language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: 19 फरवरी से 25 फरवरी 2018

view1692 views
मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल) 

इस सप्ताह आप अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं। यह भी मुमकिन है आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़े। आपको कार्य क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, थोड़ी भी जल्दबाजी नुकसान पहुंचा सकती है। सप्ताहांत में अच्छी आमदनी के योग बन रहे हैं।
 
वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई) 

आपके लिए यह सप्ताह कार्य संबंधी मसलों पर बहुत सकारात्मक बीतने वाला है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में तो सफलता मिलेगी ही साथ ही साथ आप अपने काम पर ज्यादा ध्यान भी दे पाएंगे। इसके अतिरिक्त आपका पारिवारिक जीवन भी सुखमय रहेगा।
 
मिथुन राशि (21 मई से 20 जून) 

यह सप्ताह आपको मानसिक रूप से तनावग्रस्त कर सकता है, इसलिए ज्यादा सोच-विचार ना करें। इस सप्ताह आप मानसिक तनाव से ग्रस्त रह सकते हैं। लंबी दूरी की यात्रा के योग भी बन रहे हैं। आपके पिताजी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से पीड़ित रह सकते हैं। बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको कार्य स्थल पर अधिक मेहनत करनी होगी। 

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई) 

इस सप्ताह आप हर तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहें, क्योंकि कार्यक्षेत्र में जटिल स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी कोई छोटी-मोटी परेशानी की वजह से भी आपका तनाव में रह सकते हैं। पारिवारिक जीवन शांति और सुख से बीतेगा। 

सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त) 

इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य के लिहाज से बिल्कुल भी लापरवाह ना रहें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। सेहत संबंधी कोई भी दिक्कत हो तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। इस सप्ताह आप भूमि-भवन खरीदने की योजना बना सकते हैं। 

कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर) 

इस सप्ताह आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की आवश्य्कता है, बासी और मसालेदार भोजन से पूरी तरह परहेज रखें। इस सप्ताह आपका धन धार्मिक और मांगलिक कार्यों पर खर्च होगा। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। 

तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

इस सप्ताह आप किसी विशेष कारण की वजह से उदास और बेचैन रह सकते हैं। आपकी माता को भी किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र के इहाज से यह सप्ताह शुभ फलदायी होगा। अगर नौकरी में परिवर्तन की योजना है तो इस दौरान वह सफल हो सकती है।  

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर) 

इस सप्ताह अपने आलस्य का त्याग कर देना चाहिए, तभी आप अपने जरूरी काम समय पर निपटा पाएंगे। कार्यक्षेत्र को लेकर मन में थोड़ी उदासी रह सकती है, क्योंकि घर की परेशानियों का असर काम पर भी पड़ता है। 

धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर) 

इस सप्ताह किसी बात को लेकर आपका मन बेचैन और व्याकुल रह सकता है, लेकिन घबराएं नहीं यह कुछ समय की परेशानी है। आपको अचानक कहीं से धनलाभ हो सकता है, लेकिन आमदनी और खर्च के बीच तालमेल बैठाने की आपको सख्त जरूरत है। आपका किसी यात्रा पर जाना हो सकता है। 

मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी) 

मकर राशि के जातक इस सप्ताह किसी भी रूप में लापरवाह ना रहें, क्योंकि जरा सी गलती आपको परेशानी में डाल सकती है। आप विदेश भ्रमण की भी अपनी योजना को साकार कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों को सैलरी इंक्रीमेंट का तोहफा मिलने की संभावना है।

कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी) 

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा, साथ ही साथ कार्यस्थल पर भी आपके अधिकारों में वृद्धि होने की संभावना है। इस सप्ताह आपकी आय में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं। वे लोग जो मल्टी नेशनल कंपनी या विदेशी व्यापार से जुड़े हैं उन्हें लाभ की प्राप्ति हो सकती है। 

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च) 

अगर आप मीन राशि के जातक हैं तो इस सप्ताह आपको अपने कायक्षेत्र में बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी तभी आपको अपेक्षित परिणाम हासिल होंगे। हो सकता है आप किसी कारण हताश भी महसूस करें, लेकिन यह केवल आपका भ्रम है, आपको परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। 
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी