language
Hindi

20 सितंबर राशिफल

view638 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

जीवनसाथी को खुश करने के लिए पैसे खर्च कर सकते हैं। किसी अजनबी से मुलाकात होने की संभावना भी है। तनाव और टकराव से भी आपको बचना होगा। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें, नहीं तो लव लाइफ में परेशानी हो सकती है।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आपके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं।  ज्यादा मेहनत भी करनी होगी। पत्रकारिता वाले स्टूडेंट्स को आज पढ़ाई में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। मौसमी रोगों से परेशानी बढ़ सकती है। हल्की हरारत भी हो सकती है।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

एक्स्ट्रा समय निकाल कर चलें। आज आप कामकाज में लगे रह सकते हैं। मीन राशि वालों के मन में तारीफ पाने की इच्छा हो सकती है। संयमित रहें। अपनी बात साफ तरीके से रखें। आज आप हर किसी की भी बात पर भरोसा कर सकते हैं।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

पैसों के मामले में आपका काम नहीं रुकेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। लोगों के मन में क्या चल रहा है, यह आप समझ जाएंगे। निजी और पारिवारिक जीवन में सफलता और संतुष्टि मिल सकती है। बिजनेस में मेहनत के दम पर सफलता मिलने के योग हैं। खर्चा करने के मामलों में मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। पारिवारिक मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। परेशानियों से निपटने और समाधान के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

यात्रा के कार्यक्रम में परेशानी या रुकावटें आ सकती हैं। उलझी हुई या डबल मीनिंग बातें करने से आपको बचना होगा। आपकी बातों से गलतफहमी बढ़ सकती है। पैसों की चिंता रहेगी। ज्यादा जोखिम न लें। बहुत सारे कामों में आप व्यस्त रह सकते हैं। अनैतिक कामों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। सावधान रहें। बिजनेस में थोड़ी परेशानी हो सकती है।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

वाहन शुरू करने के पहले ही उसे चेक कर लें। आपको थोड़ा सावधान भी रहना होगा। अचानक हानि के योग बन रहे हैं। आपकी गुप्त बातें या प्लान सबके सामने आ सकते हैं। आपको परेशान करने वाली कोई खबर भी मिल सकती है। महत्वपूर्ण बातों को सार्वजनिक होने से बचाएं। घर से ऑफिस आने-जाने में कुछ समस्या हो सकती है। सावधानी रखें।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

कोई बात कहते समय आपको सावधानी रखनी होगी। वरना आपके राज उजागर हो सकते हैं। अपनी वाणी से दूसरों को नाराज न करें। सोच-समझकर बोलें। आज आप ज्यादा संवेदनशील हो सकते हैं। दूसरों की कही बातों को अन्यथा लेने से बचें। काम में मन नहीं लगने से आपका मूड खराब हो सकता है। आज आप जोखिम भरे कामों से दूर रहें।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें। जिद करेंगे या किसी बात पर ज्यादा जोर देंगे, तो परेशानियां बढ़ सकती हैं। निवेश करना चाहते हैं तो कर दें। सितारों की मदद भी मिल सकती है। स्टूडेंट्स को सावधान रहना चाहिए। आज आप दूसरों की बातों में न आएं। आपकी सेहत में भी सुधार होने के योग बन रहे हैं।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

लेन-देन में सावधानी रखें। पुराने निवेश से भी फायदा हो सकता है। ऑफिस में मेहनत ज्यादा हो सकती है, लेकिन उसका परिणाम अच्छा मिलेगा। स्टूडेंट्स थोड़े उदास भी हो सकते हैं। कोई महत्वपूर्ण सफलता के योग नहीं है। दिन भी सामान्य रहेगा।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

परिवार के कुछ लोगों से अनबन हो सकती है। किसी संबंध में ज्यादा ही खटास चल रही हो, तो संबंध विच्छेद की भी संंभावना है। आप खुद में ही ज्यादा व्यस्त रहेंगे। दोस्तों और प्रेमीजनों से तालमेल बिगड़ने की संभावना ज्यादा है। पैसों को लेकर भी किसी तरह की परेशानी हो सकती है।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

कुछ खास काम परिवार की मदद से पूरे होने के याेग बन रहे हैं। धन लाभ भी हो सकता है। किस्मत का साथ मिलेगा। नौकरी और कारोबार का तनाव भी दूर हो सकता है। काम निपटाने पर ध्यान दें। एकाग्रता से आपको सफलता मिलने के योग हैं। निपटाया गया काम आपके लिए बहुत हद तक  फायदेमंद साबित हो सकता है।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

किसी व्यक्ति के साथ आपके संबंधों में सुधार होने के योग हैं। आत्मविश्वास से काम करें। किसी काम की जिद भी न करें। अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। छिटपुट तौर पर बिगड़े हुए रिश्ते और कामकाज में सुधार हो सकता है।

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी