language
Hindi

मंगल का वृश्चिक में गमन: 17 जनवरी से सतर्क रहें ये राशियां

view92439 views
मंगल ग्रह ऊर्जा, शक्ति एवं पराक्रम का कारक होता है, इसलिए कुंडली में इसका कमजोर होना जातक में क्षमता व आत्म-विश्वास की कमी लाता है। इसके अलावा यह रक्त से संबंधित बीमारियों का भी प्रतिनिधित्व करता है।

आगामी 17 जनवरी को यही लाल ग्रह तुला से निकलकर वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है और 7 मार्च तक वह इसी स्थिति में मौजूद होगा। निश्चित तौर पर इसका कुछ सकारात्मक और कुछ नकारात्मक प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं राशि अनुसार इस गोचर का प्रभाव: 

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल धनेश हैं और वो अपनी ही राशि में होंगे। मंगल का ये गोचर आपके लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होने जा रहा है। खासकर धन संबंधी मामलों में आपको विशेष सफलता हाथ लगेगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य भी पूर्णता की ओर बढ़ेंगे। साथ ही परिवार और कॅरियर को लेकर भी आप संतुष्ट रहेंगे।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर कुछ खास फायदेमंद साबित नहीं होने वाला, इस दौरान उनका साथी अत्याधिक तनावग्रस्त और परेशान रहेगा। आपको अपने विवाहित जीवन में बहुत से समझौते करने पड़ सकते हैं, इसके लिए तैयार रहें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को संतान की ओर से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको साथ ही साथ अपने शत्रुओं से भी सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि मंगल ग्रह आपके शत्रुओं को और मजबूत कर देगा। रोमांटिक संबंधों में भी कड़वाहट घुल सकती है।

कर्क राशि

मंगल के इस गोचर के दौरान आप अपनी संतान के स्वास्थ्य को लेकर संतुष्ट रहेंगे। आपके बच्चे विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में सफलता प्राप्त करेंगे, जिससे आपके मन को काफी प्रसन्नता रहेगी।

सिंह राशि

यह गोचर आपकी पारिवारिक खुशियों को ग्रहण लगा सकता है, लेकिन आपको लगभग सभी भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ प्राप्त होगा। आपके बच्चे पढ़ाई-लिखाई में ध्यान देने लगेंगे और आपको भी कॅरियर फ्रंट पर कामयाबी मिलने के आसार हैं।

कन्या राशि

मंगल के इस गोचर की वजह से आपके भीतर का डर अचानक गायब हो जाएगा, आप अपने शत्रुओं पर विजय हासिल करने लगेंगे। आप अत्याधिक रोमांटिक भी रहेंगे, परिणामस्वरूप आपकी मैरेड लाइफ और प्रेम संबंध में जान आ जाएगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, अन्यथा आपके संबंध खराब हो सकते हैं। आपकी अपनी वजह से ही लोग आपसे दूर जाने लगेंगे, इसलिए आपको अपने क्रोध और समस्त नकारात्मक भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा।

वृश्चिक राशि

आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अत्याधिक संतुष्ट रहेंगे। आप जो भी काम अपने हाथ में लेंगे उन्हें अवश्य ही पूर्ण कर पाएंगे, इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है। आप स्वयं के भीतर उत्साह को महसूस करेंगे।

धनु राशि

इस दौरान आपको अपनी आदतों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, खासकर ज्यादा खर्च करने की आदत को तो आपको छोड़ना ही पड़ेगा। अगर आप ऐसा कर पाने में सक्षम हो गए तो आप अपने धन को किसी ऐसी जगह निवेश करेंगे जहां से आपको अच्छा फायदा होगा।

मकर राशि

जिन लोगों की राशि मंगल है, उनके लिए यह गोचर लाभेश की भूमिका निभाएगा। जो लोग अपना व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए यह समय फायदा पहुंचाएगा। साथ ही नौकरी पेशा लोगों के लिए भी उन्नति के अपार अवसर मौजूद हैं।

कुंभ राशि

आपकी पारिवारिक स्थिति अत्याधिक मजबूत होने जा रही है, घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपके पारिवारिक स्टेटस में बढ़ोत्तरी होगी, साथ ही कॅरियर में भी सफलता मिलने के आसार हैं। लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्कयता है।

मीन राशि

सौभाग्य आपके साथ है, आप बुद्धिमता और इच्छाशक्ति के धनी रहेंगे। ऑफिस हो या घर, आपकी भूमिका को सराहा जाएगा, साथ ही उन्नति के भी विभिन्न अवसर आपको प्राप्त होंगे। धन संबंधी मामले में भी आपको सफलता प्राप्त होगी।
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी