language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: 29 जनवरी से 4 फरवरी राशिफल

view3578 views
मेष राशि 

सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपको निजी तौर पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इस अवधि में आपको कोई अप्रत्याशित हानि भी उठानी पड़ सकती है। परिवार में किसी संपति को लेकर विवाद हो सकता है, इन सभी कारणों के चलते आपका मन अस्थिर रहने वाला है। 

वृषभ राशि 

इस सप्ताह आपका सामान्य जीवन अच्छा गुजरेगा, आप स्वयं अपने स्वभाव में एक सकारात्मक बदलाव महसूस करेगें। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको ध्यान केन्द्रित करने में परेशानियां आ सकती हैं। खुद को आलसी महसूस करेंगे और हालांकि इससे आपकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन आपका मन विचलित रह सकता है।

मिथुन राशि 

यह सप्ताह भविष्य को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ा सकता है, साथ ही आपके आत्मविश्वास में भी कमी हो सकती है। इन सब से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत करना होगा। निजी जीवन में सहभागी का सहयोग मिलता रहेगा और प्रेम संबन्ध सामान्य रहेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में कुछ शुभ संकेत प्राप्त होंगे जो आपको अप्रत्याशित लाभ दे सकते हैं। 

कर्क राशि 

इस सप्ताह आपको अपने सहभागियों के साथ मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, आपको अपने रिश्तों में सुधार करने की कोशिश करनी चाहिए। व्यावसायिक रुप से यह वक्त अच्छा रहेगा, कार्य में तरक्की के योग भी बने हैं। वित्तीय रूप से कमियां आपको परेशान कर सकती हैं। इस सप्ताह आपकी सेहत ठीक-ठाक रहेगी।

सिंह राशि

इस सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी, निजी जीवन भी सामान्य रहेगा। सेहत की तरफ आपको ध्यान देने की आवश्यकता है। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप अपनी सेहत में सुधार देख सकते हैं और यह आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि करेगा। आप अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

कन्या राशि 

आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और प्रेमी के साथ विवाह के योग भी बने हुए हैं, अगर विवाह करने की योजना बना रहे हैं तो आगे बढ़ें। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपकी मान मर्यादा दांव पर लग सकती है, इसलिए सावधान रहें। कार्यस्थल पर नई योजनाएं बनाने के लिए यह वक्त ठीक नहीं है, थोड़ा इंतजार करें। 

तुला राशि 

यह सप्ताह कॅरियर के लिहाज से अच्छा रह सकता है जिसमें आपके व्यवसायिक कार्यों में तरक्की हो सकती है। दोस्तों के साथ कुछ अच्छा वक्त गुजारने का अवसर मिलेगा। आपकी सेहत में भी सुधार होगा और प्रेम संबंध भी निखरेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपके जीवन में कोई नया मित्र आ सकता है।

वृश्चिक राशि 

सप्ताह के शुरुआती दिनों में आवाज संबंधी व्यवसाय से जुड़े जातक जैसे गायक, रेडियो जॉकी आदि अपने क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने के अवसर हासिल कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी कामयाबी के रास्ते आसान होंगे। अगर आप सही दिनचर्या का अनुपालन करेंगे तो आपकी सेहत में भी निखार आ सकता है।

धनु राशि 

आपके लिए यह सप्ताह आय में वृद्धि कारक साबित होने जा रहा है, आप परिवार के हित में कोई अच्छा फैसला ले सकते हैं। आपको परिवार के वरिष्ठजनों का सहयोग हासिल होने जा रहा है। निजी  जीवन अच्छा रहेगा और आपकी सेहत में भी सुधार होगा। कम प्रभाव के साथ आपके लिए वित्तीय लाभ के योग भी बने हुए हैं।

मकर रशि 

इस सप्ताह आप व्यवसायिक तौर पर आप पूरी उर्जा के साथ कार्य करेगें। कुछ नया करने के लिए आपके मन में जोश और जूनून पैदा होगा। लेकिन धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि कम हो सकती है। आप अपने ही बनाए हुए सपनों में खोए हुए रहेंगे। अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए कठोर मेहनत करनी चाहिए।

कुंभ राशि 

इस सप्ताह आपकी सेहत ठीक ठाक रहेगी, लेकिन आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी के साथ-साथ आपके आत्मविश्वास में भी कमी आएगी। विवाह करने के लिए यह समय सही नहीं है, इसलिए थोड़ा इंतजार करना ही बेहतर है। इस दौरान आपके प्रेम संबन्ध भी सामान्य रहेगें, कार्यक्षेत्र पर कोई बड़ा फैसला लेने से परहेज करें। 

मीन राशि 

सप्ताह का पहला भाग आपके लिए बहुत शुभ और लाभदायक साबित हो सकता है। आपकी तरक्की के योग बने हुए हैं, लेकिन कोई बड़ा फैसला ना लें। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों की सलाह लेनी चाहिए, यह आपके बड़े काम की साबित होगी। 
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी