language
Hindi

21 मई रशिफल: Daily Horoscope

view693 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

जीवन में संतुलन रखने की कोशिश के नए और खास लोगों से बातचीत हो सकती है। अपने कामकाज के दायरे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। कुछ ऐसे लोगों से भी आपकी मुलाकात हो सकती है जो आपका ज्ञान बढ़ाएंगे। किसी चुनौतीपूर्ण स्थिति में खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

बड़ी योजना के लिए कोशिश करने का अच्छा मौका है। कहीं से कर्जा लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसकी मंजूरी मिल सकती है। जो चल रहा है आज आप उसे होने दें। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपके प्लान पूरे होते-होते रुक भी सकते हैं। ऐसी स्थिति बन सकती है कि आप कोई फैसला न ले पाएं। डर और असुरक्षा के भाव आपके मन में रहेंगे।


मिथुन राशि (21 मई - 20 जून) 

पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें, पार्टनर भावुक भी हो सकता है। बिजनेस के फैसले सोच-समझकर लें। कार्यस्थल पर विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। वाणी पर संयम रखें। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा है। आज आप जो भी सीखेंगे आपके ही काम आएगा।


कर्क राशि (21 जून -  22 जुलाई)

कामकाज में बिजी रहेंगे। कोई बुजुर्ग या अधिकारी आपसे मदद मांग सकता है। किसी काम की पहल करेंगे और दूसरों की मदद करेंगे तो आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है। आपका व्यवहार और स्वभाव, कई लोगों को आपकी ओर आकर्षित कर सकता है।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त) 

घरेलू जीवन के लिए यह समय सामान्य रहेगा। इस दौरान आपमें गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा होगी। दाम्पत्य जीवन के लिहाज से समय आपके हक़ में हैं। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल काफी बेहतर बना रहेगा।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

आपका ध्यान संतान और शिक्षा की तरफ रहेगा। आज आप अपनी वाणी से हर काम पूरे कर सकते हैं मीठा बोलें। तनाव की वजह से सिरदर्द हो सकता है। पेट खराब हो सकता है, नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के योग बन रहे हैं।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

लोगों से मुलाकातें और बातचीत ज्यादा होगी। टेंशन दूर हो सकती है। आप थोड़े हाजिरजवाब रहेंगे। आसानी से लोगों को अपनी राय से सहमत कर लेंगे। कुछ नए मौके मिल सकते हैं। दिन अच्छा है। अपने दायरे के लोगों में भी आपका सम्मान बढ़ेगा। मेहनत का फल मिल सकता है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

सों के मामलों में आपको व्यावहारिक रहना होगा। किसी बुजुर्ग या बड़े व्यक्ति से बातचीत आपके लिए कारगर हो सकती है। गोचर कुंडली के पांचवें भाव में चंद्रमा होने से आपकी प्लानिंग सक्सेस होने के चांस बन रहे हैं। बिजनेस में फायदा होगा। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन फायदेमंद है।


धनु राशि ( 22 नवंबर – 21 दिसंबर)

पैसों के किसी मामले को सुलझाने में समय लग सकता है। पिछले कुछ दिनों से आप खुद को काम के बंधन में बंधा हुआ महसूस कर रहे हैं। ये स्थिति आज भी बनी रह सकती है। वाहन का उपयोग सावधानी से करना होगा। किसी भी मामले में ज्यादा जिद करने से बात बिगड़ सकती है। कुंभ राशि के लोगों को थोड़ी दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

तरक्की के नए मौके मिल सकते हैं। उनसे जुड़ने और समझने में जरा भी देर न करें। आप इनका सही उपयोग कर सके, तो अपनी वर्तमान स्थिति से कहीं बेहतर स्थिति में पहुंच सकते हैं। संचार के साधन से आपको फायदा मिल सकता है। किसी नई तकनीक से भी पैसों का फायदा होगा।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

सावधान रहें। आपने थोड़ा भी आलस्य किया तो हाथ आया मौका निकल सकता है। कोई अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है। गोचर कुंडली के चौथे भाव का चंद्रमा परेशानियां और रुकावटें पैदा कर सकता है। खर्चे से लेकर मनोरंजन तक किसी चीज में अति न करें। दिन में कई बार आप ज्यादा खर्चा कर सकते हैं।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आपके कामों में अचानक रुकावटें आ सकती हैं। कुछ नया न करें तो ही अच्छा है। पार्टनरशिप के कामों में भी बड़ा फैसला न लें। पैर के पंजे में हल्दी की बिंदी लगाएं। जीवनसाथी से मदद नहीं मिलने से परेशान रहेंगे। स्थायी संपत्ति खरीदने में जल्दबाजी न करें। इस राशि के कुछ लोगों को बिजनेस में सफलता मिलने के योग हैं। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा है।



आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी