language
Hindi

हाथों की ये रेखा दिलवाती है प्रेम में धोखा

Apr 30, 2018
view1395 views

आपकी किस्मत आपके हाथों में है... आपका वर्तमान और आपका भविष्य भी आपकी हथेलियों में ही कैद है। अगर आप इस बात को सच नहीं मानते तो एक बार किसी अच्छे हस्तरेखाशास्त्री से परामर्श अवश्य लें। क्योंकि तभी आप समझ जाएंगे कि किस तरह आपके हाथों की रेखाएं आपके भविष्य को बनाती और बिगाड़ती हैं।

वैसे तो मेहनती लोगों की किस्मत तो कभी उन्हें धोखा नहीं देती, लेकिन जब किस्मत खराब हो तो मेहनत और परिश्रम भी अपना कमाल नहें दिखा पाते। ऐसा कहा जाता है वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता।

प्रेम के मामले में भी कुछ ऐसा ही है, आप किसी को कितनी ही शिद्दत से क्यों ना चाहें लेकिन अगर आपकी किस्मत में उस व्यक्ति का साथ या उसकी ईमानदारी है नहीं है तो आप चाहे कितनी ही कोशिश क्यों ना कर लें, वह आपका कभी नहीं हो पाएगा।

आपके प्रेम संबंध का भविष्य क्या होगा.... ये बात आपकी कुंडली के जरिए जानी जा सकती है। लेकिन अगर आप हस्तरेखा शास्त्र पर विश्वास करते हैं तो भी यह जान सकते हैं कि क्या वाकई आपका प्रेमी आपके प्रति ईमानदार है या फिर केवल पैसों के लिए ही आपके साथ है।

हाथों की रेखाओं में एक योग बनता है जिसे शुक्र वलय योग के नाम से जाना जाता है।  अगर यह योग किसी की हथेली पर बन रहा है तो समझ जाइए वो अगर जीवन भर भी अपने प्रेमी पर पैसा लुटाता रहे तो भी उसे कभी उसकी ईमानदारी या उसका प्रेम नसीब नहीं होगा।

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार अगर कोई रेखा अंगुठे के साथ वाली अंगुली से निकलते हुए शनि और सूर्य पर्वतों को घेरती हुई अनामिका और कनिष्टा अंगुली के बीच समाप्त होती है तो इसे शुक्र वलय योग का नाम दिया जाता है।

जिस भी व्यक्ति के हाथ में यह रेखा पतली होती है उसे बुद्धिमान और साहसी तो माना जाता है लेकिन प्रेम के मामले में वह मात खा जाता है। अगर शुक्र वलय रेखा को विवाह रेखा काटती है तो ऐसे जातक को विवाह का सुख लगभग “ना” के बराबर ही मिलता है।

अगर शुक्र वलय रेखा अन्य रेखाओं से मिलकर बहुत गहरी हो गई है तो ऐसा व्यक्ति जीवन में कई बार विवाहेत्तर संबंध बनाता है।

वहीं अगर शुक्र वलय रेखा पर किसी प्रकार का कोई द्वीप बन जाए तो ऐसे स्त्री-पुरुष का प्रेमी या प्रेमी उसके खिलाफ षडयंत्र करते हैं और इन्हीं षडयंत्रों के चलते उस व्यक्ति की मौत हो जाती है।

यदि इस शुक्र वलय रेखा को सूर्य रेखा काटती नजर आती है तो ऐसा व्यक्ति बुद्धिहीन और भोंदू होता है। दुनिया की नजर में उसे लम्पट करार दिया जाता है।

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी