language
Hindi

इन 4 राशि के लोगों को अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

view72818 views

ज्योतिष शास्त्र के अंतर्गत ऐसा कोई नियम या सिद्धांत मौजूद नहीं है जो ये निश्चित कर सके कि किस राशि के लोगों का धन-दौलत पर एकाधिकार है, उनके अलावा और कोई अमीरों की श्रेणी में नहीं आ सकता। लेकिन एक बात हमारे जानने योग्य अवश्य है कि ज्योतिष विद्या के अनुसार एक बात जानी जा सकती है कि किस राशि के लोगों के अमीर बनने की संभावना सबसे ज्यादा रहती है।


दरअसल ये वो राशियां हैं, जिनसे संबंधित जातक मेहनत करने में तो विश्वास रखते ही हैं साथ ही इन्हें इस बात का भी अंदाजा होता है कि धन किस तरह से कमाया जा सकता है और वो भी जल्दी से जल्दी।


तो चलिए फिर देर किस बात की, क्या पता इस लेख के जरिए आपको ये गुड न्यूज मिल जाए कि आप अमीर बनने वाले हैं या बन सकते हैं।

 

वृषभ राशि

इस सूची में सबसे पहला नाम है वृषभ राशि के जातकों का, जो शुक्र ग्रह के प्रभाव में होते हैं। शुक्र ग्रह, धन, विलासिता और रोमांस अक सूचक है। तो जिन लोगों की राशि वृषभ होती है वो विलास और वैभव से जीने के लिए धन कमाने के अवसर ढूंढ़ ही लेते हैं।

 

वृश्चिक राशि

दूसरी राशि है वृश्चिक। इस राशि के जातकों को भौतिक वस्तुओं से बहुत प्रेम होता है। गाड़ी, बड़े मकान, कोई बहुत फैली हुई संपत्ति,.... इन्हें ये सब चीजें बहुत आकर्षित करती है। ऐसा नहीं है कि ये इन बातों को बस अपने दिमाग या दिल में रखते हैं, बल्कि इन्हें पाने के लिए जीतोड़ मेहनत करने से भी नहीं चूकते और अवसर हाथ लगते ही इन्हें हासिल कर लेते हैं।


कर्क राशि

तीसरी राशि है कर्क, ये लोग सिर्फ अवसर की तलाश में रहते हैं। ये भावुक होते हैं और अपने परिवार से बहुत नजदीकी रखते हैं। इनकी ख्वाहिश होती है कि ये अपने परिवार को हर संभव खुशी दे पाएं और उनकी हर इच्छा पूर्ण कर पाएं। इस मानसिकता और स्वभाव की वजह से वो जीतोड़ मेहनत करते हैं ताकि वे अपने परिवार और अपने सपनों को सच कर पाएं।

 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों भीड़ में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं, वे दूसरों से अलग दिखना चाहते हैं। उनकी यह चाहत होती है कि लोग उन्हें नोटिस करें, उनकी तारीफ करें और उन्हें अपना आदर्श मानें। वो नेतृत्व की क्षमता रखते हैं और इस बाबत शो ऑफ करना भी नहीं भूलते। वो महंगी गाड़ियों में घूमना चाहते हैं, महंगा से महंगा मोबाइल अपने हाथ में रखना चाहते हैं और साथ ही उन्हें इस बात की भी चाहत होती है कि उनका बाहरी व्यक्तित्व भी दूसरों को आकर्षित करे। अब अपनी इन इच्छाओं की पूर्ति के लिए पैसा तो चाहिए ही। इसलिए वो अपने काम को पूरी गंभीरता से करते हैं और जिस काम को भी हाथ में लेते हैं उसे पूरा करने के बाद ही दम लेते हैं।


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी