language
Hindi

14 अप्रैल राशिफल: Daily Horoscope

view368 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आज आपको अपने पारिवारिक जनों के बीच शांति स्थापित रखने की कोशिश करनी चाहिए। हो सकता है छोटी सी बहस किसी बड़े झगड़े का रूप लेने लगे। आज सभी का मूड अच्छा अन्हीं रहने वाला, इसलिए थोड़ा संभलकर ही चलें।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आज आपके परिवार का माहौल बहुत अच्छा रहने वाला है। जिन लोगों की आज छुट्टी है वे अपना समय परिवार के साथ बिताएंगे, जिनकी छुट्टी नहीं भी है वो भी आज ऑफिस से बंक मार सकते हैं। आज आप छोटी- छोटी खुशियां अपने परिवार के लोगों के साथ बांटेंगे। शॉपिंग पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आज आप सामाजिक रूप से खुद को फंसा हुआ पाएंगे, इस समस्या से बाहर निकलने के लिए घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह लें। बिना किसी अच्छी कूटनीति के इस स्थिति से बाहर निकलना बहुत मुश्किल है। आप बस अपनी संप्रेषण कला का प्रयोग करें और सब कुछ अपने आप ही ठीक हो जाएगा।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

आज आप आत्मिक रूप से संतुष्ट महसूस करेंगे, हो सकता है घर से बाहर कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। आपका अपने जीवनसाथी के साथ रिश्ता सुधर रहा है, अपनी मेहनत जारी रखें।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आज का दिन बड़े सपनों के नाम है, आप अपने जीवन में जो कुछ भी करना चाहते है आज उसे साकार रूप देने के लिए अच्छा दिन है। आप अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। आज से ही इस मसले पर काम शुरू कर दें।  


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

आज कुछ करीबी लोग आपकी सहायता करने के लिए आगे आ सकते हैं, इससे आप दोनों के रिश्ते भी मजबूत होंगे और आपको खुशी भी मिलेगी। आज का दिन खूब मौजमस्ती का है, दोस्तों के साथ बेहतरीन समय गुजारें।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

अगर कोई महंगी वस्तु खो गई थी तो हो सकता है आज आपको वो मिल जाए। जाहिर तौर पर यह आपको बहुत खुशी देगा। आज के दिन आपका भाग्य भी पूरी तरह आपको समर्थन दे रहा है, इस समयका आनंद उठाएं। आज आप खुद को भाग्यशाली समझ सकते हैं।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आज आप थोड़ा तनावग्रहस्त महसूस कर सकते हैं, इसका कारण आपकी व्यर्थ की चिंताएं ही होंगी। आपके परिजनों को आपकी सहायता की जरूरत है, अपनी जिम्मेदारी समझें। आज आप जो भी करें, पूरे दिल के साथ करें, यही आपको लाभ पहुंचाएगा।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आज आपको कुछ बेहद निक़ततम माने जाने लोगों से ही सावधान रहने की जरूरत है, वो शायद आपसे ईर्ष्या रखते हैं। उनके मन में कोई गातफहमी घर कर बैठी है, जिसे जल्द से जल्द दूर किया जाना जरूरी है। आपको अपने काम पर पहले से ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

 

मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

आज बहुत दिओं बाद आपके घर में शंति का माहौल स्थापित होगा। आप अपने परिवार के साथ बिताए जाने वाले इन पलों का भरपूर आनंद भी उठाएंगे, आज आप खुद को बहुत फ्रेश महसूस करेंगे और ये आपको आत्मिक संतुष्टि भी देगा।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

अगर आजकल आपका क्रोध बढ़ा है तो आपको उसपर आज से ही नियंत्रण स्थापित कर लेना चाहिए। हो सकता है आपके गुस्से की वजह से संभलती हुई कोई बात भी बिगड़ जाए। पारिवारिक जनों से झगड़ा करने से बचें और माहौल को शांत बनाए रखें।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आज आपको अपने परिजनों के साथ किसी सामाजिक सम्मेलन में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। अब आप जाते हैं या नहीं, ये सब आपके ऊपर ही निर्भर करता है। आप चाहें तो इस समय का लाभ उठा कर आप खूब मजे कर सकते हैं।

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी