language
Hindi

29 नवंबर राशिफल

view171 views

मेष राशि (21 मार्च 19 अप्रैल)

पुराने दोस्तों से मिलना-जुलना होगा, जिस कार्य में आप संलग्न हैं उसमें आपका अनुभव भी बहुत अच्छा रहेगा।आपको अपने उच्च अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा, हो सकता है परिवार के साथ समय न बिता पाएं। आपका आत्मबल उत्तम रहेगा। पने इष्टदेव का नाम लेकर महत्वपूर्ण कार्यों की शुरुआत करें।

 

वृषभ राशि (20 अप्रैल 20 मई)

 

आज आप अपने परिवार के मसलों को समझने और उन्हें अपनी बातों को कहने में परेशानी महसूस करेंगे। हो सकता है आपको अनुभव का भी कोई लाभ हासिल ना हो, साथ ही आपको निर्णय ले पाने में भी अक्षमता महसूस होगी। ज्यादा परिश्रम करने से भी पर्याप्त सफलता प्राप्त नहीं होगी। किसी किन्नर को दान देने से आपकी इच्छा पूर्ण होगी।

 

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

जितने भी महत्वपूर्ण कार्य आपने अपने हाथ में लिए हैं, उन्हें पूरा करना आपको लाभ पहुंचाएगा। किसी दूरस्थ स्थान की यात्रा कर सकते हैं। अगर आप अपने काम दूसरों के भरोसे छोड़ते हैं तो आपको अपने इस निर्णय पर दोबारा विचार कर लेना चाहिए। आपकी आय अच्छी रहेगी। आज किसी तीर्थ स्थल का भ्रमण मनोकामना पूर्ण करेगा।

 

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

आपको आज के दिन किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूरी बनाकर रखनी होगी। कुछ ऐसे कार्यों से भी सामना होगा जो समय पर पूर्ण नहीं हो पाएंगे, ऐसे में आपको अपना धैर्य बनाकर रखना चाहिए। अन्यथा बिना बात के उलझ सकते हैं। आज गणेश जी की उपासना से लाभ मिलेगा।

 

सिंह राशि (23 जुलाई 22 अगस्त)

भले ही आपको दिखावा करना कितना ही पसंद हो लेकिन आज फालतू के दिखावे से परहेज ही रखेंगे। आप अगर अपने काम समय पर पूरे कर पाएं तो आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपके द्वारा किए जा रहे प्रयास अच्छे हैं और आपको इनमें सफलता भी मिलेगी। यात्रा की संभावना बन रही है। हनुमान चालीसा का पाठ करें, कार्य पूर्ण होंगे।

 

कन्या राशि (23 अगस्त 22 सितंबर)

आज आप अपने कार्यों को समय के हिसाब से पूरा करने की कोशिश करेंगे। आप की इच्छा अनुशासन में रहने और सभी को अनुशासन में रखने की होगी। पुराने चलते आ रहे विवादों से मुक्ति मिलेगी। आपकी कोशिश पूरी होगी और महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार बढ़ेगा।

 

तुला राशि (23 सितंबर 22 अक्टूबर)

आपको आज का दिन परिवार के साथ बिताने के लिए मिलेगा। दूसरों की भलाई करने के मामले में आप सबसे आगे रहेंगे। अगर आपका कोई शत्रु है तो आज आपको उस पर विजय हासिल होने की भी संभावना है। आज के दिन आप ईमानदारी से ही सभी निर्णय लेंगे और उन्हें ही पसंद करेंगे जो लोग वाकई ईमानदार होंगे। आप आज विष्णु जी का नामोच्चार करते हुए कार्यारम्भ करें।

 

 वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर 21 नवंबर)

आपके लिए यह समय पूरी तरह अनुकूल है, इसका लाभ अवश्य उठाएं। आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी कमाल की रहेगी। आपका हृदय दूसरों के भी भावुक रहेगा और आज आप दूसरों के प्रति दया भावना भी रखेंगे। हनुमान जी की आराधना जरूर करें, बाधाएं दूर होंगी।

 

धनु राशि (22 नवंबर 21 दिसंबर)

आपको अपने चापलूसों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए, अपनी गुप्त बातें या कोई गोपनीय सूचना सभी से छिपाकर रखें। बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करना आपको लाभ पहुंचाएगा। आपको आपके परिश्रम का फल अवश्य मिलेगा। नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति के लिए अपने घर के मंदिर में दीपक जरूर जलाएं।

 

मकर राशि (22 दिसंबर 19 जनवरी)

आपको अपनी भाषा को नम्र रखना चाहिए, आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी अत्याधिक मेहनत करनी पड़ेगी। हो सकता है कि आपको कर्ज लेना पड़े लेकिन किसी कारणवश उसमें भी संकोच ही रहेगा। बेकार के कामों और बातों में समय बिल्कुल ना नष्ट करें। शनिदेव की कृपा पाने के लिए किसी कोढ़ी व्यक्ति की सहायता करें।

 

कुंभ राशि (20 जनवरी 18 फरवरी)

आज आप जिन महत्वपूर्ण कार्यों को करने जाएंगे आपको उसमें विलंब का ही सामना करना पड़ेगा। आपको धैर्य बनाकर रखना चाहिए, सबसे जरूरी बात तो ये है कि आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। वाणी में मधुरता बनाए रखना आपके लिए बहुत जरूरी है। आज किसी असक्त को चावल या फिर कोई श्वेत वस्त्र का दान करें।

 

मीन राशि (19 फरवरी 20 मार्च)

हो सकता है कि आज आप किसी नई योजना को करने का मन बना लें, आपके सामाजिक मान-सम्मान में बढोत्तरी होगी। आपको आज मर्यादा में बंधकर रहना ही अच्छा लगेगा और साथ ही दांपत्य सुख की भी प्राप्ति होगी। आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। बृहस्पतिदेव को प्रसन्न करने वाले कार्य करें, इच्छाओं की पूर्ति होगी।

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी