language
Hindi

इन तीन राशियों के जातक कभी किसी से नहीं हारते

view974 views

आम धारणा के अनुसार सफलता केवल किसमत के भरोसे नहीं पाई जा सकती बल्कि आपको इसके लिए अत्याधिक मेहनत करनी पड़ती है। यह बात शत-प्रतिशत सच है कि बिना मेहनत किए कुछ भी  हासिल नहीं हो सकता लेकिन आपको ये जानकर अच्छा भी लगेगा और थोड़ी हैरानी भी हो सकती है कि सभी 12 राशियों में 3 राशियां ऐसी हैं जो जन्मजात ही चांदी का चम्मच लेकर पैदा होते हैं जो जीवन में सफलता से लकर खुशहाल पारिवारिक जीवन, सुख-समृधि, धन-प्रतिष्ठा सभी कुछ पाते हैं। कौन हैं ये तीन राशियां,  आइए जानते हैं

 


जन्म से ही नेतृत्व क्षमता के धनी होते हैं मेष राशि के जातक

राशि में प्रथम स्थान पाने वाले ये जातक जीवन के हर क्षेत्र में भी हमेशा प्रथम स्थान ही पाते हैं। इनमें लीडरशिप की अद्भुत क्षमता होती है। ये आत्मविश्वासी और तेज दिमाग के होते हैं और अपने बूते जीना पसंद करते हैं। इसके लिए प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ते। भावनाओं पर इन्हें पूरा नियंत्रण होता है लेकिन इनकी व्यावहारिकता कई बार लोगों को चुभ जाती है। हालांकि ये अपने काम और स्वभाव में पूरी तरह ईमानदार होते है, यही कारण है कि दूसरों से भी हर जगह इन बातों की उम्मीद करते हैं। ये सफल व्यक्ति कहलाने के अलावा एक प्रभावशाली बॉस, नेता और वैज्ञानिक भी होते हैं, जिस भी क्षेत्र में जाते हैं अपना दबदबा कायम करते हैं और प्रसिद्धि पाते हैं।


 

बेहद क्रांतिकारी होते हैं धनु राशि के जातक

इनका क्रांतिकारी स्वभाव ही इनकी सफलता की राहें बनाता है। अपने जीवन को ये बेहद संजीदगी से लेते हैं और उसे सफल बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत करते हैं। इनके जीवन में अनुशासन का बेहद महत्व होता है, यही कारण है कि नियमों के साथ ही खुद भी चलना चाहते हैं और दूसरों से भी ऐसा करने की उम्मीद करते हैं। ये सेल्फमेडकहलाना पसंद करते हैं और इसी रूप में अपनी पहचान भी बनाते हैं।



सफलता का दूसरा नाम हैं मकर राशि के जातक

सभी 12 राशियों में ये वे जातक हैं जिन्हें जीवन में किसी भी प्रकार से कभी किसी चीज का मुहताज नहीं होना पड़ता। पारिवारिक खुशी से लेकर प्रतिष्ठा-सम्मान, धन-वैभव हर चीज इन्हें मिलती है। जिस भी परिवेश में पलें, वहां ये सभी चीजें इनके जीवन में बचपन से ही होती हैं। कॉर्पोरेट वर्ल्ड में जहां ये ऊंचा पद प्राप्त करते हैं, वहीं प्रशासनिक क्षेत्र से जुड़ जाएं तो वहां भी उतनी ही प्रसिद्धि पाते हैं। प्रभावशाली वक्ता होने के साथ-साथ ये एक प्रभावशाली नेता भी होते हैं और आत्मविश्वास इनमें कूट-कूटकर भरा होत है। इनके तेज दिमाग का कोई सानी नहीं है।

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी