language
Hindi

जानिए कैसे होते हैं अगस्त माह में जन्मे जातक

view2555 views

किसी भी साल में अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोगों का व्यक्तित्व बहुत शानदार होता है। उनमें कुछ खासियते भी हैं तो कुछ बुराइयां भी। आइए हम बताते हैं कि अगर आपका जन्म अगस्त में हुआ है तो आप किस प्रकार के व्यक्ति हैं।


1. इस माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति की प्रतिभा का कोई जवाब नहीं होता। अगस्त में जन्म लेने वाले व्यक्ति कला, साहित्य और विभिन्न रचनात्मक विधाओं में अपनी विशिष्ट पहचान बनाते हैं। ये अपनी मर्जी के मालिक हैं और इनके अंदर सौन्दर्य बोध कमाल का होता है।


2. अगस्त माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति एक नंबर के कंजूस होते हैं। ये आप अत्यंत प्रतिभावान और पैसे के बारे में सोचने वाले व्यक्ति होते हैं। ये जितने सज्जन दिखाई देते हैं, उतने होते नहीं हैं।


3. इस माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति साम, दाम, दंड भेद की नीति को मानने वालों में से हैं लेकिन लोगों का भला भी खूब करते हैं पर साथ में उनसे अपने लिए भी कुछ करने की उम्मीद भी लगाए रखते हैं। इनके ज्यादा दोस्त, सहेली बनाने में विश्वास नहीं रखते।


4. अगस्त माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति के लिए रुपये-पैसे के सामने रिश्ते-नाते-दोस्ती-प्यार सब बकवास है। कौड़ी-कौड़ी का हिसाब रखते हैं ये लोग। ये व्यक्ति बहुत अच्छे बिजनेसमैन, इंजीनियर, टीचर या फिर कलाकार होते हैं।


5. इस माह में जन्म लेने वाले लोग बहुत खूबसूरत तो होते ही हैं पर इस खूबसूरती के साथ मन की खूबसूरती लगभग लापता है। ये जुबान के बहुत कड़वे होने के साथ-साथ घमंडी भी होते हैं।


6.  इस माह में जन्म लेने वाली लड़कियां बहुत तेज तर्रार होती हैं, लेकिन चेहरे से मासूम दिखती हैं। इन माह में जन्म ली लड़कियां इतनी सफाई से लड़के फंसाती हैं कि बेचारा हलाल होने तक इसी भ्रम में रहता है कि उसके जैसा भाग्यशाली व्यक्ति कोई नहीं है। ये देखने में इतनी मासूम और बेचारी लगती है कि लोगों को ये विश्वास ही नहीं होता है कि ये लड़कियां बहुत चालू हैं।


7. अगस्त माह में जन्म लेने वाली लड़कियां गजब की खूबसूरत होती हैं। साथ-साथ ही प्रेमी बनाने में नंबर वन होती हैं, लेकिन शादी के मामले में अक्सर बेवकूफी का परिचय देती हैं। ये जिससे शादी करती हैं, उनका यह निर्णय कभी सही नहीं साबित होता।


8. अगस्त माह में जन्म लेने वाले लड़के प्यार के मामले में बिल्कुल समझदार नहीं होते। ये लोग अपने आपको काफी चालाक समझते हैं। लेकिन हर समय अपने आप को बेवकूफ साबित करने में बिल्कुल भी परहेज नहीं करते। इन्हें लगता है कि जीवन किसी के भी साथ गुजारा जा सकता है अगर वह इनसे दब कर रहने को तैयार हो। इसलिए अगस्त में जन्मे खूबसूरत युवा के पार्टनर अक्सर डल और एकदम साधारण होते हैं। यहां तक कि लोग इन पर हंसते हैं कि क्या सोचकर भगवान ने इनकी जोड़ी बनाई।


9. इस माह जन्म लेने वाले लोगों में कुछ ऐसे भी हैं जो इनसे अपवाद हैं, इस माह में जन्म इनकी जोड़ी बहुत खूबसूरत और जानदार है, जिसको देखकर लोगों के मुंह से निकल पड़ता है कि वाह भगवान ने क्या जोड़ी बनाई है। वैसे आपको बता दें कि ऐसे खुशनसीब हजार में से सिर्फ दस लोग ही होते हैं, जिनको अच्छा और प्यार करने वाला जीवनसाथी मिलता है, नहीं तो ज्यादातर बेमेल जोड़ियों के किस्से नजर आते हैं।


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी