language
Hindi

रावण संहिता के कुछ उपाय

view8878 views
भारतीय कहानियों में रावण को प्रकांड पंडित और समस्त शास्त्रों का जानकार बताया गया है। रावण भगवान शिव का परम भक्त होने के साथ ही महान तांत्रिक और ज्योतिषी भी था। रावण ने खगोलविज्ञान और ज्योतिष विज्ञान में महारथ हासिल की थी। रावण तंत्र, मंत्र विद्या का भी धनी था। रावण संहिता में संरक्षित रावण के सिद्धांतों को आज भी स्वीकारा जाता है। रावण ने कई विषयों पर अनेकों किताबों की रचना की थी। इन्हीं में एक है रावण संहिता। रावण की तंत्र विद्या और ज्योतिष का सार रावण संहिता में मिलता है। रावण संहिता में भविष्य को जानने के कई ज्योतिषीय रहस्य हैं। 

दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल सकता है रावण संहिता 

रावण संहिता के कुछ उपाय अपनाकर आप बड़े से बड़े दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल सकते है। रावण संहिता के चमत्कारी तांत्रिक उपाय बहुत ही प्रसिद्ध हैं। 

रावण संहिता के कुछ उपाय- 

समाज में नाम कमाने के लिए - 

समाज में नाम कमाने के लिए, सभी को वश में करके, उन पर राज करने के लिए ये उपाय बहुत ही सिद्ध है। सफेद आंकड़े के फूल को छाया में सुखा लें। इसके बाद कपिला गाय यानी सफेद गाय के दूध में मिलाकर इसे पीस लें और इसका तिलक लगाएं। ऐसा करने पर व्यक्ति का समाज में वर्चस्व हो जाता है। व्यक्ति विशेष को लोग मानने लग जाते है। समाज में उसका नाम और शोहरत बढ़ती है। 

सफलता के लिए 

सफलता के लिए हर व्यक्ति भरसक प्रयास करता है। रावण संहिता का ये उपाय आपको बिना किसी रुकावट के सफलता दिलाएगा। शास्त्रों के अनुसार, दूर्वा घास चमत्कारी होने के साथ-साथ तंत्र मंत्र विद्या के लिए भी उपयोग होती है। इसका प्रयोग कई प्रकार के तंत्रों-मंत्रों के जाप, पूजा-पाठ ,तांत्रिक उपायों और टोने-टोटके में किया जाता है। सफेद दूर्वा घास को कपिला गाय यानी सफेद गाय के दूध के साथ पीस लें। अगर आप किसी काम में सफलता चाहते है तो इस मिश्रण का तिलक लगाएं। ऐसा करने से व्यक्ति किसी भी काम में असफल नहीं होता और सफलता कदम चूमती है। 

वशीकरण और आकर्षित करने के लिए 

हर व्यक्ति अपने आप को सभी की नजरों में केंद्र बिंदु बनाकर रखना चाहता है। सभी व्यक्ति चाहते है कि सभी लोग उसकी ओर आकर्षित हो। ऐसा करने के लिए ये उपाय अपनाएं। बिल्वपत्र तथा बिजौरा नींबू लेकर उसे बकरी के दूध में मिलाकर पीस लें। जब भी आप घर या समाज या ऑफिस में लोगों को आकर्षित करना चाहते हों तो इस मिश्रण से अपने माथे पर तिलक लगाएं। ऐसा करने पर घर/समाज/ऑफिस में व्यक्ति का आकर्षण बढ़ता है। आकर्षण बढ़ने के साथ-साथ सभी लोगों पर व्यक्ति का जादू सा चल जाता है और उसके कहे को हर बार माना जाता है।

धन पाने के लिए- 

धन होने से जीवन का पहिया आगे बढ़ जाता है वरना जीवन कष्टमय हो जाता है। धन प्राप्ति के इच्छुक लोगों को इस उपाय का पालन करना चाहिए। सुबह जल्दी उठकर अपने नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पवित्र नदी या घात के किनारे जाकर स्नान करें। स्नान करने के पश्चात किसी वट वृक्ष के नीचे किसी शांत स्थान पर साफ सुथरा चमड़े का आसन बिछाकर बैठ जाए। इस आसन पर बैठकर रुद्राक्ष की माला से नीचे लिखे मंत्र का जाप 21 दिनों तक लगातार जाप करें। ऐसा करने से आपके जीवन में धन प्राप्ति के योग बनने लगेंगे।

ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं नम: ध्व: ध्व: स्वाहा
आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी