language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: पुरानी समस्या से मिल सकता है निजात

view1786 views

मेष राशि

वे जातक जो किसी भी प्रकार से विदेशी व्यापार में संलग्न हैं, उन्हें इस सप्ताह लाभ होने वाला है। आपको कोई बड़ी सफलता मिलने की संभावना है, लेकिन जो लोग यही नौकरी कर रहे हैं उन्हें थोड़ी परेशानी आ सकती है। इस अवधि में लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की संभावना है। इस सप्ताह किसी शारीरिक कष्ट की वजह से आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है इसलिए स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें, साथ ही वाहन भी सावधानी के साथ चलाएं।

 

वृषभ राशि

इस सप्ताह आप किसी धार्मिक कार्यक्रम या आध्यात्म से जुड़े कार्यों पर अधिक खर्च करेंगे। आय में वृद्धि होने से आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। नौकरी और व्यवसाय के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है, लेकिन फिर भी आप अपने काम को लेकर थोड़े असंतुष्ट ही रहेंगे। अगर पहले से ही स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या से गुजर रहे हैं तो उसमें सुधार होने की गुंजाइश है। आपको स्वच्छ भोजन और नियमित व्यायाम की आदत डाल लेनी चाहिए।


मिथुन राशि

इस सप्ताह आपके मन में कुछ नया सीखने और पढ़ने की इच्छा जाग सकती है। आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी और वित्तीय प्रबंधन भी अच्छा रहेगा। नौकरी और व्यवसाय, दोनों के लिए अच्छा समय है। कार्यस्थल आप पूरी तन्मयता के साथ काम करेंगे।

 

कर्क राशि

अगर आप कन्या राशि के जातक हैं तो इस सप्ताह आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने जा रहा है। आप अपने पारिवारिक जीवन में ज्यादा बिजी रहेंगे और अच्छा समय बिताएंगे। इस समय में छोटी दूरी की यात्राएं विशेष फलदायी होंगी और भाई-बहन का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा।

 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह छोटी-छोटी यात्राएं लाभ प्रदान करेंगी। कोई ऐसी डील आपके हाथ लग सकती है जो आगे चलकर लाभ पहुंचाएगी। कार्यक्षेत्र के लिए भी यह समय शुभ फलदायी रहने वाला है। इस दौरान नौकरी-व्यवसाय में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको धन लाभ होगा। खर्चों में भी बढ़ोत्तरी होगी लेकिन साथ ही साथ आमदनी भी बढ़ेगी। आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेषतौर पर ध्यान रखना चाहिए।

 

कन्या राशि

इस सप्ताह आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और स्वयं के भीतर एक अजब सा आत्मविश्वास महसूस कर पाएंगे। आप अपने विरोधियों ओअर हावी रहेंगे और जो लोग आपसे ईर्ष्या रखते थे, इस सप्ताह वो भी आपसे प्रेरित रहेंगे।

 

तुला राशि

तुला राशि के जातक इस सप्ताह भीतरी तौर पर बहुत प्रसन्न रहेंगे। आप जो भी निर्णय लेंगे वह इस दौरान काफी फलदायी साबित होंगे और भविष्य में इनका परिणाम भी अच्छा रहेगा। संतान से जुड़े मामले सुखदायी साबित होंगे, लेकिन पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ अनबन हो सकती है। उनका भविष्य में अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।

 

वृश्चिक राशि

किसी धार्मिक आयोजन पर आप दिल खोलकर खर्च कर सकते हैं। मानसिक अशांति रहने से परेशानी बढ़ेगी और स्वभाव में उग्रता आ सकती है, इसलिए संयम के साथ काम लेने की आवश्यकता होगी। नौकरी और व्यवसाय में उन्नति और धन लाभ होगा। अपनी किसी रुचि की वजह से भी आपको पैसों की प्राप्ति हो सकती है।

 

धनु राशि

इस सप्ताह धनु राशि के जातक मन लगाकर अपने कार्यस्थल पर काम करेंगे, जिससे आपको अच्छे परिणाम हासिल होंगे। आपको अपने वरिष्ठजनों से प्रशंसा मिलेगी और वे आपका सहयोग भी करेंगे। दफ्तर में आपकी बात को महत्व दिया जाएगा। पारिवारिक जीवन बहुत ही आनंदमय रहने के संकेत है।


मकर राशि

अगर आप मकर राशि के जातक हैं तो आपको इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। आप अपने नौकरी या व्यवसाय में तो सुखद परिणाम हासिल कर लेंगे लेकिन स्वास्थ्य को लेकर आपकी नजरअंदाजगी आपको परेशानी में डाल सकती है। इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और सुखमय रहेगा।


कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक इस सप्ताह अच्छे भोजन और व्यंजनों का आनंद लेंगे। घर में कोई कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है या कोई छोटी सी पार्टी हो सकती है। अपनी रुचि के कार्य में आपको सफलता मिलेगी और धन लाभ होगा। हालांकि इस दौरान छोटे-मोटे खर्च भी होंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी


मीन राशि

इस सप्ताह आपका मन खिला-खिला और प्रसन्न चित रहेगा। हर काम में आपको आनंद आएगा और इसका सकारात्मक असर आपकी जीवनशैली पर भी देखने को मिलेगा। आप पहले से अधिक उत्साहित होकर जीवन व्यतीत करेंगे। नौकरी और व्यवसाय में आप जमकर मेहनत करेंगे। विदेशी संबंधों से आपको लाभ होगा और भाग्य आपका साथ देगा।

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी