language
Hindi

19 सितंबर राशिफल

view459 views

 मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं। किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अच्छा रहेगा। साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे। खरीददारी होगी। पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

चंद्रमा की स्थिति आपकी राशि के लिए अच्छी हो सकती है। कम से कम समय में बहुत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। रोमांटिक संबंधों में नई गति आ सकती है। दोस्तों के साथ समय बीत सकता है। आप सभी को साथ लेकर चलने में सफल रहेंगे।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

जीवनसाथी और प्रेमी से संबंधों में सुधार होने के योग हैं। अपने दिल की बात शेयर करेंगे तो गलतफहमियां भी दूर हो सकती हैं। आज वृश्चिक राशि के बिजनेस करने वाले लोगों को ज्यादा धन लाभ हो सकता है। हिसाब-किताब में थोड़ी भूल-चूक भी हो सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा साबित हो सकता है।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

ऑफिस या फील्ड में परेशानी हो सकती है। आप किसी भी तरह की कागजी कार्यवाही में सावधान रहें। हस्ताक्षर करने के पहले जांच कर लें। पूरे दिन किसी न किसी काम में उलझ भी सकते हैं। आपका कामकाज भी ज्यादा रहेगा, लेकिन उसका फायदा आपको नहीं मिल पाएगा। बार-बार रूकावटें आ सकती हैं। थकावट और परिवार की जरूरतें पूरी करने में आपको परेशानी महसूस हो सकती है।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

बिजनेस में फायदे के योग बन रहे हैं। गुस्से पर कंट्रोल करेंगे तो पुराना पैसा भी आपको मिल सकता है। स्टूडेंट्स को कोर्स या सिलेबस से आगे पढ़ना चाहिए। विद्यार्थियो को सफलता मिलेगी। सेहत में थोड़ा सुधार हो सकता है। काफी दिनों से सेहत को लेकर परेशान चल रहे लोगों को राहत मिल सकती है।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

सुस्ती और आलस्य से भावनात्मक बेचैनी बढ़ सकती है। आपको भावनाओं की अभिव्यक्ति का मौका नहीं मिल पाएगा। पैसों को लेकर किसी के साथ कोई अनबन की स्थिति भी बन सकती है। पैसों के मामलों में फालतू जोखिम न लें। घरेलू या बाजार में किए गए खर्चे को लेकर जीवनसाथी से संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। डिसीजन लेने में थोड़े परेशान भी हो सकते हैं।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

अजीब तरह के विचारों के कारण मन में घबराहट हो सकती है। बात-बात पर उदासी भी महसूस हो सकती है। संभलकर रहें। अपनी गलत आदतों पर कंट्रोल करें। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न करें। आज आप बार-बार अपने ही फैसले बदल सकते हैं।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

अचल संपत्ति से फायदा होने के योग बन रहे हैं। पुराना पैसा भी आज  आपको मिल सकता है। कपड़ा व्यापारियों के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। सफलता के लिए बहुत मेहनत भी करनी होगी। सावधान रहें।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आज आप किसी भी तरह अपना काम पूरा कर ही लेंगे और लोगों से भी आपको मदद मिलती रहेगी। दुश्मनों पर आपको जीत मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े काम समय से पूरे होने के योग बन रहे हैं। पुराना लोन बाकी रहा हो तो वो चुकाने का मन भी आप बना सकते हैं। रिश्तों के दायरे में कुछ पुराने मामलों में फैसले लेने से आपको फायदा हो सकता है। अपनों को मनाने की कोशिश करें। आपके रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

मानसिक थकान से बाहर निकलने के लिए बेचैनी महसूस हो सकती है। निजी और सामाजिक जीवन में किसी तरह का टकराव भी हो सकता है। आपको कुछ काम मन मार के भी करने पड़ सकते हैं। छोटी-छोटी बातों के कारण मूड खराब न होने दें।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज आपको अपनी अहमियत पता चल सकती है। रोजमर्रा के काम समय से निपटाने की कोशिश करेंगे। जिम्मेदारियां निभाने वाला दिन है। एक के बाद एक कोई न कोई काम चलता रहेगा। किसी से नया संबंध  बन सकता है, जिससे आपको नई ऊर्जा महसूस होगी। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। कागजी कामों में फायदा होने की संभावना है। हर मामले को अपने स्तर से निपटाने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

प्रेमी या जीवनसाथी की सलाह से धन लाभ हो सकता है। लव लाइफ के मामले में दिन अच्छा कहा जा सकता है। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन भी मिल सकता है। मेडिकल और इंजीनियरिंग वाले कुछ स्टूडेंट्स भी परेशान हो सकते हैं। अन्य स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है।

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी