language
Hindi

21 दिसंबर राशिफल

view198 views

मेष राशि (21 मार्च 19 अप्रैल)

आज आपको अपने पारिवारिक जनों की परेशानियों को समझना होगा, और साथ ही उन्हें सुलझाने की भी कोशिश करनी होगी। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत क़ीमती है।


वृषभ राशि (20 अप्रैल 20 मई)

दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने का प्लान आपको तरोताजा कर देगा। दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता से भरे तोहसे अपने परिजनों और निकटतम दोस्तों को दें। शायद कुछ दोस्त हैं, जिन्हें आपकी जरूरत है। 

 

मिथुन राशि (21 मई 20 जून)

आज आपको अपने परिवार के वरिष्ठ जनों की सलाह की जरूरत पड़ सकती है। किसी की सकारात्मक बातों पर विचार करना फायदा ही पहुंचाएगा। आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी।


कर्क राशि (21 जून 22 जुलाई)

आज का दिन आपके प्रेम संबंधों के नाम है, आपकी सभी शिकायते आज गायब होने जा रही हैं।  कामकाज के दौरान आप पूरे दिन काफ़ी हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।


कन्या राशि (23 अगस्त 22 सितंबर)

आज आपके मस्तिष्क पर बेकार की चिंताएं और तनाव हावी रहेंगे। लेकिन यह सिर्फ आपके दिन को खराब करने का ही काम करेंगी। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी।


तुला राशि (23 सितंबर 22 अक्टूबर)

आज आपका दिन दोस्तों के नाम रहेगा। आप उनके साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपको कुछ ऐसे लोगों का साथ भी मिलेगा जो भविष्य के लिहाज से बौत फायदेमंद साबित होंगे।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर 21 नवंबर)

अपने फैसले बच्चों पर ना थोपें, बेहतर होगा कि आप उन्हें अपना पक्ष समझाएं, ताकि वे उसके पीछे की वजह को समझकर आपकी बात को आसानी से स्वीकार कर सकें। अपने प्रिय को आज निराश न करें। आज अपना सारा ध्यान काम में ही लगाएं।  


धनु राशि (22 नवंबर 21 दिसंबर)

अगर किसी प्रियजन से कोई गलती हो गई है तो आज उन्हें मांफ करना ना भूलें। वाहन चलाते समय पूरी तरह सावधानी बरतें। किसी के प्रभाव में आकर आप अपने जीवनसाथी के साथ आपका झगड़ सकते हैं, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।


मकर राशि (22 दिसंबर 19 जनवरी)

आज आप व्यक्तिगत तौर पर बहुत संवेदनशील और नाजुक रहने वाले हैं। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियों में जाएगा। ख़राब मिज़ाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है।


कुंभ राशि (20 जनवरी 18 फरवरी)

आज आप अपने प्रियजनों को तोहफा देने के मूड में रहेंगे, जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान देखकर आपको भी खुशी मिलेगी। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- अपनी आंख खोलकर रखें।  


मीन राशि (19 फरवरी 20 मार्च)

आज आपको अपने ऑफिस में सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। अगर विवाहित जीवन से भी रोमांस खो चुका है तो वह वापिस आ सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ अपने दिल की बात धेयर जरूर करें। 


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी