language
Hindi

26 अप्रैल राशिफल: Daily Horoscope

view883 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

स्वास्थ्य के लिहाज से आपका यह समय अच्छा बीतने वाला है। लेकिन काम की व्यस्तता अधिक होने से आपकी सेहत प्रभावित हो सकती है। अध्ययन कर रहे छात्रों के लिए यह समय अच्छा है, आपकी बाधाएं दूर हो सकती हैं। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)     

जहां तक परिवार की बात है यह समय उस लिहाज से काफी शुभ साबित होगा। इस दौरान आप बच्चों के साथ कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। आपके भाई-बहनों के भी तरक्की करने के अवसर दिखाई दे रहे हैं। प्रेमी के साथ किसी रोचक स्थल की सैर पर आप निकल सकते हैं।


मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

घरेलू मसले पर आपको हर निर्णय बहुत सोच-विचार के बाद ही लेना होगा। आप किसी धार्मिक यात्रा की तरफ रुख कर सकते हैं। घरेलू कला, मैनेजमेंट के क्षेत्र में संलिप्त लोगों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

आपके नियमित रूटीन में बदलाव आ सकता है, आपको ईमानदारी से काम लेना होगा। धैर्य और शांति से काम लेंगे तो बड़ी से बड़ी परेशानी भी सुलझ जाएगी। यह समय आपके लिए शुभ रहेगा।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

पारिवारिक जीवन के लिए यह समय थोड़ा कष्टदायी हो सकता है, घरेलू लोगों में तालमेल की कमी आपको परेशान कर सकती है। पिता का भरपूर सहयोग व समर्थन आपको मिलने की उम्मीद रहेगी। दांपत्य जीवन के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

आज आप बहुत आप भावुक रहेंगे, साथ-साथ थोड़े उदार भी रह सकते हैं। पुरानी गलतियों या गलत कार्यों को लेकर आप भय से घिरे रहेंगे। प्रेमी-प्रेमिका से संबंधों में मजबूती आएगी। कुछ लोगों के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर भी शुरू हो सकते हैं।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आपके परिवार के लिए यह समय बहुत शुभ और अनुकूल साबित होगा। घरेलू जीवन में प्रेम का अनुभव करेंगे, जिससे आपको आत्मिक शांति का अनुभव होगा। आप  भौतिक सुविधा के लिए कोई नया और महंगा उपकरण भी खरीद सकते हैं। प्रेमी जोड़ों के लिए समय ज्यादा सही नहीं है, आपके रिश्तों में तालमेल की कमी रह सकती है।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश कर सकते हैं। आमतौर पर किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे और दूसरों को भावनात्मक ढंग से समझने की कोशिश भी करेंगे। अविवाहित लोगों को प्रेम संबंध टूटने का डर बना रह सकता है। शादीशुदा लोगों के लिए दिन अच्छा है।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

अगर ऐसा अवसर मिले तो थोड़ा समय सिर्फ अपने साथ बिताने की कोशिश करें। घर के सामानों की खरीददारी में भी आप अपना समय व्यतीत कर सकते हैं।  नए कामकाज की योजना भी बना सकते हैं। विवाहित लोगों के लिए दिन सामान्य बशर्ते वे अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

आपका निजी जीवन थोड़ा मिलाजुला रहेगा, मन में भौतिक सुखों के प्रति लालसा भी कम हो सकती है। परिवार में एकजुटता रहने की उम्मीद है, साथ ही दांपत्य जीवन में भी खुशियां रहेंगी। बेहतर होगा कि आप अपने जीवनसाथी के साथ बेहद संयम से पेश आएं।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

परिवार में सामंजस्य बनाने की कोशिश में आप ज्यादा सफल नहीं हो पाएंगे, इसलिए आज इस बाबत कोशिश ना करें। आपको मातृत्व सुख हासिल हो सकता है। किसी विशेष कार्य में जीवनसाथी से भी आपको मदद मिलने की उम्मीद है।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आज मित्रों से साथ आपके अच्छे संबंध रहेंगे, पारिवारिक सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में लिप्त रहने की भी सम्भावनाएं हैं। प्रेमी के साथ आपकी मुलाकत बहुत खुशनुमा रहेगी।  आपके बीच उपहारों का लेन-देन संभव रहेगा।

 



आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी