language
Hindi

22 सितंबर राशिफल

view112 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

कम्प्यूटर फील्ड के सॉफ्टवेयर इंजीनियर नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। अपने वर्क को नयी दिशा देने का प्रयास करेंगे। पत्रकारिता और लेखन में सफलता की प्राप्ति होगी। आज का आपका शुभ रंग  नीला है। आई टी तथा एम बी ए  के छात्र  सफलता की प्राप्त करेंगे।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आपका यह काम आपके बास को पसंद आएगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इंजीनियरिंग तथा एम बी ए के छात्र सफल रहेंगे और नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। आफिस कार्यों  की सफलता से मन खुश रहेगा। पीला और लाल आपका शुभ रंग है।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आपके प्रत्येक कार्य निर्विध्न रूप से होते चले जाएंगे। आपके बॉस आप पर प्रसन्न हैं। रहेंगे किसी पुराने मित्र के आगमन से खुशी बनी रहेगी। शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में चल रहा प्रयास सार्थक रहेगा। लाल रंग आज का आपका शुभ रंग है। लव रिलेशन में पोजीशन का प्लेस नहीं होता। ना कोई बड़ा और ना ही छोटे पोस्ट पर होता है। पत्नी से प्यार की भाषा बोलें।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

अपने मूड को देखते हुए आज आप कोई बड़ा फैसला लेने की कोशिश न करें। आपकी लव लाइफ भी ठीक चलेगी। जीवनसाथी से आपको मदद मिल सकती है।करियर  बिजनेस में फायदे के योग बन रहे हैं। गुस्से पर कंट्रोल करेंगे तो पुराना पैसा भी आपको मिल सकता है। स्टूडेंट्स को कोर्स या सिलेबस से आगे पढ़ना चाहिए। विद्यार्थियो को सफलता मिलेगी।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

छात्रों का परिश्रम के बाद ही कार्य बनेगा। कोर्स का प्रेशर रहेगा। आपके लिए आसमानी रंग शुभ है। धन का आगमन होगा। आई टी और मैनजमेंट के जातक  किसी आफिस वर्क हेतु पूरे दिन परेशान रहेंगे। मित्र आपको सपोर्ट करेंगे । राजनीतिज्ञ सफलता की प्राप्ति करेंगे। शनि की साढ़े साती का प्रभाव तो स्वास्थ्य पर रहेगा ही। आज हेल्थ बहुत बेहतर नहीं रहेगा।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

धन के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा। किसी नई योजना पर कार्य आरंभ करेंगे। व्यवसाय में लाभ रहेगा। यश तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे।  सफेद रंग आज का आपका प्रिय शुभ रंग है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आईटी और बैंकिंग फील्ड के जातक प्रगति करेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। धन का व्यय होगा। जाब में नए प्रोजेक्ट के प्राप्त करने से मन हर्षित रहेगा। आज का शुभ रंग है बैगनी। जीवन साथी के साथ डिनर का आनंद कहीं बाहर होगा। छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी। हरा प्रगति का रंग है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

न प्रसन्न रहेगा। किसी घर के कार्य को करने के लिए आप पूरे दिन परेशान रहेंगे। आप की क्रिएटिविटी आपके बास को पसंद आ जाएगी। श्री विष्णु जी  का आशीर्वाद आपके साथ है। प्रेम और दाम्पत्य जीवन का सुख प्राप्त करेंगे। कत्थई और हरा रंग शुभ है। आई टी और मैनजमेंट सेक्टर के लोग आज अपना कार्य सफलता पूर्वक संपन्न करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखी और सानंद रहेगा।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

युवा निराश मत हों अभी बहुत कुछ करना है। आपके लिए महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने समय को किस तरह कई कार्यों के लिए समायोजित करते हैं और अपनी सकारात्मक चिंतन को कायम रखते हैं। आई टी और मैनजमेंट के जातक आज कार्यों की अधिकता से परेशान रहेंगे। सफेद रंग धारण करें। शेयर को पावर सेक्टर में  निवेश करना बेहतर होगा।  संतान की सफलता से मन प्रफुल्लित रहेगा। धर्मिक कार्यों में रुचि रहेगी।नास्तिकों से दूर रहें। संवाद सावधानी और अनुशाशन पूर्वक करें।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

शासन का सहयोग प्राप्त होगा। बिगड़े कार्य बनेंगे। पत्रकारिता और लेखन से सम्बद्ध जातक लाभान्वित होंगे। कोई अंतिम निर्णय अपनी सोच पर ही लेने में भलाई है। पीला रंग आपके लिए शुभ है। फाइनेंस ,इंसोरेंस और आई टी सेक्टर के लोगों का दिन कई अच्छी उप्लब्धियों को प्राप्त करने का है। प्यार पूर्वक शाम गुजरेगी। पत्नी के हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे।  श्वांस के रोगी सावधानी बरतें। बीपी का बढ़ना आपको डिस्टर्ब करेगा। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज का दिन खुशियों भरा है। स्टूडेंट्स के लिए अवसर बार बार नहीं आते। इंजीनियरिंग और एम बी ए के छात्र जो फाइनल ईयर में हैं अच्छे प्लेसमेंट पा सकते हैं। धन के आगमन और व्यवसाय में वृद्धि से प्रसन्न रहेंगे। मित्रों की सहायता से कोई कोर्ट कचहरी संबंधित कार्य बनेगा। आज आपका हेल्थ बहुत अच्छा नहीं रहेगा।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आपकी सकारात्मक सोच आपको अंतः प्रेरणा देती रहती है। आपकी कई महत्वाकांक्षी योजनाएं क्रियान्वयन की तरफ बढ़ेंगी। स्टाफ का सहयोग प्राप्त होगा। आज नीला और सफेद आपका  शुभ रंग  है। धन का आगमन होगा। आई टी फील्ड में में आज चैलेंज का सामना करना पड़ेगा। छात्र शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति करेंगे। स्टाफ में बेवजह के विवादों से बचें ।

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी