language
Hindi

18 सितंबर राशिफल

view591 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आज किसी पुराने दोस्‍त से मुलाकात हो सकती है। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। हर रिश्ता मजबूत बनने के लिए कुछ समय मांगता है। जमीन-जायदाद के सिलसिले में करीबी दोस्तों की सलाह महत्वपूर्ण होगी। संभव है किसी नए मकान की खरीद का शुभ समाचार मिले। प्रोफेशन के क्षेत्र में ज्यादा समय देने की जरूरत होगी।


वृषभ राशि (20 अप्रैल 20 मई)

साथी की अगर कोई बात अच्‍छी न लग रही हो तो उसे प्‍यार से समझाएं। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य से कुछ अनबन हो सकती है। प्यार के लिए समय बेहतरीन है। अगर किसी से प्‍यार का इज़हार करना है तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। लेकिन याद रखें, जल्‍दबाजी या हड़बड़ाहट से बनते काम बिगड़ सकते हैं। आपको अपने आचरण और व्यावहारिकता पर ध्यान देना चाहिए।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आपको नौकरी या कारोबार के प्रति सजग रहना होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग में कमी आ सकती है। आमदनी में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आज परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। मित्र भी आपके पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नजर आएंगे। दांपत्य में सुखद संतोष बना रहेगा। प्रेमी-युगलों को शुभ संदेश मिल सकता है। स्वास्थ्य के संबंध में बेहतर स्वास्थ्य के लिए डॉक्टरी सलाह आवश्यक होगी। प्रोफेशन को गतिशील बनाए रखने के लिए यात्रा की जरूरत पड़ सकती है।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

पारिवारिक जिम्मेदारी के निर्वाह में कमी आ सकती है। रिश्तेदारों से मनमुटाव की परिस्थितियां बन सकती है। हालांकि प्रोफेशन के लिहाज से यह सप्ताह बेहतर नतीजे देगा। नई शुरुआत या फिर नौकरी में तरक्की संभव है। धनागमन होगा। जीवनसाथी के साथ बेवजह की बहस से पुराने गिले-शिकवे दूर हो जाएंगे और आपको रोमांस में ताजगी का अहसास होगा। परिवार में अनावश्यक तनाव से बचकर रहना होगा।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

नौकरी में मनपसंद विभागीय बदलाव की संभावना है। जीवनसाथी संग भावनात्मक संवेदनशीलता बढ़ेगी। यात्राएं होंगी। प्रॉपर्टी के लिए विचार-विमर्श होगा। प्रोफेशन के क्षेत्र में परिश्रम का अनुपातिक लाभ मिल सकता है। नए लोगों के साथ संपर्क लाभकारी साबित होगा। किसी मेहमान की खातिरदारी में हंसी-खुशी का समय गुजरेगा। पैसा आएगा। खर्च भी बना रहेगा। परिवार के लोग आपसे थोड़े नाराज हो सकते हैं। भाग्‍य आपके साथ है और सफलता आपके कदम चूमेगी। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्‍ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। बातचीत को रिश्ते सुधारने का जरिया बनाएं।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर) 

घर-परिवार में सुखद संयोग के दिन आने वाले हैं। आतिथ्य सत्कार में समय बीतेगा। प्रॉपर्टी के लिए अच्छा समय है। कोई प्लॉट या मकान खरीद सकते हैं। आज दोस्तों का साथ मिलेगा। परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे। अनजान लोगों से दोस्ती करते समय सावधान रहें। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें, खासकर अपने पार्टनर के फैसलों में। परिवार में सदस्यों के बीच आपसी संबंध में मजबूती आएगी।

तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। प्रेम प्रसंगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। किसी खास शख्स से आज मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। नए लोगों के साथ संपर्क लाभकारी साबित होगा।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

कामकाज के तौर-तरीके में बदलाव करने की छटपटाहट होगी, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाएगा। सप्ताहांत तक बेहतर परिणाम हासिल कर सकते हैं। भाग्योदय का एहसास होगा।आपको अपने करियर, कारोबार या व्यक्तिगत पेशे के लिए प्रयत्नशील बने रहना होगा। अच्छी आमदनी और धनागमन में आई गतिशीलता का लाभ मिलेगा, जबकि घर-परिवार के मामले में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। बदलाव की कोई संभावना नहीं है। यात्रा पर जा सकते हैं। रोमांस के लिहाज से समय अनुकूल नहीं है।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। मंदिर जाने या कोई धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। खर्चा बढ़ेगा लेकिन इसकी चिंता ना करें। आज रिश्तों को समय दें। दोस्तों और परिजनों से बात करते समय सोच समझकर बोलें, किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। धनागमन में गतिशीलता बनी रहेगी, फिर भी पारिवारिक जरूरतें पूरा कर पाने में आप असमर्थ हो सकते हैं। रोमांस को रोमांचकारी बनाना आपके हाथो में है। सेहत की अनदेखी हो सकती है।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

किसी से हुई नई जान-पहचान फायदेमंद साबित होगी। व्यय बढ़ सकता है। किसी शुभ आयोजन की संभावना है। आवश्यक यात्रा पर जा सकते हैं। दांपत्य में सुखद माहौल कायम रहेगा, लेकिन प्रेमियों के बीच मनमुटाव आ सकता है। प्रॉपर्टी के लिए अनुकूल समय है। पूंजीनिवेश की योजना बनाएंगे। बच्चों के लिए गजैट्स की पूर्ति कर सकते हैं।


कुंभ राशि  (20 जनवरी – 18 फरवरी)

किसी मेहमान की खातिरदारी में हंसी-खुशी का समय गुजरेगा। पैसा आएगा। खर्च भी बना रहेगा। नवविवाहितों के लिए अच्छा समय है। रोमांस में मधुरता रहेगी। आपके भाग्योदय के पक्ष में ग्रहों की चाल का असर भी सप्ताहांत तक दिखेगा। प्रोफेशन के क्षेत्र में ज्यादा समय देने की जरूरत होगी। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का समर्थन बना रहेगा, फिर भी उन पर सभी जिम्मेदारियों को सौंपना ठीक नहीं हो सकता है।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आज आपको इस बात को समझना होगा। अपने साथी और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें। परिवार में सभी सदस्यों के साथ मिल-बैठकर हंसी-मजाक का माहौल बनेगा। कारोबारी यात्रा की योजना बनेगी। यात्रा पर भी जा सकते हैं। स्वास्थ्य में बने उतार-चढ़ाव को ध्यान में रखकर ही कोई कदम उठाना सही होगा। धनागमन संभव है, जो सप्ताह के अंत तक हो सकता है। 


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी