language
Hindi

1 अक्टूबर राशिफल

view757 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

ससुराल पक्ष की ओर से थोड़ी परेशानी आ सकती है। ऋण लिया हुआ है तो मानसिक परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। आपका आत्मविश्वास बना रहेगा इसलिए ज्यादा परेशानी की जरूरत नहीं है। उच्च अधिकारियों से सहयोग की उम्मीद ना रखें।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

कार्यक्षेत्र में आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। इस वजह से घर के कामों में आपका ध्यान बहुत कम लगेगा। किसी जरूरी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पूर्व जांच लें। असावधानी भारी पड़ सकती है।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आर्थिक स्थिति में आप सुधार महसूस कर सकते हैं, इसमें पूर्व में की गई बचत आपके काम आएगी। कार्यक्षेत्र में आपकी भूमिका सराही जाएगी। परिवार में अतिथियों का आना-जान अलगा रहेगा, दिन कैसे बीत जाएगा आपको पता ही नहीं चलेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांस का आनंद लेंगे।

 

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

भूमि से जुड़ा काम अगर लटका हुआ है तो उसमें गति आएगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। आज आप मित्रों से मिलने का भी प्लान बना सकते हैं। भाई-बहनों के साथ विवाद हो सकता है।

 

सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आपको अपने आसपास के लोगों से मेलजोल बनाकर रखना होगा। अपने स्वार्थ को छोड़कर परिवार के मसलों पर विचार करना चाहिए, अन्यथा परेशानी मोल लेनी पड़ सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, यह आपको आत्मिक सुकून भी दे सकता है। रुका हुआ पैसा आपको वापिस मिल सकता है।



कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

आपको प्राथमिक कार्यों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आज के दिन परिवार के वरिष्ठ जनों से सलाह लेना आपको फायदा पहुंचाएगा। कार्यक्षेत्र में अपने विचार रखना आपके लिए हितकर साबित होगा।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

व्यवसाय को लेकर जो योजनाएं आपने बनाई हुई हैं उनपर काम शुरू करने का सही समय है। अगर शॉपिंग करने जा रहे हैं तो आपको अपने बज़त का ध्यान रखना होगा अन्यथा ज्यादा खर्च कर बैठेंगे। जरूरी कार्यों को समय पर पूरा करें

 

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आपको जरूरी कार्यों पर पैनी नजर रखनी होगी, जरा सी लापरवाही आपको परेशान कर सकती है। ऑफिस में उच्च अधिकारी आपसे बहुत खुश रहेंग़े। आपके मन में अगर कोई गलतफहमी है तो वह भी दूर हो सकती है।



धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आपका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर रहेगा। अपने कार्यक्षेत्र आप ज्यादा मेहनत करने वाले हैं, जिसकी सराहना भी आपको मिलेगी। आप अपने कार्यों पर सही तरह से ध्यान देंगे। आपकी सामाजिक छवि में भी सुधार आने वाला है। अधीनस्थ जनों से सहयोग मिलने की उम्मीद भी रख सकते है।

 

मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

अब आपके विचारों में स्पष्टता आएगी और कुछ गंभीर मुद्दों पर आप खुले दिमाग से विचार कर पाएंगे। आपको अपनी हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा। इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है, परिश्रम करते रहें।

 

कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आपको अपने आसपास के लोगों से मेलजोल बनाकर रखना होगा। अपने स्वार्थ को छोड़कर परिवार के मसलों पर विचार करना चाहिए, अन्यथा परेशानी मोल लेनी पड़ सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, यह आपको आत्मिक सुकून भी दे सकता है। रुका हुआ पैसा आपको वापिस मिल सकता है।

 

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आज आपको अपनी कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता महसूस होने सकती हैआप इस बाबत अपने आप में भी सुधार कर सकते हैं। अगर आय में वृद्धि के लिए कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो यह लाभदायक रहेगा। आज आपको वाणी में मधुरता रखने की आवश्यकता है। परिश्रम का अच्छा फल प्राप्त होगा।

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी