language
Hindi

वृषभ राशि में गोचर करेंगे शुक्र, राशिअनुसार जानिए कैसा बीतेगा आपका यह समय

view2889 views

शुक्र ग्रह आपके रोमांटिक संबंधों के साथ-साथ आपके विवाहित जीवन को भी प्रभावित करता है, इसके अलावा आपके जीवन में भौतिक सुख-सुविधाओं के आगमन के लिए भी यही उत्तरदायी ग्रह माना गया है। इसके अलावा यह जातक के बाहरी व्यक्तित्व पर भी अपना प्रभाव छोड़ता है।


20 अप्रैल, 2018 को शुक्र ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहा है और इस स्थिति में वे 14 मई, 2018 तक रहेंगे। इस गोचर का परिणाम वृषभ राशि समेत सौरमंडल की सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। आपके लिए शुक्र का यह राशि परिवर्तन क्या परिणाम लेकर आएगा, आइए जानते हैं।


मेष राशि

मेष राशि के जातकों की कुंडली में शुक्र का यह गोचर दूसरे भाव में होगा। आप इस परिवर्तन के बाद एक प्रभावी वक्ता के तौर पर उभर सकते हैं, लोग आपको सुनना पसंद करेंगे। आप घर में होने वाले किसी मांगलिक कार्य में भी भाग लेंगे, परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन भी मुमकिन है। जीवन साथी की सहायता से लाभ प्राप्त होगा।


वृषभ राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी ही राशि के प्रथम भाव में होने जा रहा है। इस परिवर्तन से आपके निजी जीवन में सुधार होगा और आपके अच्छे स्वभाव के कारण लोग आपसे जुड़ने लगेंगे। अगर आप विवाहित हैं तो यह आप दोनों के बीच प्रेम को बढ़ाने वाला भी साबित होगा। आप मानसिक रूप से संतुष्ट रहेंगे और जीवनशैली में भी सुधार होगा।


मिथुन राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के बारहवें भाव में होने जा रहा है, इस दौरान आप स्वयं अपने खर्चों में वृद्धि होते देख पाएंगे। आप कीमती वस्तुओं पर ज्यादा धन व्यय करेंगे और मौका मिले तो विदेश यात्रा का प्लान भी कर सकते हैं। गोचर के दौरान आपके भीतर कामुकता की भावना में भी बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें।


कर्क राशि

आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में शुक्र का यह गोचर होने जा रहा है। यह स्थिति आय में वृद्धि दायक साबित होने वाली है। आपको किसी महिला की ओर से सहायता मिल सकती है जो आपके काम आएगी। ऑफिस में आपके सीनियर्स आपकी पूरी मदद करने के लिए तैयार हैं।


सिंह राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी कुंडली के दसवें भाव में होने जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। इस अवधि के दौरान आप अपना सारा काम ईमानदारी से संपन्न करेंगे। महिलाओं की ओर से आपको पूरा सहयोग मिलेगा और आपके घर का वातावरण भी शांत और सुखद रहने की उम्मीद है।


कन्या राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के नौंवे भाव में होने जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप आपको लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है। समाज में भी आपका ओहदा बढ़ेगा और आपके मान-सम्मन में भी वृद्धि होगी। पिता की सेहत का ध्यान रखें।


तुला राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के आठवें भाव में होने जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप आपको अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होने की संभावना है। इस दौरान आपकी प्रवृत्ति भी रहस्यमय रहेगी, और धर्म, अध्यात्म जैसे मसलों पर भी आपकी रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे और घर में किसी समारोह की रूपरेखा तैयार हो सकती है।

वृश्चिक राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के सातवें भाव में होफा, यह आपकी उत्तम स्थिति को दर्शा रहा है। गोचर के अवधि में आपका विवाहित जीवन भी सुखद रहेगा और आपको प्रोफेशनल लाइफ के मसले में भी शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। अगर विदेश में बसने की योजना बन रहे हैं तो यह समय उसके लिए भी उत्तम है। अविवाहित लोगों के लिए अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं।


धनु राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के छठे भाव में होगा, इस दौरान आपको प्रेम जीवन में भिन्न-भिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे और प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता प्राप्ति की उम्मीद है। आप बैंक से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अच्छे अवसर उपलब्ध होंगे।


मकर राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के चौथे भाव में होने जा रहा है, ऐसी स्थिति में आपके प्रेम संबंधों में सुधार होगा। कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती है लेकिन जल्द ही उनसे छुटकारा पानी की कोशिश करें। आय में वृद्धि होने के बेहे संकेत मिल सकते हैं, साथ ही आप अपनी जॉब में भी परिवर्तन करने की सोच सकते हैं। गोचर की अवधि के दौरान आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा।


कुंभ राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के चौथे भाव में होने जा रहा है, इस दौरान आपके घर का वातावरण शांत और खुशहाल रहने की उम्मीद है। गोचर के दौरान आप नया घर या गाड़ी खरीदने की योजना को भी अंजाम दे सकते हैं। आपको किसी कारणवश घर से दूर रहना पड़ सकता है। यह गोचर आपकी उन्नति साथ लेकर आ रहा है।


मीन राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी कुंडली के तीसरे भाव में होने जा रहा है। आप अपनी संवाद शैली से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। मीडिया, कला अजुर ग्लैमर के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित लाभ प्राप्त हो सकता है। गोचर के दौरान आप अपनी नौकरी में भी परिवर्तन कर सकते हैं। छोटी यात्रा करना आपके लिए अनुकूल रहेगा।

 


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी