language
Hindi

साप्ताहिल राशिफल: पैसों के मामले में अच्छे बीतेंगे ये 7 दिन

view1366 views

मेष राशि

कार्यक्षेत्र में आपको तारीफ मिल सकती है, जिसकी वजह से आप काफी हद तक पॉजिटिव रहेंगे। आप अपनी इमेज और तारीफ को लेकर सीरियस हो सकते हैं। आपके भीतर स्वार्थ की भावना कम से कम होती चली जाएगी। पैसों के मामले में ये सात दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। काम भले ही कम हो, लेकिन योजनाएं आप बहुत लंबी बनाएंगे। दूर स्थान के लोगों से कॉन्टैक्ट होगा।


वृषभ राशि

आपके लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक ही रहेगा। ऑफिस में भी कामकाज का नियंत्रण आपके हाथों में ही रहेगा। आप चतुराई पर कंट्रोल रखकर बातचीत बहुत सीधे सपाट ढंग से करें। कुछ मामलों में आप अव्यावहारिक भी हो सकते हैं, ऐसी स्थिति में सावधान रहें। परिवार और जीवनसाथी से संबंधित कार्यों में व्यस्त रहेंगे।


मिथुन राशि

आपको अपने पार्टनर का मिजाज समझने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि अगर आप जबरन उनसे कोई काम करवाएंगे तो आपके और उनके संबंधों में खटास पड़ने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत अच्छा है। किसी जरूरी कार्य में जल्दबाजी करना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। सप्ताह के कुछ दिन आप आलस्य से भी घिरे रह सकते हैं।


कर्क राशि

आप अपने कामों की तारीफ सुनेंगे, जिससे आपके भीतर ऊर्जा का संचार होगा। आपको किसी नई नौकरी का ऑफर प्राप्त हो सकता है। आप अपने कॅरियर में परिवर्तन करने की भी सोच सकते हैं, किसी की सलाह आपके बहुत काम आ सकती है। अपने ऑफिस की नियमितता पर ध्यान रखें, यह आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।


सिंह राशि

इस सप्ताह किसी को कुछ भी ना कहें, हर बात सोच-विचार करने के बाद ही मुंह से निकालें।  धन संबंधी मसलों पर किसी के साथ अनबन हो सकती है, बात को ज्यादा बढ़ने ना दें। किसी से ज्यादा सलाह-मशविरा करने से कोई फायदा नहीं होगा। दोस्तों और प्रेमीजनों के साथ भी कुछ उठापटक रह सकती है, सावधान रहें।


कन्या राशि

घर-परिवार और नौकरी की उलझनें परेशान कर सकती हैं। इस सप्ताह आप खुद को बंधा हुआ महसूस कर सकते हैं। आपके लिए उतार-चढ़ाव भरे दिन हो सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ तो होगा साथ ही रुके हुए काम भी जल्दी हो जाएंगे। सेहत संबंधी परेशानी भी इन दिनों में हो सकती है। उधारी से बचें। बातचीत और अपने बोलने के तरीके पर ध्यान देना होगा।


तुला राशि

इस सप्ताह आपको हाथों-हाथ फैसला करने की आदत पर कंट्रोल रखना होगा। आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। इन दिनों में आपको उन लोगों से भी तारीफ मिल सकती है जो वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है। अनिश्चितता का माहौल भी खत्म हो सकता है। मनचाही सफलता, रुका हुआ पैसा और मानसिक संतोष मिल सकता है। मान-सम्मान भी मिलेगा।


वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपको पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है और साथ ही नए लोगों से दोस्ती होने के योग हैं। आपको अपने टारगेट बदलने पड़ सकते हैं। संतान की सेहत को लेकर लापरवाही न करें। मन में नए विचार भी आ सकते हैं।


धनु राशि

किसी बात को लेकर आपके मन में एक साथ कई तरह की बातें चल सकती है। खरीददारी करते समय आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि जरूरत से ज्यादा पैसे खर्च हो सकते हैं। भाइयों या पड़ोसियों से विवाद होने के योग हैं। सावधान रहें। आपकी मन:स्थिति विवाद पैदा करवा सकती है। इन दिनों में दोस्तों का साथ भी मिल सकता है।


मकर राशि

यह सप्ताह आर्थिक मसलों को सुलझाने के लिए बहुत अच्छा है। हो सकता है कोई नई जॉब भी आपके हाथ लग जाए। अगर कोई अच्छा ऑफर मिले तो उसे हाथ से ना जाने दें। आपके रुके हुए कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे और हो सकता है कोई नई योजना भी बना लें। अगर अपना व्यवसाय करते हैं तो अचानक लाभ मिलने लगेगा।


कुंभ राशि

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेगा और गोचर कुंडली के चौथे भाव तक जाएगा। इन दिनों में अचानक होने वाले घटनाक्रम आपके संबंधों पर गहरा असर डाल सकते हैं। आपके निजी संबंध और अच्छे हो जाएंगे। बिजनेस में फायदा हो सकता है।

आप बिना सोचे-समझे फैसला लेते अहिं, लेकिन इस सप्ताह आपको थोड़ा नियंत्रित रहना होगा।


 

मीन राशि

इस सप्ताह आपको स्थिति जैसी दिखेगी, वास्तविकता उससे एकदम अलग ही होगी, आपको हर समय सावधान रहने की जरूरत है। आप थोड़ा सावधान रहें। नई योजनाएं बनेंगी। समय के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास और मान-सम्मान बढ़ेगा और काम भी पूरे होते चले जाएंगे। ऑफिस में या दोस्तों के साथ कई मौकों पर लंबी बातचीत हो सकती है। यात्रा के योग भी बने हुए हैं। 




आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी