language
Hindi

15 मई राशिफल – Daily Horoscope

view927 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

मनोभावों को विचलित होने से बचाते हुए कार्य करने से आर्थिक नुकसान से बच सकते हैं। यही इस सप्ताह का मूल मंत्र है। यह कहें कि जैसी मानसिकता रहेगी, वैसा ही परिणाम आएगा। इस सप्ताह कुछ सूचनाएं आपको उत्तेजित कर सकती हैं। आर्थिक मोर्चे पर विपरीत परिस्थितियों में फूंक-फूंककर कदम बढ़ाना होगा। व्याीपार व्यमवसाय के लिए समय अनुकूल है। इस समय लिया गया निर्णय लाभ देगा। आपकी वित्तीाय बेहतर बनेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

परिश्रम और सूझबूझ से ही अचानक आ धमकी बाधाओं को दूर कर सकते हैं। करीबी मित्रों की सलाह के बावजूद आपको प्रॉपर्टी से कोई बड़ा फायदा नहीं होने वाला है। इस संबंध में सोच-समझकर सौदा करना होगा। यात्रा रोमांच से भरी और किसी उद्देश्य की पूर्ति लिए हो सकती है। प्रियजनों का साथ मिलेगा। पारिवारिक चिंता दूर होगी। आगे बढ़कर विचारों को व्यीक्तो कर पाएंगे। यात्रा में महत्व पूर्ण लोगों से मुलाकात होगी।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। अचानक मेहमानों का आगमन हो सकता है। परिवार के साथ धार्मिक आयोजन संपन्ने। आय अच्छी  रहेगी। छोटी-मोटी यात्रा लाभकारी साबित हो सकती है। यह प्रॉपर्टी के संबंध में लाभकारी साबित होगी। परिवार में तनाव का माहौल बन सकता है। सप्ताह के मध्य में सतर्क रहें। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना मिल सकती है। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी और रोमांस में ताजगी का अनुभव करेंगे।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

मातृ पक्ष से आ‍ र्थिक लाभ मिल सकता है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। रोमांचक जगह की यात्रा हो सकती है। आए के नए स्रोत मिलेंगे। नई नौकरी के लिए फिलहाल अनुकूल समय नहीं है। इस सिलसिले में दोस्तों की सलाह महत्वपूर्ण साबित होगी। नए स्मार्टफोन या लैपटॉप की खरीद संभव है। जीवनसाथी संग रोमांसभरा समय गुजार पाएंगे। प्रॉपर्टी के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। योग और अध्यात्म में दिलचस्पी बढ़ेगी।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

धन का प्रवाह बना रहेगा। आपके कार्य से सभी प्रसन्ने रहेंगे। कामकाज में रचनात्म कता की झलक रहेगी। परिवार के प्रति समर्पण की भावना रहेगी। प्रोफेशन के मोर्चे कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। नया अनुबंध पाने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। इसके लिए सप्ताह का मध्य अनुकूल है। रोमांस पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। हालांकि प्रिय या जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग मिलेगा। परिवार में सुखद माहौल बना रहेगा।

 

कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

परिवार में हर्ष का माहौल रहेगा। सामाजिक स्त र पर मान सम्माहन मिलेगा। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा। अचल संपत्ति बढ़ सकती है। प्रोफेशन में भी व्यापक सुधार आने वाला है। नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार संग आप घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। मौसम के बदलाव का असर आपकी सेहत पर होगा। नई प्रॉपर्टी के लिए अच्छा मौका मिल सकता है। दांपत्य में प्रेम की प्रगाढ़ता बनी रहेगी। प्रेमियों के डेटिंग रास नहीं आने वाली है।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

कार्यक्षेत्र में मन लगा रहेगा। नौकरी में तरक्की संभव है। परिवार में सुखद माहौल बना रहेगा। नए संबंध बनेंगे। परिवार संग किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। दांपत्य में वैचारिक मतभेद खत्म कर प्रेम की मधुरता को महसूस करेंगे। नए मकान या वाहन की खरीद के लिए अनुकूल समय नहीं है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आप चाहे जिस पेशे में हों उनमें सतर्कता जरूरी होगी। आर्थिक स्थिति में आए उतार-चढ़ाव पर भी नजर रखें। संयम के साथ किसी भी तरह का खतरा मोल नहीं लें। यात्रा के लिए समय अनुकूल समय है। अतिथियों के आगमन से घर गुलजार रहेगा। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग बना रहेगा। जीवन में प्रेम और शांति बनी रहेगी। परिवार में हर्ष का माहौल रहेगा। मानसिक तनाव में कमी। आय के साधन बढ़ेंगे। व्यानपार और नौकरी में संतुलन।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

मंगल कार्यों का आयोजन हो सकता है। शारीरिक कमजोरी दूर हो सकती है। जीवन में सकारात्म्क बदलाव आ सकते हैं। व्या पार में अप्रत्यापशित लाभ मिल सकता है। परिवार में किसी सदस्य के द्वारा सुखद समाचार मिल सकता है। आधुनिक संचार माध्यमों को अपनाना आपके हित में होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बरकरार रहेगी और रोमांस में सरसता आएगी। यात्रा पर जा सकते हैं। प्रॉपर्टी से संबंधित पहल हो सकती है। सामाजिक प्रतिष्ठा बनी रहेगी। सुखद माहौल में रिश्तेदारों से मिलना-जुलना हो सकता है।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

मंगल कार्यों का आयोजन हो सकता है। समय उत्तिम है आगे बढ़ें। विचारों को आसानी से व्यलक्तआ कर पाएंगे। यात्रा में नए अनुभव होंगे। यात्रा सुखद रहेगी। व्यवसाय या नौकरी में बदलाव आ सकता है। इसका असर आर्थिक स्थिति पर नहीं पड़ेगा। आकस्मिक धनागमन की उम्मीद रहेगी। आय-व्यय का संतुलन बना रहेगा। वैसे घरेलू खर्च बढ़ सकता है। स्वास्थ्य में आंशिक उतार-चढ़ाव आ सकता है। प्रॉपर्टी के लिए सावधानी बरतें। जीवनसाथी की भावना का सम्मान करें, सुखद एहसास होगा। अविवाहितों को सुखद समाचार मिल सकता है।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

पुश्तैनी जमीन-जायदाद को लेकर आप कोई नई योजना बना सकते हैं। समय आपके पक्ष में बना हुआ है। आप लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। कुछ घरेलू सामानों की खरीद हो सकती है, लेकिन इसे लेकर जीवनसाथी संग मतभेद उभर सकता है। प्रेमियों के लिए सप्ताह प्रतिकूल है। रोमांस का आनंद नहीं उठा पाएंगे। प्रियजनों का साथ मिलेगा। पारिवारिक चिंता दूर होगी। आगे बढ़कर विचारों को व्याक्त  कर पाएंगे। यात्रा में नए नए अनुभव होंगे। यात्रा सुखद रहेगी।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं। अनिंद्रा और तनाव के कारण स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। जीवनसाथी और बच्चों  के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना सफल रहेगी। उनका व्यैवहार आपको सुकून देने वाला रहेगा। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। लेकिन इस समय किसी को भी पैसा उधार ना दें।




आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी