language
Hindi

राशि अनुसार जानें आपके लिए क्या सौगात लेकर आया है मार्च का महीना

view1786 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

मेष राशि के जातकों को इस माह आर्थिक लाभ होने की संभावना है। यह महीना अचल संपत्ति खरीदने को लेकर काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, साथ ही प्रेम संबंधों की शुरुआत बेहे इस महीने हो सकती है। यह समय प्रेम संबंधों के लिए बेहतर है। घर परिवार के लोगों के साथ भी आपके आपसी संबंध बेहतर हो सकते हैं और आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

अगर आप जल्दबाजी या आवेश में आकर किसी कार्य की शुरुआत करने की योजना बनाते हिं तो यह किसी कारणवश बिगड़ सकता है। ऐसे एमं आपको धैर्य और सहनशक्ति से काम लेना होगा।। इस महीने आप गुस्से से जितना ज्यादा दूर रहें, आपके लिए उतना बेहतर साबित होगा। आपकी नेतृत्व की क्षमता अच्छी होगी।

 

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

मिथुन राशि के जातकों के लिए जहां तक साहस और पराक्रम की बात है, तो यह समय इस मामले में काफी फलदायी साबित होने वाला है। पद-प्रतिष्ठा को लेकर बेहतरीन योग बन रहे हैं। ऐसे में आपके द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता प्राप्त होने की संभावनाएं बन रही है। अगर कहीं यात्रा करने का विचार है तो यह भी सफल होगी और साथ ही दांपत्य जीवन के लिए बेहे स्थिति अच्छी रहेगी।

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

अगर गाड़ी-घर इत्यादि जैसी सुख सुविधा प्राप्त करने की कोशिश में हैं तो उसमें आपको विलंब का सामना करना पड़ सकता है। आपके प्रयास असफल साबित होंगे, आपकी स्थिति तनावपूर्ण रह सकती है। इसलिए अपने धन की बचत करते हुए ही चलें। इस माह आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में आपको थोड़ा धैर्य रखना आवश्यक है।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

इस महीने अगर पारिवारिक दृष्टिकोण की बात करें तो यह उन्नति दायक हो सकता है। घर परिवार में आपसी संबंध बेहतर हो सकते हैं, और आपको माता-पिता तथा स्वजनों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। आप अपने घर परिवार में खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकते हैं। संभवत: आपके घर में कोई मांगलिक कार्य बेहे संपन्न हो।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

इस महीने कन्या राशि के जातकों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, कभी आपके पास धन की अधिकता रहेगी तो कमी तंगहाली की स्थिति भी पेश आएगी। जहां आपको लगेगा कि यहां से धन प्राप्त हो सकता है तो वहां बाधा आएगी। ऐसे भी आपको स्थिरता और गंभीरता के साथ किसी कार्य को करना चाहिए।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

तुला राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में सफलता मिलने वाली है। यदि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को कोई उपहार देना चाहते हैं तो इस माह के बाद उनके प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं। आपको इससे लाभ होगा और आप उनके प्रति अपनी नजदीकी को महसूस कर पाएंगे। अपने अभिभावकों के साथ आपसी संबंध बेहतर बनाए रखने का प्रयास करना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

 

 वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

जहां तक बात है प्रेम संबंधों की तो यह महीना बहुत भागदौड़ वाला साबित होने जा रहा है, आपको कुछ तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। आप दोनों के बीच कुछ छोटी-छोटी समस्याएं आ सकती हैं जिसका निदान आपको ही करना होगा।  आपको उनके प्रति स्नेह और प्रेम दर्शाने की आवश्य्कता है, साथ ही उन्हें अपना कीमती स्मय भी दें।


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

घर परिवार के लोगों के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे अर आप अपने परिवार के बीच बेहतरीन समय गुजारेंगे। आपके मस्तिष्क में संतान को लेकर कोई चिंता रह सकती है, जिसका निदान समय के दाथ ही होगा। इस महीने माता-पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

कॅरियर के दृष्टिकोण से आपके लिए यह महीना उन्नतिकारक रहेगा, आपकी स्थितियां भी अच्छी रहेंगी। अगर कहीं धन का निवेश करना चाहते हैं तो भी यह महीना उपयुक्त है। यदि किसी से धन प्राप्त करने की कोशिश है तो वह प्राप्त हो सकता है। अगर जरूरतब ना हो तो ज्यादा बात ना करें क्योंकि आपके वचन ही आपके लिए मुश्किल खड़ी करेंगे।

 

कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

इस महीने आपके पारिवारिक संबंध बेहतर होने की संभावना दिख रही है। आपके घर में भी कोई शुभ अवसर आ सकता है। घरेलू कार्यों में आपकी दक्षता ज्यादा हो सकती है और परिवार में सबके साथ आपसी संबंध बेहतर बनाने की आवश्यकता है। पारिवारिक जनों के बीच आपका मान-सम्मान पद-प्रतिष्ठा बढ़ सकती है।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

मीन राशि के जातकों के लिए इस महीने प्रेम संबंधों को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं। यदि आप किसी को प्यार करते हैं तो उससे आपका संबंध बिगड़ सकता है। इसलिए आप जिस किसी को प्यार करते हैं उनसे इस माह में मिलना-जुलना थोड़ा कम ही रखें तो अच्छा होगा। आपके प्रेमीप्रेमिका से संबंध में आपसी वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी न किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी