language
Hindi

फरवरी 2018 राशिफल: इन चार की किस्मत में है भारी धनलाभ

view1715 views
फरवरी का महीना प्रेम का महीना कहा जाता है। कम से कम प्रेमी जोड़ों के लिए यह बहुत खास होता ही है क्योंकि माह की शुरुआत होते ही कभी चॉकलेट डे तो कभी रोज डे, कभी प्रपोज डे और फाइनली फिर वैलेंटाइन डे। साथ ही साथ नौकरीपेशा लोगों के साथ-साथ विद्यार्थियों के लिए भी यह महीना कुछ अलग ही महत्व रखता है, दो दिन कम होने की वजह से पढ़ाई भी दो दिन कम और ऑफिस का काम भी। 

लेकिन इन सभी के बावजूद या इनसे इतर......बहुत से अन्य ऐसे कारण हैं जो फरवरी को खास बनाते हैं और वो कारण आपकी राशि से संबंधित है। आज इस लेख में हम आपको राशि अनुसार ये बताएंगे कि फरवरी 2018 का महीना आपके लिए किस लिहाज से खास है। जानिए फरवरी 2018 का राशिफल। 

मेष राशि 

फरवरी माह, मेष राशि के जातकों के लिए थोड़ी परेशानी ला सकता है। उन्हें स्त्री की ओर से कष्ट का सामना करना पड़ सकता है, साथ ही साथ यह भी संभावना है कि आपको अपने व्यवसाय या गृहस्थ जीवन में विभिन्न उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़े। 


वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातकों को इस माह थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, अगर आप अपने उद्देश्यों को पूर्ण करना चाहते हैं तो अन्य लोगों के मुकाबले आपको अपनी कोशिशें तेज करनी चाहिए। आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी और स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा। 


मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो आपको संतान की ओर से कुछ कष्ट रह सकता है, इसलिए संभलकर रहें। धन की कमी रहने से आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं, इसका हल तभी निकलेगा जब आप स्वयं पर नियंत्रण रखेंगे। 

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोग अगर भूमि-भवन या कोई वाहन खरीदना चाहते हैं तो इस दौरान खरीद सकते हैं। उन्हें कारोबार में भी सफलता मिलने की संभावना है। अगर संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो उसका हल भी निकल जाएगा। 


सिंह राशि 

अगर आप सिंह राशि के जातक हैं तो आपको समझना चाहिए कि इस माह आपकी बुद्धि ही आपको धन दिलवाएगी। आपको माता की ओर से पूर्ण सहयोग मिलेगा और कारोबार में भी प्रगति होगी। 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को व्यापार में लाभ तो होगा लेकिन संतान की ओर से आपको काफी परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद गहरा सकता है, धैर्य से काम लें। 

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों के लिए सफलता की कुंजी ही उनकी मेहनत है। आपकी पारिवारिक जनों के साथ थोड़ी बहस हो सकती है, इसे तूल ना दें। इस माह आपका भाग्य आपको बहुत सपोर्ट करेगा। 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के अंतर्गत आने वाले जातकों की बात करें तो फरवरी का महीना  उनके लिए पढ़ाई, अध्ययन और स्वास्थ्य लाभ का रहेगा। जहां तक भाग्य की बात है तो वो थोड़ा कमजोर ही रहेगा। 

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों को इस माह स्त्री और अपनी संतान की ओर से कष्ट प्राप्त हो सकते हैं। अगर कोई बहस हो जाए या बात बिगड़ती नजर आए तो उसे और ज्यादा बढ़ाने की बजाय शांति से काम लें। आपका परिश्रम आपको लाभ पहुंचाएगा। 

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को इस माह पराक्रम, सफलता और धन की प्राप्ति हो सकती है। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और भाग्य वृद्धि की भी पूर्ण संभावना है। 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को इस माह पारिवारिक जीवन में कलह का सामना करना पड़ सकता है, आपको धन की कमी रहेगी जिस कारण आप मानसिक रूप से परेशान भी रहेंगे। आपको भविष्य की चिंता सता सकती है। 

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना थोड़ा मिलाजुला साबित रहेगा, आपको स्त्री की ओर से थोड़ा कष्ट रह सकता है, लेकिन भूमि, भवन का सुख प्राप्त होगा। साथ ही आय में बढ़ोत्तरी की भी संभावना है।  
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी