language
Hindi

21 सितंबर राशिफल

Sep 21, 2018
view756 views

मेष राशि (21 मार्च 19 अप्रैल)

कामकाज की वजह से सम्मान मिलने के योग हैं। पार्टनर से सहयोग ओर फायदा मिल सकता है। सितारों की स्थिति अच्छी होने से दिन शुभ रहेगा। हर तरह का शक और हिचकिचाहट दूर हो सकती है। खर्च-निवेश का फैसला भी खुद ही करें। रोजमर्रा के काम भी समय पर पूरे होने के योग हैं। घरपरिवार और ऑफिस में आपको फायदा हो सकता है।


वृषभ राशि (20 अप्रैल 20 मई)

अजीब तरह के विचारों के कारण मन में घबराहट हो सकती है। बातबात पर उदासी भी महसूस हो सकती है। संभलकर रहें। अपनी गलत आदतों पर कंट्रोल करें। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न करें। आज आप बारबार अपने ही फैसले बदल सकते हैं। दिन भर व्यस्त हो सकते हैं। कोई कर्ज भी लेना चाह रहे हैं तो रुक जाएं कर्ज लेने की न सोचें, वरना लंबे समय तक परेशानी रहेगी।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियाँ बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

अपने मूड को देखते हुए आज आप कोई बड़ा फैसला लेने की कोशिश न करें। आपकी लव लाइफ भी ठीक चलेगी। जीवनसाथी से आपको मदद मिल सकती है।करियर  बिजनेस में फायदे के योग बन रहे हैं। गुस्से पर कंट्रोल करेंगे तो पुराना पैसा भी आपको मिल सकता है। स्टूडेंट्स को कोर्स या सिलेबस से आगे पढ़ना चाहिए। विद्यार्थियो को सफलता मिलेगी।


सिंह राशि (23 जुलाई 22 अगस्त)

भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं। किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अच्छा रहेगा। साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे। खरीददारी होगी। पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे जिनसे आने वाले दिनों में आपको फायदा हो सकता है।


कन्या राशि (23 अगस्त 22 सितंबर)

जीवनसाथी को खुश करने के लिए पैसे खर्च कर सकते हैं। किसी अजनबी से मुलाकात होने की संभावना भी है। तनाव और टकराव से भी आपको बचना होगा। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें, नहीं तो लव लाइफ में परेशानी हो सकती है।करियर  आपके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं।  ज्यादा मेहनत भी करनी होगी। पत्रकारिता वाले स्टूडेंट्स को आज पढ़ाई में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।हेल्थ  मौसमी रोगों से परेशानी बढ़ सकती है। हल्की हरारत भी हो सकती है।


तुला राशि (23 सितंबर 22 अक्टूबर)

आज आपको जो अनुभव होंगे वो आने वाले दिनों में आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकते हैं। आप बिजनेस में ज्यादा फायदा कमा सकते हैं। किसी दोस्त के साथ आपके संबंध और भी अच्छे हो सकते हैं। दोस्तों के साथ किसी गंभीर मामले पर विचार-विमर्श हो सकता है। ऑफिस में प्रसन्नता और अपनेपन के भाव के साथ कई लोग आपके साथ जुड़ सकते हैं। कोई प्रभावशाली और बड़ा पद भी आपको मिल सकता है। पैसों की स्थिति पर विचार करें और भविष्य के लिए योजना बनाएं। साथ के लोगों की खुशी के लिए कुछ पैसा भी खर्चा करना पड़ सकता है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर 21 नवंबर)

अचानक धन लाभ या किसी योजना से आपको बड़ा फायदा हो सकता है। आपके ज्यादातर अधूरे काम भी पूरे हो सकते हैं। आज लिए गए फैसले लंबे समय तक अच्छा असर दिखाएंगे। फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं। छोटी कारोबारी यात्रा होने की भी संभावना है। किसी भी तरह का निवेश पार्टनर की सलाह लेकर ही करें। न्यायालयीन कामों में सफलता मिल सकती है।


धनु राशि (22 नवंबर 21 दिसंबर)

पार्टनर, प्रेमी या जीवनसाथी से बहस भी हो सकती है। जरासी बात भी विवाद का कारण बन सकती है। आज आप अपने प्रेमी से सिर्फ मीठी बातें करें।करियर  कोई भी निवेश सोचसमझकर करें, वैसे तो दिन पैसों के मामले में आपके लिए अच्छा है। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा कहा जा सकता है। चोट या मोच लग सकती है। वाहन भी सावधानी से चलाएं।


मकर राशि (22 दिसंबर 19 जनवरी)

किसी व्यक्ति के साथ आपके संबंधों में सुधार होने के योग हैं। आत्मविश्वास से काम करें। किसी काम की जिद भी न करें। अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। छिटपुट तौर पर बिगड़े हुए रिश्ते और कामकाज में सुधार हो सकता है। लोगों के प्रति आपका व्यवहार दोस्ताना रहेगा। आप खुश रहेंगे। पिछले निवेश से भी आपको फायदा हो सकता है।


कुंभ राशि (20 जनवरी 18 फरवरी)

रोमांस में नया मोड़ आ सकता है। नई प्रेम कथा भी शुरू हो सकती है। जीवनसाथी का मूड ठीक रहेगा आपको प्यार भी मिलेगा। करियर  लेनदेन में सावधानी रखें। पुराने निवेश से भी फायदा हो सकता है। ऑफिस में मेहनत ज्यादा हो सकती है, लेकिन उसका परिणाम अच्छा मिलेगा। स्टूडेंट्स थोड़े उदास भी हो सकते हैं। कोई महत्वपूर्ण सफलता के योग नहीं है। दिन भी सामान्य रहेगा। पुराने रोगों से परेशानी हो सकती है। खानेपीने में सावधानी रखें।


मीन राशि (19 फरवरी 20 मार्च)

ऑफिस या फील्ड में परेशानी हो सकती है। आप किसी भी तरह की कागजी कार्यवाही में सावधान रहेंं। हस्ताक्षर करने के पहले जांच कर लें। पूरे दिन किसी न किसी काम में उलझ भी सकते हैं। आपका कामकाज भी ज्यादा रहेगा, लेकिन उसका फायदा आपको नहीं मिल पाएगा। बारबार रूकावटें आ सकती हैं। थकावट और परिवार की जरूरतें पूरी करने में आपको परेशानी महसूस हो सकती है। घरेलू मामलों में व्यस्तता बढ़ सकती है।



आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी