language
Hindi

21 नवंबर राशिफल

view211 views

मेष राशि

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि के जातकों की..इस राशि के जातक थोड़े रोमांचक मिजाज के होते हैं और खतरा मोल लेने में इन्हें कोई परेशानी नहीं होती। आज सप्ताह के पहले दिन भी ये अपने इस मिजाज से बाज नहीं आएंगे और ऑफिस बंक करने का खतरा मोल लेने लेंगे। लेकिन कोई बात नहीं कभी-कभी बंक करना भी जरूरी है।

वृषभ राशि

अगली राशि है वृषभ जिन्हें बहुत विश्वसनीय और आज्ञाकारी माना जाता है। इन्हें अपने मार्ग से भटकाना बहुत मुश्किल होता है, इतनी आसानी से ये किसी की बातों में नहीं आते। अगर मुमकिन हो तो आज रोज के शेड्यूल से थोड़ा ब्रेक लेकर अपने लिए समय निकालें। ऐसा कर आप ज्यादा फ्रेश महसूस करेंगे।


मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक आज ना सिर्फ अच्छे श्रोताओं की तरह व्यवहार करेंगे बल्कि आपकी कहानियां दूसरों को बहुत दिलचस्प भी लगेंगी। आप बहुत बातूनी हैं और आज आपका लोगों से बात करते-करते ही दिन निकल जाएगा।


कर्क राशि

कर्क राशि के जातक वैसे तो होम सिक होते हैं, इन्हें अपने परिवार के अलावा और कुछ नहीं चाहिए होता लेकिन इस बार इन्हें परिवार से ज्यादा रोमांचक अनुभवों की दरकार होगी। हालांकि ये अनुभव कुछ ज्यादा नहीं हैं, आप एक नए रास्ते से घर आकर या थोड़ी ज्यादा ड्राइव करके अपने आपको संतुष्ट कर सकते हैं।


सिंह राशि

सिंह राशि के जातक अच्छा नेतृत्व कर सकते हैं, इन्हें हमेशा आगे रहने का शौक होता है। आपको महत्व लेना पसंद हैं और आज का दिन ऐस ख्वाहिश के पूरे हुए बिना नहीं बीतने वाला। आपको नेतृत्व करने के अवसर भी मिलेंगे और साथ ही साथ आप सेंट ऑफ अट्रैक्शन भी रहेंगे।


कन्या राशि 

आपका व्यक्तित्व आज विजेता की तरह चमकेगा, लेकिन ऐसी स्थिति में खुद को नियंत्रित भी रखें। ऐसा ना हो कि आप अपने महत्व को इतना बढ़ा लें कि सामने वाला आपसे बात करने में भी कतराए। अपने काम से काम रखें लेकिन कोई आइडिया चाहिए हो तो अन्य राशि के लोगों की सहायता भी ले लें।

तुला राशि 

तुला राशि के जातक आज खुद ही अपने लिए मुश्किल ढूंढ़ने की कोशिश करेंगे उअर बहुत हद तक इसमें सफल भी हो जाएंगे। आज का दिन परिवर्तन का दिन है और हो सकता है ये परिवर्तन आपको कुछ नई तरकीबें भी दे जाए।


वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को अपनी लीक से हटकर रोमांच की तलाश करने लगेंगे। आप खुलकर जीने की कोशिश करें लेकिन ध्यान रहे..केवल अपने काम से ही काम रखें। ऐसा कोई काम ना करें जिससे दूसरे की जिन्दगी में खलल पैदा हो।


धनु राशि

धनु राशि के जातकों को यह सलाह दी जाती है कि वे अपनी ऊर्जा, अपनी शक्ति और सक्रियता को सही दिशा में लगाएं। धनु राशि के वे लोग जो घर से बाहर जाकर कार्य करते हैं उनके लिए अच्छा दिन है।

मकर राशि 

मकर राशि के लोग सफलता पाने के लिए हमेशा ललचाते रहते हैं, लेकिन खुद किसी भी तरह की कोई पहल करने में दिलचस्पी नहीं रखते। आज उन लोगों के लिए अच्छा दिन है जो स्वभाव से रचनात्मक हैं या सफलता पाने के लिए कोशिश करते हैं


कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक किसी दूसरे की बात नहीं मानते लेकिन समस्या तब आती है जब दूसरे इनके अनुसार चलने से मना कर देते हैं। आज का दिन कार्य करने के लिहाज से अच्छा है, आपका साहस और उत्सुकता आपको सफलता दिलवा देगी।


मीन राशि

मीन राशि के जातक आज अपनी वाइल्ड इमैजिनेशन को लेकर थोड़ा बिजी रहने वाले हैं, इस वजह से किसी अन्य कार्य में इनका ध्यान नहीं लगने वाला। आज आपके ऊपर धनु राशि का कोई व्यक्ति हावी रहने वाला है।

 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी