language
Hindi

18 नवंबर राशिफल

view237 views

मेष राशि (21 मार्च 19 अप्रैल)

आज आपको पदोन्नति व तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे और आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा। सरकारी कर्मचारी आपके लिए सहयोगी साबित होंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। प्रेम संबंधों में लिप्त हैं तो सावधान रहें।


वृषभ राशि (20 अप्रैल 20 मई)

आज आप जितने भी निर्णय लेंगे वे सभी गलत साबित होंगे। मौसम बदलने का असर आपकी सेहत पर पड़ेगा। पढ़ाई के मामले में आपका मन अशांत रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी और साथ ही दांपत्य सुख भी अच्छा रहेगा।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आप अपने मित्रों और पारिवारिक जनों के साथ किसी विवाह-पार्टी में जाने की योजना बना सकते हैं। प्रेमी जोड़ों के लिए यह समय अत्याधिक कष्टप्रद रहेगा। किसी शुभ समाचार के अचानक प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा। पत्नी के साथ आपका प्रेम बढ़ेगा।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

आपको हर ओर से प्रसन्नता मिलने की उम्मीद है, आप आत्मविश्वास व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। राजनीति के क्षेत्र में आपको उन्नति के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। परिवार के प्रति समर्पित भाव रहेगा। यात्रा शुभ रहेगी।


सिंह राशि (23 जुलाई 22 अगस्त)

आज आपको भाई-बहनों का अत्याधिक सहयोग प्राप्त होने वाला है। साथ ही साथ भौतिक सुख-सुविधाओं में भी आप वृद्धि महसूस करेंगे। आपको व्यापार में लाभ होगा और नौकरी के लिए किसी दूसरी जगह जाने का भी निर्णय ले सकते हैं। आध्यात्म व धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेंगी।


कन्या राशि (23 अगस्त 22 सितंबर) 

आज आप कोई ऐसा काम कर सकते हैं जो भविष्य के लिहाज से फायदेमंद साबित होगा। अपनी प्लानिंग को साकार रूप देने का सही समय आ गया है, आप ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। आपके जीवन में प्रेम और सद्भाव का आगमन होगा। आज आप ऑफिस से छुट्टी लेकर परिवार के साथ समय बिताने का विचार कर सकते हैं।


तुला राशि (23 सितंबर 22 अक्टूबर)

आज कोई बिना वजह आपके साथ बहस में उलझ सकता है, लेकिन अगर दांपत्य जीवन में कोई गलतफहमी है तो वह दूर हो सकती है। आपका व्यक्तित्व निखर कर सभी के सामने आएगा। सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्त होगी और सेहत की ओर से भी संतुष्ट रहेंगे।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर 21 नवंबर)

आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा, परिवार में हो रही घटनाएं आपको परेशान कर सकती हैं। प्रेमी का व्यवहार गैर-जिम्मेदाराना हो सकता है। कुछ नजदीकी लोगों से भी अनबन हो सकती है। कुछ बातों से गलतफहमियां भी गहरा सकती हैं।


धनु राशि (22 नवंबर 21 दिसंबर)

आज आपको अपने अपने सहकर्मियों के साथ से बनाकर रखने की जरूरत है, क्योंकि शायद आपका कोई कलीग आपके बहुत काम आ सकता है। ऑफिस की समस्या को घर पर ना लाएं अन्यथा दोनों जगह परेशानी महसूस करने लगेंगे। काम को लेकर आप अचानक यात्रा कर सकते हैं।


मकर राशि (22 दिसंबर 19 जनवरी)

आपको अपने काम और परिवार के बीच संतुलन बैठाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। व्यापार में हानि होने की भी प्रबल संभावना है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, उनका ध्यान रखें। यात्रा सुखद व लाभदायक रहेगी। आपको परिश्रम से सफलता मिलने की उम्मीद है।


कुंभ राशि (20 जनवरी 18 फरवरी)

नई योजना बनाने के लिए यह समय उपयुक्त है लेकिन अभी उन्हें साकार करने के लिए इंतजार करें। सभी काम निश्चित रूप से पूर्ण हो जाएंगे, इसलिए घबराइए मत। घर परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। आप सकारात्मकता से भरपूर रहेंगे। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा।



मीन राशि (19 फरवरी 20 मार्च)

आज आपकी आमदनी बढ़ेगी, आपको खर्च करने में कोई परेशानी नहीं आएगी। लेनदेन के मामले में भी आपको सफलता हासिल होगी। अगर प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी।  इस मसले में की गई यात्रा भी सफल रहेगी। आपके दांपत्य जीवन में सुखद माहौल रहेगा। सहयोगी मदद करेंगे।

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी