language
Hindi

6 मार्च राशिफल - Daily Horoscope

view1037 views
मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आप अपने कार्यक्षेत्र में नए लोगों के साथ बहुत अच्छा तालमेल बैठाकर चलेंगे। आपके इस स्वभाव की वजह से लोग आपके ऊपर बहुत आसानी से भरोसा भी कर लें, नि:संदेह आपको इसका लाभ मिलेगा। अगर आप आय बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं तो ये प्रयास सफल होंगे। जॉब या व्यवसाय को लेकर आपकी उम्मीदें पूरे होंगी। 

वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आप अपनी मेहनत और सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढ़ते चले जाएंगे। हो सकता है अपने कार्य को लेकर कोई नई योजना भी बना लें। कहीं ना कहीं से कोई शुभ समाचार आपको मिलने वाला है। यह भी संभावना है कि आपको किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का अवसर प्राप्त हो जाए। 

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आपका अंतर्मन बहुत प्रसन्न रहेगा, इसका कारण यह है कि आज आपके सभी काम आपकी इच्छानुसार पूर्ण होने जा रहे हैं। नए वस्त्र, भूमि, भवन पर धन का व्यय हो सकता है। आपकी आय के साधन बढ़ेंगे और धन की कमी नहीं रहेगी। आप प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं, अचल संपत्ति बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। 

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई) 

पुरानी बीती बातों में उलझकर जीवनसाथी के साथ बहस करने से बचें। आपको आज के दिन अपने माता-पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा। मुमकिन है आज आप अपनी कार्य प्रणाली में बदलाव करने का मन बना लें। 

सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

कहीं से अचानक धन लाभ हो सकता है, घर में बिन बुलाए मेहमान आने से धन खर्च भी बड़ी मात्रा में होगा। ऑफिस में उच्च अधिकारियों के बीच आप प्रशंसा के पात्र बनेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के भी संयोग बनते नजर आ रहे हैं। 

कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)  

विवाहित जीवन में नई खुशियां आने की संभावनाएं बन रही हैं। यह भी मुमकिन है कि आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार से हो जाए। अपने कार्यक्षेत्र में नई योजनाएं बनाने और उन पर अमल करने के लिए शुभ समय है।
 
तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आपको लाभ प्राप्त होने के आसार बन रहे हैं। अगर आप अपनी योजना के अनुसार कार्य करते हैं तो आपको उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता और सरसता बनी रहेगी।
 
वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन की पूरी गुंजाइश है, जिसका इंतजार आप पिछले कई समय से कर रहे थे, वह कार्य पूर्ण होने जा रहे हैं। आपके रहन-सहन के स्तर में सुधार आएगा और आप इस बात को स्वयं महसूस कर पाएंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा। 

धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आपको आपकी मेहनत का उत्तम परिणाम मिलने वाला है। नई योजनाएं बनाएंगे और उसमें सफल होने की भी पूरी संभावना नजर आ रही है। परिवार के बीच आपका सम्मान बढ़ेगा और यह भी मुमकिन है कि आप अपने स्थान में परिवर्तन कर लें। 

मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

आप किसी पर्यटन स्थल पर जाने की योजना बना सकते हैं, जहां तक आमदनी की बात है तो वह भी उत्तम रहेगी। आपके सभी काम समय पर पूर्ण होते चले जाएंगे, वो काम जो बीच में रुक गए थे, वो भी अचानक पूर्ण होते नजर आएंगे। 

कुंभ राशि  (20 जनवरी – 18 फरवरी) 

आज हो सकता है किसी बात पर आपने मित्रों से अनबन कर बैठें। आपको अपनी सेहत और धन, दोनों का ध्यान रखना होगा। अपने मन में किसी प्रकार के नकारात्मक विचार ना आने दें। 

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आर्थिक लाभ की संभावना बनती नजर आ रही है, संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप सभी काम बड़ी ही आसानी से प्रबंधित कर लेंगे, जिसकी बहुत तारीफ भी होगी। आज आपको कुछ बड़े निर्णय लेने होंगे। 
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी