language
Hindi

17 दिसंबर राशिफल

view156 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आपको अपने कारोबार या नौकरी में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने साथी के साथ नए जीवन की शुरुआत कर सकते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके काम का दबाव बढ़ सकता है, आपको थोड़ी मजबूती से काम लेना होगा।

 

वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आप अपनी सेहत में उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं, कार्यक्षेत्र में भी नई चुनौतियों का सामना आपको करना पड़ेगा। आपको परिवार की ओर से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपको जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों के चलते कानूनी चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आज कुछ घरेलू समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं, व्यापार और नौकरी में भी भागदौड़ लगी रहेगी। आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने की योजना भी बना सकते हैं। आपको अपने खानपान में संतुलन बनाए रखने की आवश्कयता है।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)   

आज आप धन संबंधित बातों को लेकर चिंतित रहेंगे। साथ ही साथ नौकरी में भी आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी से दो-चार होना पड़ सकता है। यात्रा आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकती है, साथ ही आपके दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

अगर कोई नया कर शुरू करने ज रहे हैं तो आज का दिन बहुत शुभ है। आज किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त की सहायता से कोई जरूरी काम पूरा हो जाएगा। आप परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा की ओर रुख कर सकते हैं।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

आपको अपने करीबी व्यक्तियों का सहयोग मिलने जा रहा है, विद्यार्थियों को भी आशा के अनुरूप ही सफलता भी मिलेगी। आज आप अपने पारिवारिक और सामाजिक दायित्वों को निभाने में व्यस्त रहेंगे। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें और उनका सम्मान करें।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आज आप गैर-जरूरी पचड़ों से मुक्ति पा सकते हैं। अगर साझेदारी  में व्यापार है तो संभलकर, धोखा मिल सकता है। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई भी निर्णय बहुत सोच-विचार के बाद ही लें। आपको अपने संपर्कों का लाभ मिलेगा।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आप अपने निजी संबंधों में गर्माहट का अहसास करेंगे। पति-पत्नी के बीच संबंधों में और नजदीकी आएगी। आपको सरल स्वभाव और मधुर वाणी का लाभ मिलने वाला है। यात्रा का विचार टाल दें।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

जरूरी कार्यों में आ रही बाधाओं से आज मुक्ति मिलेगी, साथ ही आथिक संकट भी समाप्त होंगे। आपके गुप्त शत्रु सक्रिय होंगे, आपको अधिकारियों का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, संतान की ओर से भी आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

छोटी-छोटी बातों को दिल से लगाना और फिर उनमें उलझकर रह जाना सही नहीं है। आपको थोड़ी परिपक्वता से काम लेना होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार की उम्मीद है। आपको परिवार का स्नेह और सुख प्राप्त होगा।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

यह समय अपने किए गए कर्मों का फल भोगने का है। आपने जो दिया है, वहीं आपको वापस मिलेगा। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं, परिवार का वातावरण खुशनुमा रह सकता है।

 

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे, आपको पैतृक संपत्ति प्राप्त होने के भी आसार हैं। नए कार्यों में करीबी मित्रों से आपको लाभ प्राप्त हो सकते हैं। भाई-बहनों के बीच प्रेम बढ़ेगा और संतान भी आपके अनुसार ही कार्य करेगी।

 


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी