language
Hindi

24 दिसंबर राशिफल

view293 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आपके व्‍यावसायिक क्षेत्र में विस्‍तार की प्रबल संभावनाएं हैं। जहां आप रहते हैं उस जगह से कहीं बाहर जाने के योग भी बन रहे हैं। व्यवसायिक दृष्टिकोण से कुछ नए अनुबंध भी आप कर सकते हैं।  


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

वृषभ राशि के जातक अपनी जमा-पूंजी में वृद्धि होते देख पाएंगे। कामकाज में भी कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जो आपको लाभ पहुंचाएंगे। आपको अपने जीवनसाथी का भी बराबर सहयोग मिलेगा। 


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आज आप कोई बेकार का खर्च नहीं कर पाएंगे, आप स्वयं को इस मामले में बहुत न्यंत्रित करते हुए चलेंगे। आपके कार्यों में कर्मठता और गतिशीलता रहेगी, साथ ही साथ कोई अचल संपत्ति खरीदने के भी योग बन रहे हैं। 


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

अगर आपके व्यापार-व्यवसाय में कुछ रुकावटे हैं तो वह अब दूर होने जा रही हैं। आपके कार्यों में आ रहे भटकाव और विघ्न भी दूर होंगे। आर्थिक मामलों में आपको राहत मिलेगी।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आज आप कुछ नए मित्र बनाएंगे जो आपके विभिन्न कार्यों में आपकी सहायता करेंगे। व्यापार में आशा के अनुसार सफलता और लाभ प्राप्ति के योग हैं। समाज और परिवार में आपका वर्चस्प कायम होगा। अटका पैसा कहीं से वापस मिल सकता है।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

आर्थिक रूप से आज आप काफी मजबूत रहने वाले हैं। पूर्व में किए प्रयास आज आपके लिए फलदायी साबित होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने की उम्मीद है। सांझेदारी में कोई व्यवसाय करते हैं तो आपको सुखद परिणाम हासिल होंगे। आपके भीतर संयम बना रहेगा।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आपका खर्च बढ़ सकता है जिसकी वजह से आप आर्थिक रूप से परेशान रह सकते हैं। अगर आप घर से दूर रहते हैं तो आप अकेलेपन की वजह से तनावग्रस्त रह सकते हैं। कोई पुराना कर्ज आपको परेशान कर सकता है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आज परिवार के बीच आप प्रशंसा का पात्र बनेंगे। आपका दिन धार्मिक कार्यक्रमों और आयोजनों के बीच ही बीतेगा। दोस्तों की ओर से आपको कुछ आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। दोस्‍तों के सहयोग से आर्थिक लाभ मिल सकता है। आपको नवीन वाहन का सुख भी प्राप्त हो सकता है।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

व्यर्थ के कामों की वजह से भागदौड़ रहने वाली है, जिसकी वजह से आपकी सेहत खराब हो सकती है। अगर पुराना कोई निवेश है तो वह अभी घाटे में जा सकता है। भूमि-भवन संबंधी कार्यों में आपको रुकावट आ सकती है।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

आपकी अचल संपत्ति में वृद्धि हो सकती है और सामाजिक कार्यों में भी आपकी प्रशंसा होगी। व्यापारिक यात्रा से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। कहीं से कोई महत्‍वपूर्ण सूचना सुनने को मिल सकती है।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज आप आर्थिक रूप से काफी समृद्ध महसूस करेंगे और व्यापार-व्यवसाय में भी आपको लाभ प्राप्त होगा। परिश्रम के बल पर आप एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। संतान की ओर से आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आपकी व्यापारिक देनदारी आज समाप्त होगी और मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर में मांगलिक कार्यों की रूपरेखा तैयार हो सकती है। काम में आपका मन रमेगा। 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी