language
Hindi

17 नवंबर राशिफल

view158 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आज ऑफिस के उच्च अधिकारी आपके रास्ते में किसी तरह की रुकावट पैदा कर सकते हैं। लेकिन आपको इस स्थिति से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है और अपने आप को आत्मविश्वास से भरपूर रखें। ये वक्त जल्दी बीत जाएगा और आप सही समय पर अपना काम करवा पाएंगे।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मौज-मस्ती से भरपूर हो सकता है, उन्हें पढ़ाई में कुछ खास दिलचस्पी महसूस नहीं होगी। आप अगर परिवार के साथ बाहर कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं तो वो आपके लिए काफे मनोरंजक रहेगा।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आपके घर में बनी अशांति आपके लिए चिंता का सबब बन सकती है। आपको हर हाल में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। साथ ही मानसिक रूप से भी खुद को मजबूत रखना बेहतर रहेगा।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

आज आपको क्या करना है और क्या नहीं आपको यही समझ नहीं आएगा। ऐसे में आप बस शांति से बैठ जाएं और इस उलझन के खुद ही सुलझने का इंतजार करें। जरूरत पड़े तो अपने किसी करीबी मित्र से इस बारे में खुल कर बात करें, इससे आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आप आज बहुत दयालु रह सकते हैं और दूसरे लोग आपके इसी स्वभाव का फायदा उठाएंगे। आपको इस बात को नहीं भूलना चाहिए कि जीवन में हर चीज संतुलन के साथ ही अच्छी लगती है। अन्यथा सामने वाला आपको अपने अनुसार कार्य करने को मजबूर कर सकता है। आपकी दयालुता का अगर गलत लाभ उठाया गया तो मानवता पर से आपका विश्वास उठ सकता है।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

अगर आपका तनाव बहुत बढ़ चुका है तो आपको आज का दिन उस समस्या से बाहर निकलने के लिए एकदम सही है।  आपको शांतिपूर्वक कुछ हल निकालना चाहिए। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात को ध्यान रखें कि आप अपने प्रयासों से किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आज का दिन स्वयं को व्यवस्थित करने का है। आप अपने घर, अल्मारी की देखरेख में समय बिता सकते हैं और आने वाले महीने के लिए बजट भी निश्चित कर सकते हैं। अगर ये काम आप से खुद नहीं हो रहा है तो आप किसी की मदद भी ले सकते हैं।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आज आपको वो प्रशंसा मिलेगी जिसकी आप अपेक्षा भी नहीं कर रहे थे। आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा। शायद आपने अपना काम बहुत मेहनत से किया है और आपको इस बात का एहसास भी नहीं था कि उच्चाधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं। जब आपको आपके काम के लिए सराहा जाएगा तो आपको बहुत खुशी होगी


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आज आपको अपने परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप खुद को किसी मुसीबत में पाएं तो बेहिचक अपनों से सहयोग मांग लें। जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपकी मदद जरूर करेंगे, इसलिए मदद मांगने में कोई हिचक ना करें। आज के दिन आपको अपनों से बहुत प्यार मिलेगा।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है। या तो आपकी यात्रा कुछ दिनों के लिए टल सकती है या फिर आपकी योजना पूरी तरह से बदल सकती है। लेकिन इस बदलाव के कारण आप नाराज ना हों।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज आपका आत्म विश्वास आपके बहुत काम आएगा, इसलिए इसक भरपूर लाभ उठाएं। आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। हो सकता है कोई आपके इस बदलाव से बहुत प्रभावित हो जाए और आपको कोई बड़ा अवसर हाथ लगे।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आज का दिन किताबे पढ़ने में व्यतीत करें, ये आपको लाभ पहुंचाएगा।  शायद भविष्य में आपका पढ़ा हुआ कुछ काम ही आ जाए। हो सकता है आपको कोई ऐसी जानकारी मिले जिससे आपका नजरिया एकदम बदल जाए।

 

 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी