language
Hindi

बृहस्पति हुए वक्री, जानिए 4 महीने तक आपकी राशि पर रहेगा कैसा असर

Apr 30, 2018
view3616 views

समस्त नवग्रहों में गुरु यानि बृहस्पति की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हैं। यूं तो सभी ग्रह जातक के जीवन पर अपना प्रभाव छोड़ते हैं लेकिन जिस जातक की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति शुभ होती हैं कह अत्यंत धार्मिक और ईमानदार होता है। उसका दांपत्य जीवन भी सुखमय रहता है और बहुत हद तक वह अपने जीवन से संतुष्ट रहता है।

ग्रहों की चाल, उनकी दशा, महादशा का संबंधित जातक पर प्रभाव पड़ना निश्चित होता है। समय-समय पर इनका वक्री और मार्गी होना भी अपना अलग महत्व रखता है। 9 मार्च, 2018 से गुरु ग्रह वक्री होने जा रहे हैं और 11 जुलाई, 2018 तक वह इसी स्थिति में रहेंगे। जाहिर तौर पर इस बदलाव का असर सभी 12 राशियों पर रहेगा। तो चलिए जानते हैं गुरु के वक्री होने पर राशियों पर क्या प्रभाव होने जा रहा है।

मेष राशि

गुरु के वक्री होने पर मेष राशि के जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर कोई कानूनी पेंच अड़ा हुआ है तो वह जुलाई के बाद ही सुलझेगा। आपको इस दौरान परिवार का समर्थन जरूर मिलेगा।


वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय शुभ रहने वाला है। अगर पिछले कई समय से आप कोई योजना बना रहे हैं तो वह सफल होने वाली है, इसकी वजह से आपकी धन संबंधी परेशानियां समाप्त होंगी।


मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों पर बृहस्पति के वक्री होने का कोई खास प्रभाव नहीं रहने वाला है। जहां तक सासामाजिक मान-सम्मान की बात है तो उसमें बढ़ोतरी होगी और विदेश यात्रा का कोई प्लान है तो वह भी पूरा हो सकता है।


कर्क राशि

गुरु के वक्री होने का बहुत बड़ा फायदा कर्क राशि के जातकों को मिलेगा, इस दौरान आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आगे चलकर आपके बहुत काम आ सकता है।

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों की कुंडली में बृहस्पति तीसरे भाव में विराजमान हैं। इस दौरान आपको कहीं से अचानक धन लाभ हो सकता है, संपत्ति से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। विदेश यात्रा के भी योग बने हुए हैं।

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए गुरु के वक्री होने की दशा शुभ रहने वाली है। इस दौरान आपके कारोबार में विस्तार होगा जिससे धन-संपत्ति में इजाफा होने की संभावनाएं प्रबल हैं।


तुला राशि

बृहस्पति, तुला राशि में ही वक्री होने जा रहे हैं। उनके लिए यह समय काफी शुभ रहेगा, आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, आय-व्यय के नवीन स्त्रोत मिलेंगे। आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने वाला है। अगर विदेश यात्रा करने का मन है तो यह भी संभव हो सकती है।


वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह समय अचल संपत्ति में निवेश करने के लिए एकदम सही है। आपके निजी रिश्तों में गर्माहट आएगी, पिछले कुछ समय से आपको जिन परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है आपको उनसे छुटकारा मिलने वाला है। नौकरी में भी आपका वर्चस्व कायम रहेगा।


धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए बृहस्पति ग्यारहवें भाव में मौजूद है। इस दौरान आपको व्यवसाय में तरक्की मिलने के योग मौजूद हैं, लेकिन साथ ही साथ आपको कुछ चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है।


मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए वक्री गुरु खुशियों की सौगात लेकर आएंगे, आपके जीवन में चल रहे विभिन्न वाद-विवाद का निपटारा संभव है।


कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों पर गुरु का यह प्रभाव बहुत कम होगा। लेकिन फिर भी आपको किसी प्रभावी व्यक्ति से सहयोग प्राप्त हो सकता है। आपके पिछले अटके कार्य पूर्ण होंगे, व्यवसाय में मान सम्मान की चिंता रहेगी।


मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए यह समय नई योजनाओं को अंजाम देने का है, आपके व्यवसाय में धन लाभ की निरंतरता भी बनी रहेगी। नौकरी में भी लाभ की उम्मीद है।

 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी