language
Hindi

अकेला रहना पसंद करते हैं इन राशियों के लोग

view106864 views

मनुष्य को सामाजिक प्राणी कहा जाता है, ऐसा माना जाता है कि और ये सच भी है कि अपने समाज के बिना किसी भी इंसान का कोई अस्तित्व नहीं है। ये समाज ही है जो उसे उसकी पहचान सौंपता है। हम खुश हो या दुखी.... हमें अपने परिवार, अपने दोस्तों की जरूरत होती ही है।

किसी को दुख बांटने के लिए अपनों का साथ चाहिए तो किसी को खुशी सांझा करने के लिए अपने लोगों की जरूरत होती है। किसी ना किसी मोड़ पर हमें किसी ना किसी की जरूरत पड़ती ही है। लेकिन यकीन मानिए ये भी आपकी राशि पर ही निर्भर है, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी राशियों का भी वर्णन है जिन्हें अकेला रहना ही भाता है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ राशियां ऐसी होती हैं जिन्हें बस अपने आसपास की भीड़ से मतलब है। उन्हें लोगों से घिरा रहना पसंद है, फिर चाहे वे लोग जानकार हों या फिर पूरी तरह अजनबी, इस बात से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

लेकिन वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें अकेलापन पसंद है। वे अपने अकेलेपन को ना सिर्फ एंजॉय करते हैं बल्कि ये उनका फेवरेट टाइम भी होता है।

कहीं आपकी राशि भी इन राशियों में शुमार तो नहीं.... चलिए जानते हैं। 

कर्क राशि

अकेलापन पसंद करने वाली राशियों में सबसे पहला नाम है कर्क राशि का, जिन्हें घर पर रहने वाला माना जाता है। वीकेंड्स पर जहां लोग घूमना-फिरना, मौज-मस्ती करना पसंद करते हैं वहीं कर्क राशि के जातकों को आप अपने घर में सोए हुए या पजामे में बैठे हुए पाएंगे। इन्हें भीड़भाड़ वाला स्थान बिल्कुल नहीं पसंद। ये घर पर रहकर अपने परिवारवालों और बेहद नजदीकी दोस्तों के साथ रहना ही पसंद करते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातक कभी भी लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र नहीं बनना चाहते। उन्हें छिपकर अपने ही दुनिया में मस्त रहना पसंद है। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन ये बहुत ही शर्मीले स्वभाव के होते हैं। इन्हें दोस्तों के साथ घूमने-फिरने से ज्यादा घर पर रहकर काम करने में मजा आता है।  लोगों के बीच रहकर ये ऊब जाते हैं और ये उनके लिए थकावट भरा काम है। यही वजह है कि इन्हें अकेले रहना ही पसंद आता है।

मकर राशि के जातक

मकर राशि के जातक संतुलन में विश्वास करते हैं। इन्हें दोस्तों के साथ भी रहना पसंद है और अकेला भी। लेकिन सच यह है कि इन्हें अकेला रहना ही भाता है। इन्हें अपने लिए समय चहैए जो अकेले रहकर ही मिल सकता है। इसलिए ये ना तो ज्यादा घूमना-फिरना पसंद करते हैं और ना ही द ज्यादा फ्रेंड्स बनाते हैं।

मीन राशि के जातक

मीन राशि के जातक दिन में सपने देखने वाले होते हैं। ये हमेशा अपनी ही दुनिया में खोए रहते हैं। घर पर रहकर किताबे पढ़ना ही इनकी एकमात्र हॉबी होती है। हमारे लिए वीकेंड अकेले बिना एक डरावना सपना हो सकता है लेकिन इनके लिए ये बेस्ट टाइम होता है। इन्हें किसी की जरूरत नहीं होती। अकेलापन इनकी सभी जरूरतें पूरी कर देता है।

 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी