language
Hindi

2 मई राशिफल – Daily Horoscope

view675 views

मेष राशि (21 मार्च 19 अप्रैल)

आज के दिन भाग्य आपका भरपूर साथ निभाएगा, कहीं से कोई परेशानी आएगी भी तो वो चुटकियों में समाप्त भी हो जाएगी। जितने भी आपके रुके हुए आवश्यक कार्य हैं उनमें आप गति महसूस करेंगे। लेकिन अगर आप यात्रा पर जाते हैं तो उसमें आपको परेशानी आ सकती है इसलिए आज यात्रा करने का विचार त्याग दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बहुत बेहतरीन बीतने वाला है। 


 वृषभ राशि (20 अप्रैल 20 मई)

आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की संभावना है। धन को लेकर सचेत रहें क्योंकि आपके सितारे आर्थिक हानि की तरफ इशारा करते दिख रहे हैं। आप और आपके ऑफिस के अन्य केलीग्स के बीच प्रतिस्पर्धा का माहौल बन सकता है, इसमें फंसकर अपना समय ना व्यर्थ गंवाएं।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

अगर प्रेम या विवाहित जीवन में कोई मतभेद चल रहा है तो आज उसका समाधान होना तय है। आपको आपके द्वारा की गई मेहनत और परिश्रम का फल आज मिलने जा रहा है, इसलिए अपने धैर्य को बनाए रखें। आपका भाई आज बहुत काम आएगा, उनके सहयोग से आपको व्यापार वृद्धि भी हो सकती है। बच्चों को समय देने की आवश्यकता है, शायद वो आपसे कुछ बात करना चाहते हैं। भीतरी तौर पर आज आप बहुत प्रसन्न और संतुष्ट रहेंगे।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

आज पूरे दिन आप अपने भीतर सकारात्मक ऊर्जा को महसूस करेंगे, जितनी भी योजनाएं आपने बनाई हैं वह समय से पूर्ण हो जाएंगी। आपको व्यापार, नौकरी या अपने अन्य कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी। यह भी मुमकिन है कि आप परिवार में कोई धार्मिक आयोजन संपन्न करवाने की पहल करें।


सिंह राशि (23 जुलाई 22 अगस्त)

कोई ऐसा सपना जो आपके लिए बहुत मायने रखता है, वह साकार होने जा रहा है। अगर आप किसी नए कार्य को शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो उसमें आपको सफलता प्राप्त होने वाली है। परिवार के लोग एक दूसरे से प्रेम रखंगे और वातावरण भी बहुत अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर आप बहुत संतुष्ट रहंगे।


कन्या राशि (23 अगस्त 22 सितंबर)

आज किसी महिला मित्र की सलाह आपके बहुत काम आने वाली है। ये आपकी स्थिति को बहुत हद तक सुधार सकती है। कार्य या कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का मन बना रहे हैं तो आज सफलता मिल सकती है। आज आपके मन में सकारात्मक विचार ही आएंगे, जिनकी सहायता से आप अपनी बहुत सी परेशानियां हल कर पाएंगे। परिवार या दोस्तों के साथ किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं, ये आपको आनंदित करेगी।

 

तुला राशि (23 सितंबर 22 अक्टूबर)

नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं तो आज कुछ अच्छे ऑफर्स मिल सकते हैं। धन को जितना भी संभालने की कोशिश कर लीजिए, आज वो आपको ज्यादा ही खर्च करना पड़ेगा। सेहत से संबंधी कोई बड़ी परेशानी आ सकती है, इसलिए पहले से ही सचेत रहें। जो लोग नकारात्मक विचार या निराशावादी मानसिकता रखते हैं उनसे दूरी बनाकर ही रखें।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर 21 नवंबर)

आज आपका गृहस्थ जीवन बहुत खुशहाल रहेगा, सुख-समृद्धि आपके कदम चूमेगी। मन में सकारात्मक विचार रहेंगे और ये आपको आंतरिक तौर पर संतुष्टि प्रदान करेंगे। ईश्वर की ओर ध्यान लगाकर रखें, खानपान में भी आपकी रुचि बढ़ेगी।


धनु राशि (22 नवंबर 21 दिसंबर)

आपके जितने भी विरोधी हैं, आज वो आपके सामने नहीं टिक पाएंगे। सामाजिक क्षेत्र में काम करने के महत्वपूर्ण अवसर हाथ लगेंगे इन्हें गंवाएं नहीं। परिवार के बीच आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी, आप इसका लाभ भी उठा पाने में सफल हो जाएंगे। नई योजनाओं को साकार करने का भरपूर समय मिलेगा।


मकर राशि (22 दिसंबर 19 जनवरी)

अगर आप आस्तिक हैं तो आपका ईश्वर के प्रति विश्वास और ज्यादा प्रबल होगा और अगर भगवान में विश्वास नहीं रखते तो कुछ ऐसा जरूर होगा जो आपको इस ओर सोचने के लिए विवश कर देगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि अप्रत्याशित तरीके से बढ़ेगी। संतान सुख की प्राप्ति संभव।


कुंभ राशि (20 जनवरी 18 फरवरी)

आज आपका कोई भी काम बिना कठिनाई या बाधा के पूर्ण नहीं होगा, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि आप कोशिश करनी ही छोड़ दें, याद रखें कोशिश करने से ही कार्य संपन्न होते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, अन्यथा हानि हो सकती है।


मीन राशि (19 फरवरी 20 मार्च)

आज आपका लकी दिन है, आकस्मिक धन लाभ होने से आपप्रसन्नचित रहेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। परोवार में भी खुशहाली का माहौल रहेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध रहेंगे।

 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी