language
Hindi

18 दिसंबर राशिफल

view190 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

परिवार के लिए कोई नया वाहन लेने की स्थिति भी बन रही है। मित्रों के सहयोग से आपके कार्य पूर्ण हो सकते है। इस अवधि में रिश्तेदारों का घर आना-जाना लगा रहेगा, जिससे आपके ख़र्चों में वृद्धि की संभावना है। घर में कोई मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी संभव है।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

 बाहर का खाना खाने से बचें वरना फूड पॉयजनिंग हो सकती है। कुछ लोगों को पेट से जुड़ी तकलीफें हो सकती हैं। काम के साथ-साथ आपको विश्राम भी करना चाहिए। जो लोग किसी लंबी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें चिकित्सक से परामर्श करते रहना चाहिए। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें और गति को नियंत्रण में रखना आपके लिए अच्छा रहेगा। आज के दिन आपके भीतर परोपकार की भावना विद्यमान होगी। साथ ही मित्र परिजनों का भरपूर सहयोग प्राप्त होने वाला है। 


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

इस माह आपके ख़र्चे कुछ बढ़ सकते हैं। अपने शौक पूरे करने के लिए भी आप कुछ ज्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। बहुत सी ज़िम्मेदारियों को निभाने में आपका धन ख़र्च होगा। धन का आगमन भी कुछ मिलाजुला रहेगा। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी के काम से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफ़ा हाथ लगने की उम्मीद है। लंबी दूरी की यात्राएं आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकती हैं।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

आपको परिवार व मित्रों से हर कार्य में सहयोग मिलेगा। घर के लिए कुछ आवश्यक सामान की ख़रीददारी में भी आपके पैसे ख़र्च हो सकते हैं। बच्चों को नई नौकरी मिलने से आपको आर्थिक सहयोग प्राप्त होने की उम्मीद है, आपकी नया घर ख़रीदने की संभावनाएं भी हैं। साथ ही आज स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

हर इंसान की बात सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए। हंसी-मज़ाक में कही गई बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हें लाएगी। आप अपने प्रियजन के रवैये के प्रति काफी संवेदनशील रह सकते हैं, अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाकी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

आज आपका वैवाहिक जीवन मिठास भरा रहेगा। आप दोनों एक दूसरे की भावनाओं को अच्छी तरह समझेंगे। रोज़ाना के काम से समय निकालकर अपने जीवनसाथी के साथ कुछ वक़्त बिताना आपके लिए और भी बेहतर रहेगा। इस अवधि में आपके पार्टनर को भी अपने  स्वास्थ्य का ख़याल रखना ज़रुरी है, उनके व्यवहार में आध्यात्मिकता की झलक आपको देखने को मिलेगी। अगर आप दोनों के बीच कोई तनाव चल रहा है तो वो दूर हो जाएगा।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

घर में सुख सुविधाओं की वस्तुएं लाने पर आप काफी ज़ोर देंगे। परिवार के लिए आप नया घर ख़रीद सकते हैं। संतान की ओर से भी आपको ख़ुशी का कोई समाचार मिल सकता है। पिता का सहयोग व सलाह आपको ज़बरदस्त आर्थिक लाभ करवा सकती है अथवा पिता से आर्थिक मदद मिलने के संकेत भी हैं। पैतृक संपत्ति बिकने से आपको वित्तीय सहायता प्राप्त हो सकती है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आप अपने कार्य के प्रति सजग रहेंगे। वित्तीूय स्थिति अच्छीप रहेगी। संतान को समय दें। खानपान का ध्यान रखें। घरेलू जीवन के लिए यह समय मिलाजुला रह सकता है। परिवार के साथ आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। ख़ासतौर पर किसी तीर्थ स्थल के दर्शन पर जाने के योग अधिक हैं। व्यापार में वृद्धि होने के साथ व्यापार के सम्बंध में सौदे लाभदायक साबित होंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। 


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आज का दिन आप धर्म ध्यान तथा देवदर्शन में अधिक समय देंगे। किसी तीर्थ स्थान पर जाने के योग भी बन सकते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रफुल्लित रहेंगे। भाग्यवृद्धि के अवसर भी हाथ लगेंगे। परिवार में भाई-बहनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। विदेश यात्रा के लिए अनुकूल संयोग निर्मित होगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको विशेष लाभ होने जा रहा है।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

बुजुर्गों तथा मित्र मंडल से लाभ और सुखद क्षणों का अनुभव मिलेगा। दांपत्य जीवन में संतोष और आनंद रहेगा। पर्यटन का आयोजन होगा। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान- सम्मान होगा। उच्च अधिकारियों के साथ संयमित व्यवहार रखना ही उचित रहेगा। शारीरिक रूप से अस्वस्थ महसूस कर सकते हैं और मानसिक चिंता बनी रहेगी। व्यापार में विघ्न आने की भी संभावना है। 


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

प्रेम संबंधों में नीरसता का अनुभव कर सकते हैं। आपको किसी पर अंध विश्वास ना करने की सलाह दी जाती है। पति-पत्नी के बीच विश्वास की कसौटी हो सकती है। आपके संबंधों में आकस्मिक परिवर्तन आने की संभावना है। शारीरिक और मानसिक सुख बने रहेंगे। नौकरी- व्यवसाय में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। व्यापारियों द्वारा काम की कदर होगी। जिससे आप अधिक प्रोत्साहित होंगे। पदोन्नति का योग है। समाज में मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

दिन का आधा भाग बीत जाने के बाद व्यवसायिक क्षेत्र में आप के लिए परिस्थिति अनुकूल होती जाएंगी। ऊपरी अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। आर्थिक दृष्टि से भी लाभ रहेगा। आज का दिन अनुकूलताभरा और लाभदायी दिन है। व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि से आप की प्रगति का मार्ग निर्विध्न हो जाएगा। व्यापार में भी आय बढ़ने की और उगाही की वसूली की संभावना है। पिता, परिवार के बड़े और मित्रों से लाभ होने की संभावना है।  आकस्मिक धन लाभ भी हो सकता है।

 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी