language
Hindi

14 नवंबर राशिफल

view100 views

मेष राशि

मेष राशि के जातक आज बड़ी ही खूबसूरती और आत्मविश्वास के साथ अपने मसले सुलझा पाएंगे। अतीत में आपने जो निर्णय लिए या भविष्य में आप जो निर्णय लेने जा रहे हैं उसके विषय में सोचने के लिए यह अच्छा दिन है। 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातक बहुत जिद्दी होते हैं, कोई प्रभाव उनके ऊपर नहीं पड़ने वाला। अगर आप कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है।


मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को आज लोगों से बातचीत करने में, उनके दर्द को सुनने और समझने में संतुष्टि मिलने वाली है। आप ऐसी राशि से संबंध रखते हैं जो दूसरों के दुख में दुखी होते हैं और दूसरों की खुशी से खुश। आज आपको किसी की वजह से परेशानी हो सकती है लेकिन दिन बीतने के साथ-साथ परेशानी भी समाप्त हो जाएगी।


कर्क राशि

कर्क राशि के जातक अत्याधिक संवेदनशील होते हैं, जिसकी वजह से आप दूसरों की भावनाएं भी समझ पाते हैं। लेकिन अपके साथ एक और गड़बड़ है, आप खुशी से ज्यादा दुखी करने वाली भावनाएं ज्यादा ले लेते हैं। किसी भी समस्या से बचने के लिए आपको दखलंदाजी से बचना होगा।


सिंह राशि 

सिंह राशि के जातक बातचीत करने में बहुत सशक्त हैं, इनके भीतर का आत्मविश्वास इनसे कुछ भी करवा सकता है। आज आपको अपने आसपास से कोई बढ़िया गॉसिप सुनने को मिल सकता है।


कन्या राशि 

कन्या राशि के जातक भावुक होने के बजाय बौद्धिक होते हैं, इसलिए आपको कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला। जो कार्य कभी आपको असंभव लगते थे आज उन्हें पूरा करने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी।


तुला राशि 

तुला राशि के जातक अपनी अपनी ही राशि के जातकों से दोस्ती नहीं रख पाते। आपके निर्णय न्यायसंगत और सही होते हैं। आज आपकी इस खूबी की जरूरत दूसरों को पड़ सकती है।


वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक आज अजीब सी शांति का अनुभव करने जा रहे हैं। आप निर्णय लेने में जल्दबाजी कर सकते हैं लेकिन आज आप दूसरे लोगों से बहुत ज्यादा कनेक्ट रखने वाले हैं। जिन लोगों से आप ज्यादा बोलचाल नहीं रखते, अजा का दिन उनके साथ अपने संबंध सुधारने में लगाएं।


धनु राशि 

धनु राशि के जातक आज अकेले में समय बिताना पसंद करने वाले हैं। आपको हमेशा आजादी की तलाश रहती है लेकिन आज आपकी ख्वाहिश होगी शांति से जीवन व्यतीत करने की। आज आपके दिमाग में भारी भरकम विचार घूम सकते हैं जिसकी वजह से आप परेशान रह जाएंगे।


मकर राशि 

मकर राशि के जातक दूसरों से मिलने-जुलने में ज्यादा सहज महसूस नहीं करते, लेकिन आज के  दिन वे पूरी तरह सामाजिक रहने वाले हैं। आज आपको दूसरों से मिलने-जुलने में कोई परेशानी नहीं होगी।


कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों आज बहुत बातूनी व्यवहार करेंगे और लोग आपकी बातों में दिलचस्पी भी लेंगे और आपको समझेंगे भी। आज का दिन आप अपने झगड़ों और विवादों को सुलझाने में लगा सकते हैं।


मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए एक खुशखबरी यह है कि आज आप अपने अनुसार व्यवहार करने के बावजूद दूसरों की नजरों में नहीं खटकेंगे। आज कोई ऐसा काम हाथ में लें जिसका आपसे व्यक्तिगत रूप से कोई संबंध नहीं है, यह आपको फायदा पहुंचाएगा।  

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी