language
Hindi

19 मई रशिफल: Daily Horoscope

view1016 views

मेष राशि (21 मार्च 19 अप्रैल)

पुरानी बातों और गलतियों से आप विचलित हो सकते हैं। कोई न कोई बात आज आपके दिमाग में चलती रहेगी। आपको जल्दबाजी या किसी छोटी-सी गलती के कारण चोट भी लगने की संभावना है। फिटनेस के स्तर को काबू में रखते-रखते आप अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने लग जाएंगे।


वृषभ राशि (20 अप्रैल 20 मई)

आज आपको भाइयों के सहयोग से फायदा होगा। पुराना पैसा मिल सकता है।  आज आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है। आप भाग्यशाली साबित हो सकते हैं। आपके जीवन में बड़े बदलाव आ सकते हैं। शादीशुदा ज़िंदगी भी अच्छी रहेगी और आप अपने जीवनसाथी व बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।


मिथुन राशि (21 मई - 20 जून) 

योजना बनाने और फैसले लेने का दिन है। आप मीठा बोलकर अपने काम पूरे करवा सकते हैं। आप सिर्फ  अपने जरूरी कामों पर ध्यान दें और बाकी काम सामने से हटा दें। कई मामलों में आपकी तारीफ हो सकती है। रिश्तेदारी की कोई पुरानी परेशानी चली आ रही है, तो उसे सुलझा सकते हैं। अपनी वर्तमान जॉब को चेंज करने का प्लान बना सकते हैं। कार्यस्थल पर कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं


कर्क राशि (21 जून -  22 जुलाई)

गुप्त बातें सार्वजनिक हो सकती हैं। कामकाज के लिहाज से दिन उतना अच्छा नहीं है, जितना आप सोच रहे हैं। दिमागी स्तर पर चुनौतियां मिलती रहेगी। ज़्यादा ख़र्च के कारणआय भी पहले से कम हो जाएगी। आप कमाएंंगे कम व ख़र्च ज़्यादा करेंगे, इसलिए पैसों के मामले में थोड़ा सावधान रहें।


सिंह राशि (23 जुलाई 22 अगस्त) 

पुराने कामों से फायदा होने के योग हैं। करियर के मामले में कुछ ऐसी बातें आपके सामने आ सकती है, जिनमें आगे बढ़ने के मौके होंगे। आप जो भी करें, आपको सकारात्मक मन से करना होगा। कोई भी बड़ा फैसला करने के पहले अच्छी तरह विचार करना होगा। विवाहित और एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर वाले लोगों की लव लाइफ में बड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।


 

कन्या राशि (23 अगस्त 22 सितंबर)

आपके ज्यादातर महत्वपूर्ण कामकाज परिचितों और दोस्तों की मदद से पूरे हो जाएंगे। घर के लिए कुछ जरूरी सामानों की खरीदारी हो सकती है। बिजनेस में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ेगी। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कुछ स्टूडेंट्स को अच्छा परिणाम मिलेगा।


 

तुला राशि (23 सितंबर 22 अक्टूबर)

जीवनसाथी के साथ जीवन का आनंद लेने के अच्छे मौक़े आपको मिलते रहेंगे। प्रेम जीवन के मामले में यह समय उन लोगों के लिए कुछ और विशेष रहने वाला है। जिन्हे अपने किसी सहकर्मी से प्रेम है। अविवाहित लोगों को शादी के लिए प्रपोजल मिल सकते हैं। कामकाज के बजाय काम के तरीके पर ध्यान देना जरूरी है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर 21 नवंबर)

कोई बड़ा फायदा होने के इशारे मिल सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत हो सकती है। बड़े और जरूरी कामकाज की प्लानिंग बनेगी। हो सकता है आज आपको कुछ चीजों की नए सिरे से शुरुआत करनी पड़े। फालतू कामों में समय खराब होने की भी संभावना बन रही है।


धनु राशि ( 22 नवंबर 21 दिसंबर)

घर या घर से जुड़े कामों में परिवार की मदद करनी होगी। घर बदलने या घर में कोई सुधार करने का कार्यक्रम है, तो उसके लिए दिन बहुत अच्छा है। बिजनेस में अच्छी ग्राहकी होगी। ऑफिस का माहौल आपके फेवर में रहेगा। स्टूडेंट्स मेहनत करेंगे, लेकिन थोड़े परेशान भी हो सकते हैं।


मकर राशि (22 दिसंबर 19 जनवरी)

आज सेहत के लिए समय अनुकूल नहीं है। पेट, नेत्र व चर्म रोगों से आपका सामना हो सकता है। कारोबार संबंधी नए फैसले न लें। प्रोफेशनल लाइफ में थोड़ा संभल कर रहना होगा। दुश्मनों से सावधान रहें। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा।


कुंभ राशि (20 जनवरी 18 फरवरी)

कोई काम अधूरा भी हो सकता है। खर्चों पर कंट्रोल करें। माता-पिता पर फालतू गुस्सा न करें। जोश में आकर बिना मांगी सलाह किसी को न दें। दुश्मनों से सावधान रहने की कोशिश करें। थोड़ी-सी लापरवाही भी आपको परेशान कर सकती है। आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है। धन सम्बन्धी सोच और योजनाओं में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना रहेगी।


मीन राशि (19 फरवरी 20 मार्च)

आपके दिमाग में कोई जबरदस्त योजना आ सकती है। उस पर काम भी हो जाएंगे। परिवार के साथ समय बीतेगा। घर या घर से जुड़े कामों में परिवार की मदद करनी होगी। घर बदलने या घर में कोई सुधार करने का कार्यक्रम है, तो उसके लिए दिन बहुत अच्छा है।




आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी