language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: 5 फरवरी से 11 फरवरी 2018

view3889 views
मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल) 

सप्ताह के आरंभ से लेकर आप इसी चिंता में रहेंगे कि ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के लिए क्या करना चाहिए। इन सात दिनों में आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलनी तय है, भाग्य भी आपके साथ-साथ चलेगा। आपके लिए इनकम के नए स्रोत बनेंगे। व्यापार-व्यवसाय में संतोषजनक स्थिति रहेगी। आपको भाई-बंधुओं से लाभ होगा। 

वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई) 

अगर आप अपना कोई कार्य पूर्ण करना चाहते हैं तो उसके लिए किसी अन्य की सहायता के विषय में ना सोचें। मेहनत को सफलता का मूलमंत्र मानते हुए लक्ष्य की ओर बेखौफ आगे बढ़ते रहें। आपके कार्य को कोई अटका नहीं सकेगा। घर में जीवनसाथी के साथ अवांछित तकरारों से दूर रहने की सलाह है। 

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून) 

आपके लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप सही दिशा में एकाग्रतापूर्वक आगे बढ़ेंगे, समय भी सफलतादायक समय रहेगा। आप अपनी आंतरिक शक्तियों का परिचय देंगे। व्यवसाय हेतु विज्ञापन का उपयोग करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे। व्यवसाय की दृष्टि से इस दौरान किए गए प्रवास आपके लिए लाभदायी रहेंगे। 

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई) 

इस सप्ताह माता-पिता के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। अध्ययन में अच्छी सफलता मिलने के भी योग हैं। विदेश जाने के लिए सुविधाजनक समय है, धार्मिक गतिविधियों के लिए शुभ दिन रहेगा। आपके दुश्मन और विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, सजग रहें। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। यह भी मुमकिन है की आपको अचानक तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़े। 

सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त) 

इस सप्ताह अनुचित कार्य से दूर रहें अन्यथा यह आपके भविष्य के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति और सफलता मिल सकती है। सामाजिक समारोहों में भाग लेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों का समय आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। आपका अपना व्यक्तित्व आपको धोखा दे सकता है। हाथ में आने वाला रुपया कहीं अटक सकता है। 

कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर) 

इस सप्ताह नौकरी-व्यवसाय में आपके ज्ञान और काम के प्रति तत्परता को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। व्यापारियों का भी व्यापार बढ़ेगा, पिता की ओर से लाभ होगा। आपको आकस्मिक आर्थिक लाभ मिल सकता है। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात होगी साथ ही नये मित्र बनेंगे जो भविष्य में आपके लिए खूब लाभदायी सिद्ध होंगे। आमदनी में वृद्धि होगी। 

तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर) 

आपके महत्वपूर्ण कार्य किसी अन्य व्यक्ति की मध्यस्थता से पूरे हो सकते हैं। आप शांति से कार्यों को पूरा करना पसंद करेंगे। काम का दबाव खूब होगा पर ये आपके सिर पर हावी नहीं होगा। खर्च में वृद्धि होगी लेकिन आय के स्त्रोत बढ़ने से समस्या नहीं आएगी। कार्यस्थल पर आपके विचारों का सम्मान होगा। 

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर) 

इस सप्ताह आप नए-नए मित्र बनाएंगे। साहस के अभाव के कारण मिले मौके को गंवा ना दें, इस ओर आपको ध्यान देना चाहिए। उच्चाधिकारियों के साथ विवाद को टालें। भाइयों से किसी बात पर नाराज रह सकते हैं। सोचा हुआ काम अधूरा रह सकता है। पड़ोसी से मतभेद हो सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। 

धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर) 

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। आपके शत्रुओं की योजनाएं असफल होगी और आपकी विजय होगी, साथ ही साथ खर्च की मात्रा में बढ़ोत्तरी होगी। कोर्ट-कचहरी के कार्यों से संभव हो तो दूर ही रहें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में तकलीफ हो सकती है। सरकारी विघ्नों अथवा कानूनी जटिलताओं से आपके व्यवसाय की गति धीमी पड़ सकती है। टैक्स बचाने के लिए आपको अभी निवेश की व्यवस्था करनी पड़ेगी। 

मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)
 
सप्ताह के आरंभ में आप उमंग और उत्साह का अनुभव करेंगे। परिवार का वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों से मिलाप होगा। आर्थिक मामलों में भविष्य के लिए उत्तम प्लानिंग कर सकेंगे। देवी लक्ष्मी की कृपा से आमदनी में वृद्धि होगी। आपकी रचनात्मक और कलात्मक क्षमता को पहचान मिलेगी। 

कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी) 

इस सप्ताह आप जो कार्य करेंगे उसमें संतोष का अनुभव होगा, परंतु उत्साह मंद न पड़ जाए इसका ध्यान रखें। स्त्रियों की ओर से लाभ होने की संभावना है। विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन की चिंता बढ़ जाएगी। अविवाहित लोगों को योग्य जीवनसाथी मिलने का योग है। समाज में आप यश-कीर्ति प्राप्त करेंगे। व्यापार धंधे में लाभ होगा। 

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च) 

इस सप्ताह आपके नजदीक लोग विश्वासघात कर सकते हैं और साथ ही व्यापार में गलत निर्णय नुकसान करा सकता है। अपनी आमदनी का दुरुपयोग होने से नहीं बचाएंगे तो आगे चलकर परिस्थिति बिगड़ सकती है। स्वास्थ्य कुल मिलाकर उत्तम रहेगा। मित्रों से लाभ रहेगा। आप शुभ कार्यों में प्रयत्नशील रहेंगे। घर-परिवार और संतान को लेकर तनाव होगा तो वह दूर होगा।
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी