language
Hindi

30 अक्टूबर राशिफल

view544 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आज आप अपने परिवार और दोस्तों को उनकी मदद के लिए सराहेंगे। उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद अवश्य दें ये आपके रिश्ते व सेहत दोनो के लिए ही अच्छा होगा। उनके प्रति आप जितना प्यार दिखाएंगे आपको उतनी ही खुशी होगी। आज वो दिन है जब आपको अपने प्रियजनों को कुछ देना चाहिए, उन्होंने भी तो आपको इतना कुछ दिया है।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

किसी वृद्ध व्यक्ति से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। अगर आप किसी बड़े झगड़े में फंसे हैं तो उसे अब हमेशा के लिए सुलझा दीजिए। अपनी जबान पर नियंत्रण रखें वरना अपने कटु शब्दों को ले कर आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।

 

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आज आप यूं ही गप्पें मारते वक्त अपने शब्दों का चुनाव जरा सोच- समझ कर ही करें। आप किससे क्या कह रहे हैं इस बात का ध्यान रखें। आपके शब्दों को तोड़-मरोड़ कर आपके खिलाफ ही इस्तेमाल किया जा सकता है। अच्छा होगा कि आप यूं ही गप्पें मारने से बचें।

 

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

घर पर छाई उदासी आज आपकी चिंता का कारण बनेगी। आपको जरूरत है कि परिस्थितियों को समझें और ये जानने की कोशिश करें कि गलती किससे, कहां हुई। अपनी तरफ से अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें। आपके गुस्से के कारण आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है। अपना सारा ध्यान दोस्तों व रिश्तेदारों से अपने रिश्तों को मजबूत बनाने मे लगाएं।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आज आप स्वयं से रुबरू होने की कोशिश करेंगे, आपके लिए मान्यताओं और परंपराओं का महत्व अत्याधिक है, इन्हीं पर चलते हुए आप अपना दिन व्यतीत करेंगे। आज आपको दान-पुण्य का कार्य करने की सलाह दी जाती है।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

परिवार में छोटे-मोटे झगड़े हो सकते हैं, जिसकी वजह से आपका मन उदास रहेगा। आपका मजाक सभी को पसंद आए, ऐसा बिल्कुल जरूरी नहीं है। सामने वाले का मूड भांपने के बाद ही उनसे मजाक करें, अन्यथा बात बढ़ सकती है।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

बहुत लंबी प्रतीक्षा के बाद कानूनी लड़ाई का फैसला आपके हक में रहेगा। अब आप चैन की सांस ले सकते हैं। आपके वकील की सलाह अब काम आएगी। परिस्थिति को ध्यान से समझें और जरूरी कदम उठाएं। इस कानूनी मुद्दे को अब पूरी तरह से खत्म कर दें।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

अगर आपको अपने कार्यालय में कोई परेशानी है तो अपने अधिकारियों को जरूर बताएं। उनसे कार्यालय के माहौल को और अच्छा बनाने की बात करें। एक-दूसरे पर दबाव डालने से कुछ नहीं होगा। एक साथ मिल कर काम करने से ही अच्छे परिणाम सामने आएंगे।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आज आपको कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है, बस आपको अपनी काबीलियत पर रखना होगा। आज आपको भाग्य का साथ अवश्य मिलेगा।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

आज आपको कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है, आज आपको भाग्य का साथ अवश्य मिलेगा।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है। लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा। आपके धैर्य और दृढता का आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा और आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

कार्य व परिवार के बीच संतुलन बनाकर रखें। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें तो अच्छा होगा। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। शत्रु परास्त होंगे। प्रतिस्पर्धा में जीत निश्चित है।

 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी