language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: 12 फरवरी से 18 फरवरी 2018

view1897 views
मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल) 

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपकी प्रगति के योग बन रहे हैं, आप दिए गए लक्ष्यों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। ऑफिस में उच्चाधिकारियों व सहकर्मियों का भरपूर सहयोग आपको मिल सकता है। साथ ही नौकरी में पदोन्नति व वेतनवृद्धि की भी संभावना है। अगर आप अपना  व्यवसाय करते हैं तो यह समय काफी शुभ है।  

वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई) 

शारीरिक और मानसिक रूप से इस सप्ताह आप स्वयं को स्वस्थ व संतुष्ट पाएंगे। जिसकी वजह से जीवन के तमाम सुखों का अहसास आपको होगा। आप अपने स्वभाव में सकारात्मक बदलाव महसूस कर सकते हैं। प्रेम सबन्धों के लिए अच्छा वक्त रहने के आसार हैं। हालांकि इस हफ्ते बुध के प्रभाव से आपको ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी आ सकती है जिससे आप विचलित रह सकते हैं।

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून) 

इस सप्ताह आपको थोड़ा तनाव रह सकता है, जिसका कारण भविष्य की चिंताएं रहेंगी। इन सब से छुटकारा पाने के लिए आप अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत करने की कोशिश करें। निजी जीवन में सहभागी का सहयोग मिलता रहेगा और प्रेम संबन्ध सामान्य रहेंगे। इसके साथ साथ बुध के प्रभाव से आपके लिए अप्रत्याशित लाभ के योग हैं।

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई) 

आपके भीतर की सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा आसानी से उन सभी समस्याओं का हल ढ़ूंढ़ निकालने में आपकी मदद करेगी जो किसी अन्य के लिए नामुमकिन है। ये सब आप अपनी कार्य-कुशलता और गहरी सोच के कारण ही कर पाने में सक्षम होंगे। सबसे बड़ी बात ये है कि आपके इस हुनर से लोग आपसे बहुत प्रभावित हैं।

सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त) 

इस सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिति में कोई खास बदलाव नही होगा, साथ ही साथ निजी जीवन भी सामान्य रहने की उम्मीद है। सेहत के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी सेहत में थोड़ा बहुत सुधार आ सकता है लेकिन उसके लिए भी लिए आपको अपने खान-पान पर अत्याधिक नियंत्रण रखना होगा। 

कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर) 

इस सप्ताह आपको अपने अच्छे स्वभाव का फायदा मिलेगा और प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। अगर आपका कोई प्रेमी है तो उसके साथ विवाह के योग भी बन रहे हैं। मर्यादा में रहकर कार्य करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 

तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

इस सप्ताह दोस्तों के साथ कुछ अच्छे पल गुजारने के अवसर मिलेंगे। साथ ही आपकी सेहत में सुधार रहेगा और प्रेम संबन्धों में भी निखार आएगा। साथ ही बुध के प्रभाव से आपके जीवन में कोई नया मित्र भी आ सकता है। परिवार में बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा और मां की सेहत में भी सुधार होगा।

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर) 

इस हफ्ते आपको अपने व्यावसायिक क्षेत्र पर ध्यान देने की आवश्यकता है, अन्यथा आपके मान-सम्मान में कमी आ सकती है। आपको किसी बड़ी हानि का भी सामना करना पड़ सकता है जिसके चलते वित्तीय स्थिति डगमगा सकती है इसलिए आपको एकाग्रता से काम लेना होगा। आपके निजी जीवन के सामान्य रहने की उम्मीद है। 

धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर) 

इस सप्ताह आपको बुजुर्गों का साथ और सहयोग मिलेगा। मगर साथ ही आपके गलत व्यवहार से दूसरों को तकलीफ होगी और इस कारण आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। जो लोग घर से दूर रह रहे हैं वे घर जाने की योजना बना सकते हैं। आपका निजी जीवन पहले से ज्यादा अच्छा रहेगा। 

मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी) 

अगर आप शिक्षा से संबंधित कोई प्रयास कर रहे हैं तो उसके लिए यह समय बहुत शुभ है। आप अध्यापन के क्षेत्र में अपने कदम आगे बढ़ा सकते हैं। इस सप्ताह आपके जीवन साथी के साथ रिश्तों पर बुरा असर पड़ सकता है। आपके लिए वित्तीय लाभ के भी योग हैं। साथ ही बुध के प्रभाव से धार्मिक कर्मकांडों में आपकी रुचि कम हो सकती है। इस दौरान आप खुद के सपनों मे खोए हुए रहेंगे। 

कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी) 

इस सप्ताह आपके प्रेम संबन्ध सामान्य ही रहेंगे। कार्यक्षेत्र पर अपने कार्यों पर ध्यान दें और कोई बड़ा फैसला लेने से परहेज करें। व्यावसायिक साझेदारी में हानि हो सकती है, इसलिए इससे बचकर ही चलें। इसके साथ-साथ बुध के प्रभाव से आपकी मान मर्यादा दांव पर लग सकती है और आप मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।  

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च) 

इस सप्ताह आपकी यात्रा के भी योग बने हुए हैं मगर साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की भी विशेष आवश्यकता है। कोई नया रिश्ता बनने के लिए कगार पर है, व्यवसायिक क्षेत्र में भी प्रगति के योग मौजूद हैं।  
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी