language
Hindi

15 दिसंबर राशिफल

view74 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

व्यवसायिक कार्यों में वृद्धि के आसार हैं, वाद-विवाद की स्थितियां में भी वृद्धि होगी। जीवन साथी व परिवार के कारण आप चिंतित रह सकते हैं। कोर्ट कचहरी के चक्कर भी आपको काटने पड़ सकते हैं। न्याय संबंधी कार्यों में आपको विजय मिलने की संभावना है।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आज अपने परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की भी संभावनाएं हैं। कार्य और व्यवसाय में बाधा आएगी, जिसका आपको समाधान स्वयं निकालना होगा। कार्य क्षेत्र में अधिक मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आप घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैंदिन के अंत तक कमाई का कोई अच्छा जरिया आपको पहचान में आएगा। आप अपने साथी व सफलता को लेकर काफी उत्साहित रहने वाले हैं, लेकिन धन के निवेश से संबंधी सावधानी तो आपको रखनी होंगी। आलस्य से दूरी रखें।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

आज आपकी योजनाएं और प्रतिबद्धता आपको सफलता के चरम तक पहुंचाने की काबीलियत रखती हैं। दिन के उत्तरार्द्ध में जैसे भाग्य आपका इंतजार कर रहा है। वायु विकार एवं त्वचा रोग के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित रह सकता है। दिन के अंत में आप हताशा की भावना से गुजरेंगे। आपको अपने व्यवहार में सुधार की जरूरत है।  


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

शासन संबंधी कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं हैं। आपका शत्रु पक्ष हानि पहुंचाने की पूरी कोशिश करेगा। आपको कर्ज लेने की आवश्कयता भी पड़ सकती है। जीवनसाथी से विवाद की स्थितियां आयेंगी। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिन्तित रहेंगे।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

उतावलेपन में किए गए कार्य आपके ऊपर प्रतिकूल प्रभाव छोड़ सकते हैं। भवन संबंधी मामलों में  आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। भागगदौड़ की अधिकता की वजह से आपका स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। मन में किसी प्रकार का डर व अशांति सी घिरी रह सकती है।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आज आप बखूबी तौर पर अपने घरेलू उत्तरदायित्व पूर्ण करेंगे। अगर कोर्ट कचहरी का कोई मामला है तो वह सुलझ सकता है। मौसमी बीमारी आपके ऊपर हावी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा, अवसर का लाभ उठाएं।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

ऑफिस में उच्चाधिकारियों की अनुकम्पा मिलने की संभावना है। आपको वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतने की भी संभावना है। जीवन साथी के स्वास्थ्य के कारण चिंतित रहेंगे, संतान की ओर से सुखद समाचार प्राप्त हो सलता है। यात्राओं की अधिकता रहेगी।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आज हर कार्य पूरी योजना बनाकर ही करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। आप खरीददारी में भी व्यस्त रह सकते हैं। कल्याणकारी कार्यों में भाग लेकर आप अपना दिन मजे से गुजारेंगे। कोई ऐसा खर्च ना करें जो भविष्य के लिए नुकसानदेह साबित हो जाएं।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

ऋण संबंधी मामलों में आपको सफलता प्राप्त करने की उम्मीद होगी। किसी से अनापेक्षित मदद प्राप्त हो सकती है। आपको विवादों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। आपके भीतर का आत्मविश्वास आपको काफी भरपूर रहेगा। किसी पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है, जिसका आप आनंद लेंगे।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज दूसरों की मदद करना आपको भारी पड़ सकता है, साथ ही संतान को लेकर कोई चिंता आपको परेशान कर सकती है। आपसी झगड़ों से बचकर रहें। व्यापार में लाभ की स्थिति निर्मित होगी।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

स्वजनों के साथ वाद-विवाद की स्थितियां आपके सामने आ सकती हैं। पारिवारिक सहयोग व सानिध्य मिलेगा। मित्रजनों से वातावरण कुछ दूषित रहने की उम्मीद है। बड़ा व्यावसायिक निर्णय लेना उचित नहीं कहा जा सकता, इसलिए धीरज रखें। सार्वजनिक रुप से आपको सम्मान हासिल हो सकता है।


 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी