language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: परिवार में आएगी कोई बड़ी खुशी

Apr 30, 2018
view1502 views

मेष राशि (21 मार्च – 19 अप्रैल)

यह सप्ताह अपने साथ खर्चों की बरसात लेकर आ रहा है, आप अपने कामकाजी जीवन में सक्रिय रहेंगे और साथ ही खुलकर खर्च भी करेंगे। कॅरियर और आपके व्यवसाय के लिहाज से आप इस सप्ताह स्वयं को सौभाग्यशाली समझ सकते हैं। यह सप्ताह आपको आर्थिक रूप से भी लाभांवित करेगा।  शॉपिंग का भी मन बना सकते हैं।


वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

यह सप्ताह आपके लिए सौभाग्यशाली रहने वाला है, मध्य में थोड़ा कामकाज को लेकर परेशान रह सकते हैं, लेकिन यह बेहे लंबे समय में आपको फायदा पहुंचाएगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह विशेष फलदायी रहने वाला है। आप किसी महंगी संपत्ति में निवेश भी कर सकते हैं।

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून)

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए निराशाजनक हो सकती है, आप किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान भी रहने वाले हैं। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत का खास ध्यान रखना चाहिए। हो सकता है बाहर कुछ गलत खाने की वजह से आपको पछतावा हाथ लगे।


कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

यह सप्ताह आपकी रोमांटिक लाइफ के लिए बहुत अच्छा है, आपका लाइफ पार्टनर भी आपको अपना पूरा समर्थन देगा। आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी, आपका मन-मस्तिष्क भी थोड़ा अस्थिर रह सकता है। हो सकता है अपने काम पर ध्यान लगाने में भी आपको परेशानी महसूस हो।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। जो लोग अपना व्यवसाय करते हैं उन्हें शुरुआती समय में थोड़ी परेशानी अवश्य झेलनी पड़ सकती है लेकिन सप्ताह के मध्य तक उनकी वो परेशानियां भी समाप्त हो जाएंगी। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव की संभावनाएं बन सकती है, ऐसी स्थिति को जितना हो सके टालने का प्रयत्न करें।


कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

यह सप्ताह आपके विवाहित जीवन के लिए अच्छा कहा जा सकता है और साथ ही साथ आपके रोमांटिक रिश्ते भी मजबूत होंगे। अगर किसी समस्या में फंसे हैं तो उससे बाहर निकलने का रास्ता भी निकल सकता है। अगर संतान प्राप्ति के लिए प्रयासरत हैं तो आपकी ये इच्छा भी पूर्ण हो सकती है।  इस समय आप अपने प्रतिद्वंदियों पर हावी रह सकते हैं।


तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

अगर पिछले कुछ समय से आपको अपने व्यसवसायिक क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है तो इस सप्ताह आपको उससे मुक्ति मिलेगी, आप अपने प्रतिद्वंदियों को मात देने में भी कामयाब रहेंगे। आपकी मेहनत और रचनात्मकता के आगे विरोधी भी फीके साबित हो सकते हैं आपको हाथ आए अवसर को ऐसे ही नहीं गंवा देना चाहिए।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी हो सकती है लेकिन मध्य में आपको सकारात्मक परिणाम मिलने की पूरी-पूरी संभावना है। सप्ताह के अंतिम दिनों में संतान, संबंधों व शिक्षा के मामले अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। वीकेंड पर आपको थोड़ा सचेत रहने की भी आवश्यकता है।  


धनु राशि (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

इस सप्ताह आप काफी रचनात्मक रहने वाले हैं। अविवाहित जातकों को विवाह के लिए अच्छे प्रपोजल भी मिल सकते हैं। जो लोग अपना व्यवसाय करते हैं उनके लिए कोई खुशखबरी इंतजार में है, वहीं नौकरी में भी प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना है।  


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

इस सप्ताह आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे, जीवनसाथी से भी आपको भरपूर प्रेम मिलने की संभावना है। आपका यह समय पूरी तरह काम पर अपना फोकस बनाकर रखने का है। व्यवसायी अपनी नई परियोजना मुकाम तक ले जाने की कोशिश करें, सफलता मिल सकती है।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

इस सप्ताह आपको फंसी हुई पेमेंट मिलने के पूरे आसार हैं। विवाहित जातकों के अपने जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे और अविवाहितों को अच्छे प्रस्ताव हासिल होंगे। सांस संबंधि बिमारी से झूझ रहे जातक इस सप्ताह स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें किसी तरह की लापरवाही न बरतें।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

नई जिम्मेदारियों के कारण आप अपने ऊपर दबाव महसूस कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य दिनों में आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में आप अपने काम को लेकर बहुत भागदौड़ करने जा रहे हैं। 




आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी