language
Hindi

8th मार्च राशिफल - Daily Horoscope

view902 views
मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आज के दिन आपको परिवार के बड़े-बुजुर्गों की चिंता लगी रह सकती है, इसलिए थोड़ी सावधानी से काम लेना होगा। अगर पिछले दिनों किसी गलतफहमी की वजह से रिश्तों में खटास आ गई है तो वह गलतफहमी भी दूर हो सकती है। जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा।

वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

आज आप अपने कॅरियर से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं जो भविष्य के लिहाज से बहुत लाभकारी सिद्ध होगा। अगर किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत अनुकूल साबित होगा। अध्ययन संबंधित कार्यों के लिए दूर जाना पड़ सकता है। वहीं ये भी संभव है कि किसी दीर्घकालीन योजनाओं  को पूर्ण करने के लिए आप कठोर कदम उठाएं।

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

आज लोग आपके महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावट पैदा करने का काम कर सकते हैं, इसलिए हर कदम बड़ी सावधानी से उठाएं। अगर दांपत्य जीवन में बात बिगड़ने लगे तो आपका पार्टनर ही उसे संभाल पाएगा। अनिद्रा की वजह से परेशानी हो सकती है।

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

हो सकता है आज लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करें और ऑफिस में बड़े पदाधिकारी आपकी कार्यशैली को पसंद ना करें। लेकिन ये सिर्फ आज की बात है, इसलिए घबराइएगा नहीं, भाग्य आपके साथ है। सोच-समझकर धन का व्यय करें, और ये भी ध्यान रखें कि आपका प्रतिस्पर्धी कमजोर नहीं है।

सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

अपना अतिरिक्त समय परिवार के सदस्यों की सेवा मे लगाएंगे तो परिवार को खुशी मिल सकती है। अपनी भवानाओं को नियंत्रण में रखें अन्यथा रिश्तों मे खटास पैदा हो सकती है। किसी पुरानी शारीरिक पीड़ा से आज आपको छुटकारा मिल सकता है। कार्यक्षेत्र पर अधीनस्थ कर्मचारियों से वार्तालाप करने मे सहनशीलता बरतेंगे तो ये आपकी छवि के लिए लाभदायक होगा।

कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

परिवार के बड़े-बुजुर्गो से आपको सहयोग आपको प्राप्त होगा, पिता के साथ आपका व्यवहार अन्य लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहेगा। जीवन साथी पर अपनी राय या अपनी मर्जी को जबरदस्ती ना थोपें। साथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करना आज आपके काम आएगा। नौकरी में तरक्की मिलने की पूर्ण संभावना है, यह समय विद्यार्थियों के लिए भी बहुत अच्छा है।

तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। अच्छे वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। विवाहित हैं तो आपका पार्टनर आपसे खुश रहेगा। कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आज आराम मिलने वाला है, सेहत में सुधार संभव है। इन सब वजहों से आपको मानसिक शांति भी प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

कोर्ट कचहरी के विवाद आज समाप्त हो सकते हैं। आज आपका और आपके साथी का संबंध किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से खराब हो सकता है। अगर किसी पुरानी बीमारी की चपेट में हैं तो आज इसका इलाज शुरू करवाने का भी अच्छा समय है। जो लोग सरकारी विभाग में कार्य करते हैं उनके लिए भी यह समय अच्छा है। व्यवसायिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

व्यक्तिगत मामलों में किसी भी प्रकार के बाहरी दखल से परेशानी होगी। यहां तक कि मित्रगणों के साथ संबंध भी खराब हो सकते हैं। अगर अपने साथी की हर बात और हर इच्छा को खुले दिल से स्वीकारेंगे तो आपके दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। कोई शारीरिक रोग आपको परेशान कर सकता है। विद्यार्थी अपनी कार्यशैली और कॅरियर को लेकर परेशान रहने वाले हैं।

मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

आज आपको अपनी संतान की ओर से अत्याधिक सहयोग प्राप्त होगा। इससे आपका वर्चस्व भी बढ़ेगा। आपके परिवार में खुशियों का आगमन होगा, हो सकता है कोई प्रेम प्रस्ताव भी मिल जाए। विद्यार्थी अध्ययन को लेकर अपनी बढ़ती रुचि का अनुभव करेंगे। आज परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे।

कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज पूरा दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, भागदौड़ से भी परेशान हो सकते हैं। अपनी बात कहने से पहले साथी के मन की बात जानने की कोशिश करें। आज आपको तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, रुका हुआ धन प्राप्त होगा। किसी बात पर विचार-विमर्श अटक गया है तो वह दोबारा शुरू हो जाएगा।

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

प्राचीन मित्रों से मुलाकात के योग बन रहे हैं साथ ही, साथ ही यात्रा पर जाने की भी संभावना है। जिन लोगों के एक से ज्यादा प्रेम संबंध चल रहे हैं, उनके लिए यह समय सही नहीं है। आपकी छवि पूरी तरह बिगड़ सकती है। पैसे का अत्याधिक व्यय ना करें और हो सके तो अपना सारा ध्यान पढ़ाई पर लगाएं।
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी