language
Hindi

30 सितंबर राशिफल

view569 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा। शायद आपने अपना काम बहुत मेहनत से किया है और आपको इस बात का एहसास भी नहीं था कि उच्चाधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं। भाग्य आपके साथ रहेगा। 


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आज आप शायद खुद के किसी सामाजिक मुद्दे में फंसा हुआ पाएंगे। इससे बाहर निकलने के लिए कूटनीति के सहारा लें। ये परेशानी आपकी वजह से खड़ी नहीं हुई है लेकिन फिर भी आप इसमें फंस गए हैं। जिन दोस्तों से मिलने का मौका आप नहीं ढूंढ़ पा रहे थे, आज उनसे मुलाकत कीजिए, आपको अच्छा लगेगा और आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।


मिथुन राशि (21 मई 20 जून)

आप ऐसी स्थिति में हैं कि आपको कई अधिकार और सत्ता मिलेंगे। इससे आपको बहुत खुशी होगी लेकिन ध्यान रहे कि इन अधिकारों के साथ आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी मिलेंगी। परिवार के लोग आपको आपकी महत्ता का अहसास करवाएंगे।


कर्क राशि (21 जून से जुलाई)

आज का दिन थोड़ी ज्यादा ही चिंताओं में बीतेगा, आपको अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने पर ध्यान देना चाहिए। आप काफी हद तक एक सकारात्मक इंसान हैं लेकिन आपको इस बात का अंदाजा नहीं है कि नकारात्मकता किस कदर आप पर हावी होती जा रही है। प्रयास करें कि आप अपनी सकारात्मकता को खत्म ना होने दें।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और बेकार की बातों में ना पड़ें। जो आप हैं ही नहीं वो बनने की कोशिश करने से क्या फायदा। सामने वाले का मूड भांपने के बाद ही उनसे मजाक करें, अन्यथा बात बढ़ सकती है।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

जिस खबर का आपको इंतजार था शायद वो खबर आपको सुनने को ना मिले। धीरज रखें व परिस्थिति को समझने की कोशिश करें। अपने आपको समय दें ताकि आप अपने उद्देश्य को नया रूप दे सकें और साथ ही अपना आत्मविश्वास भी बढ़ाएं। आपकी जिन्दगी में बहुत भागदौड़ है, आज उससे थोड़ा ब्रेक लेने के लिए सही समय है।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आज आप घर पर बड़ा संतुष्टी भरा दिन बिताएंगे। आज आप अपने परिवार की सुंदरता को पहचानेंगे। उनके द्वारा दिया गया सहयोग आपके दिल को छू लेगा। आपको दूसरों की जरूरत के हिसाब से उनके साथ व्यवहार करना चाहिए।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

घर हो या कार्य स्थल आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबको रिझा लेगा। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ के कारण आपका उत्पादन व गुणवत्ता दोनो ही बढ़ेंगे। आप जिनसे प्रेम करते हैं उन्हें अपनी भावनाओं जरूर बताएं।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

फिलहाल उच्चाधिकारियों से कोई भी झगड़ा करने से बचें खास तौर से तब जब कि आपको उनसे किसी खास काम की स्वीकृति चाहिए। हर स्थिति में आपको सत्य तक पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

शायद आपको लगे कि आपने जो कुछ पढ़ा है उसे आप अपने काम या व्यक्तिगत उन्नति के लिए प्रयोग कर सकते हैं। हो सकता है इस जानकारी से जीवन के प्रति आपका नजरिया ही बदल जाए। आज आपको दान-पुण्य का कार्य करने की सलाह दी जाती है।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज आप मानसिक रूप से काफी मजबूत रहेंगे, मुश्किलें आपके ऊपर हावी नहीं होपाएंगी। आज आपके घर में कोई सामाजिक समारोह हो सकता है। ये आपके लिए एक अवसर होगा अपने दुखों और चिंताओं को भुलाने का और अपने प्रियजनों के साथ मजे करने का अवसर मिलेगा।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आज अपने परिजन व पड़ोसियों से बहस करने से बचें क्योंकि आज कोई छोटी सी बहस भी बड़े झगड़े में परिवर्तित हो सकती है। अगर आप प्रबंधन के क्षेत्र में संलग्न हैं तो आज का दिन आपके लिए ही है। 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी