language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: भाग्य पर भरोसा करना महंगा पड़ सकता है

view1753 views

मेष राशि (21 मार्च 19 अप्रैल)

इस सप्ताह आपको भाग्योदय का भरपूर आनंद उठाने का मौका मिल सकता है। यह कहें कि आपके अच्छे दिन आने वाले हैं। फिर भी करियर या व्यक्तिगत पेशे के कार्यक्षेत्र में आपको अपनी योग्यता और बौद्धिकता साबित करनी होगी। घर-परिवार के मोर्चे पर आपकी सक्रियता बनी रहेगी।

वृषभ राशि (20 अप्रैल 20 मई)

इस सप्ताह भाग्य पर भरोसा करना महंगा पड़ सकता है। साथ ही कर्म के प्रभाव में कमी आ सकती है। फिर भी सप्ताहांत तक मेहनत रंग लाएगी। योग्यता और सूझ-बूझ के मिलेजुले असर से कारोबार या करियर में सफलता मिलेगी। व्यक्तिगत पेशे में कुछ नयापन आ सकता है। आपकी मेहनत रंग दिखा सकती है।

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन मच्छर जनित मौसमी बीमारी को लेकर मन सशंकित बना रहेगा। आपके लिए यह सप्ताह हर मोर्चे पर बहुत ही अच्छा प्रभाव डालने वाला साबित हो सकता है। अच्छे दिनों का एहसास कर सकते हैं, जो आपके प्रयासों से ही संभव होगा।

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

सबकुछ सामान्य और सहजता से संपन्न् होने के बावजूद कुछ चिंताएं बनी रहेंगी। सप्ताह के अंत तक कुछ सकारात्मक परिणाम आने के बाद चेहरे पर चमक दिख सकती है। प्रोफेशन और आर्थिक मोर्चे पर कुछ बदलाव के संकेत हैं।

सिंह राशि (23 जुलाई 22 अगस्त)

थोड़ी शारीरिक अस्वस्थता की वजह से भले ही मन विचलित हो जाए, लेकिन सप्ताह के अंत तक सबकुछ सामान्य हो जाएगा। गाड़ी पटरी पर आ जाएगी। शिक्षा के क्षेत्र में करियर का ग्राफ बढ़ने वाला है। प्रोफेशन में आश्चर्यजनक बदलाव होने की संभावना है।

कन्या राशि (23 अगस्त 22 सितंबर)

मिलेजुले असर के बावजूद यह सप्ताह कुछ अच्छे परिणामों वाला साबित हो सकता है। प्रोफेशन के मोर्चे पर सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आर्थिक सुधार की संभावनाओं के साथ कारोबार या करियर के संबंध में आकस्मिक बदलाव की उम्मीद है। अचानक धनलाभ हो सकता है।

तुला राशि (23 सितंबर 22 अक्टूबर)

सेहत संबंधी तकलीफ और प्रोफेशन के मोर्चे पर तनाव मिल सकता है, लेकिन सप्ताह के मध्य तक परिस्थतियां सामान्य बन जाएंगी। वैसे अस्वस्थता का दूसरे मोर्चे पर कोई ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। थकान या सुस्ती एक-दो दिनों की बातें होंगी।

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर 21 नवंबर)

मनोभावों को विचलित होने से बचाते हुए कार्य करने से आर्थिक नुकसान से बच सकते हैं। यही इस सप्ताह का मूल मंत्र है। यह कहें कि जैसी मानसिकता रहेगी, वैसा ही परिणाम आएगा। इस सप्ताह कुछ सूचनाएं आपको उत्तेजित कर सकती हैं। आर्थिक मोर्चे पर विपरीत परिस्थितियों में फूंक-फूंककर कदम बढ़ाना होगा।

धनु राशि (22 नवंबर 21 दिसंबर)

आपके पूर्व के प्रयासों के सकारात्मक असर इस सप्ताह दिखेगा। आमदनी बढ़ने और आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावना है। साथ ही आप कुछ नई कार्य-योजना की शुरुआत कर सकते हैं। समय आपके अनुकूल बना हुआ है। कारोबार या नौकरी में तरक्की होगी।

मकर राशि (22 दिसंबर 19 जनवरी)

आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। हालांकि स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकता है। कामकाज का बोझ रहेगा। थकान का अनुभव हो सकता है। कारोबार या करियर में कोई खास बदलाव के संकेत नहीं हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों या दूसरे सहयोगियों के सहयोग से आप लंबित कार्य को संपन्न् करने में सफल होंगे।

कुंभ राशि (20 जनवरी 18 फरवरी)

इस सप्ताह आपकी बिगड़ी हुई आर्थिक स्थिति में व्यापक सुधार आएगा। प्रोफेशन के मोर्चे पर किया गया प्रयास सार्थक साबित होगा। आपको मनावांछित सफलता हासिल हो सकती है। सप्ताहांत तक करियर या कारोबार में बदलाव हो सकता है। परिवार के सदस्यों से खुशियां मिलेंगी।

मीन राशि (19 फरवरी 20 मार्च)

समय और ग्रहों की चाल प्रोफेशन के मोर्चे पर कुछ संभावनाएं समेटे हुए है। अपनी कार्य-योजना के मुताबिक कार्यक्षेत्र में सक्रिय बने रहेंगे। कारोबार में नयापन आ सकता है या करियर का ग्राफ बढ़ सकता है।

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी