language
Hindi

24 नवंबर राशिफल

view82 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

परिवार के बच्चे और बुज़ुर्ग आपसे समय की उम्मीद कर सकते हैं। अगर आप अपने विवाहित जीवन में अपनी जिम्मेदारियां सही से नहीं निभा रहे हैं तो यह आप दोनों के बीच विवाद का कारण बन सकता है। आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती हैं, संभलकर रहें।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आज का दिन ज्यादा भाग्यशाली नहीं रहने वाला इसलिए अपना हर कदम सोच-समझकर ही बढ़ाएं। दिनभर की थकान के बाद आपको अपने प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताने की जरूरत है। काल्पनिक योजनाओं पर पैसा लगाने से बचें।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

तनाव और घबराहट से बचें, क्योंकि ये आपकी सेहत को प्रभावित करने वाला है। परिवार में आप एक ऐसे शख्स की भूमिका निभाएंगे जो हर परेशानी का हल निकाल सकता है। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, तभी आप वास्तविक हल खोज पाएंगे।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)   

आपके मस्तिष्क में कुछ ऐसे विचार छा सकते हैं जो आपको परेशान कर देंगे। आपको शारीरिक व्यायाम की जरूरत है और साथ-साथ आपको खानपान पर भी नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपको किसी भी योजना में धन निवेश करने से पूर्व बहुत विचार करना चाहिए।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आपको तनाव के चलते कुछ मानसिक परेशानियों से रुबरू होना पड़ सकता है। आपको परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताना पड़ेगा, तभी जाकर आप खुद को थोड़ा बेहतर महसूस करेंगे। आर्थिक परेशानियों की वजह से आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है\ बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

आज आपका दिन आज का दिन मौज-मस्ती के साथ बीतेगा, अगर कोई जरूरी काम अटका हुआ है तो वो भी पूरा होने जा रहा है। अगर घर में किसी के साथ बहस हो तो हालातों को नियंट्रित करना आपकी ही जिम्मेदारी बनेगी।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आपकी आदत है दूसरों की आलोचना करना, लेकिन आज आपको खुद ही आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। आज किसी को बेहे पलटकर जवाब ना दें, ये नुकसान पहुंचाएगा। घूमने-फिरने में ज्यादा पैसा खर्च ना करें, ये आपको पछतावे में छोड़ सकता है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आज शायद आपका दिन स्वास्थ्य के लिहाज से सही न रहे। अगर अचल संपत्ति में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको फायदा मिलेगा। बच्चों के साथ विवाद गहरा सकता है, जो आपको मानसिक परेशानी देगा। जिन मसलों में आपकी जरूरत नहीं है, उसमें जबरन हाथ ना डालें।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आपका जीवनसाथी आपके साथ प्यार भरे पल बिताएगा, किसी खास योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार रहें जिसमें संभावनाएं नजर आ रही हों। माता-पिता के साथ थोड़ी बहस हो सकती है, उन्हें अपनी बात ठीक प्रकार से समझाएं।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

आज आप अपने प्रियजनों से दूर रहेंगे जिअकी वजह से आपको परेशानी हो सकती है। आपको अपने काम में मन लगाना चाहिए। बातों में बनावटीपन कदापि ना आने दें।  क्योंकि इससे आपको कोई फायदा नहीं होने वाला।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज दोस्तों के साथ आपका मतभेद हो सकता है, आपको व्यर्थ के क्रोध और तनाव से बचना होगा। अपने ऊपर बेकार के खर्चों का बोझ ना डालें, यह आपको मानसिक रूप से कमजोर करने वाला साबित हो सकता है। अगर घर में कुछ बदलाव चाहते हैं तो पहले परिवार के बड़ों से उनकी राय जान लें।



मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आज आपको समझना होगा कि परेशानी पानी के बुलबुले की तरह है जो जल्दी ही फूट जाएगी। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। शाम के समय सामाजिक गतिविधियां उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। अपने प्रियजनों के साथ आज अच्छा बर्ताव करें।


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी