language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: खर्चा करने से पहले एक बार अवश्य सोचें

view1424 views

मेष राशि (21 मार्च 19 अप्रैल)

सितारे कह रहे हैं कि इस सप्ताह आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो जाए।  अगर ऐसा होता है तो एक अच्छा सा तोहफा देकर उन्हें मनाएं। प्रेम संबंधों में आनंद प्राप्त होगा, लेकिन स्वास्थ्य के लिए थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। हो सकता है आपके पड़ोसी आपको लेकर थोड़ा कानाफूसी करें। ईश्वर की अराधना अवश्य करें।

 

वृषभ राशि (20 अप्रैल – 20 मई)

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है। सफलता आपके इंतजार में हैं, आपको मानसिक शांति का भी अनुभव होगा। जिन लोगों की शादी नहीं हुई है वे इस सप्ताह अपने दोस्तों के साथ खूब मजे करेंगे, लेकिन विवाहित लोग सप्ताह के अंत में किसे अप्र्त्याशित घटना से रुबरू अवश्य होंगे। आपको अपने साथी की भावनओं की कद्र करनी चाहिए और उनके साथ अच्छा समय बिताएं।

मिथुन राशि (21 मई से 20 जून) 

 

जहां तक बात है मिथुन राशि के जातकों की तो इस सप्ताह उन्हें आर्थिक रूप से कोई समस्या नहीं होने वाली, लेकिन खर्चा करने से पहले एक बार अवश्य सोचें। आप अपने बच्चों को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं लेकिन ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। मांस-मदिरा का सेवन बिल्कुल ना करें और जॉब या ऑफिस में जमकर मेहनत करें।

 

कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई)

कर्क राशि वाले लोग इस सप्ताह योग और ध्यान में समय बिताएं। हो सकता है सप्ताह की शुरुआत आपके लिए थोड़ी उबाऊ हो और संभव है कुछ घरेलू समस्याओं की वजह से आप मानसिक तौर पर परेशान हों। दिन बीतने के साथ-साथ हालात अच्छे होते जाएंगे, लेकिन जीवनसाथी को समय देने में जरा भी कोताही ना बरतें। पार्टनर के साथ नोंक-झोंक या बहस करने से बचें। आपके लिए बहुत जरूरी है कि सप्ताह की शुरुआत में धीरज बनाए रखें।


सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त) 

सिंह राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा, विशेषकर नौकरीपेशा लोग अपने कार्यक्षेत्र में उत्तम प्रदर्शन करेंगे। आपको काफी प्रशंसा मिलने वाली है जिसके लिए आपको तैयार रहना होगा, लेकिन साथ ही अपने खर्चों को लेकर भी आपको नियंत्रित रहने की आवश्यकता है। प्रेम के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है परंतु स्वास्थ्य का ध्यान भी अवश्य रखें।

 

कन्या राशि (23 अगस्त – 22 सितंबर)

कन्या राशि वाले लोगों को बोलने से पहले बहुत सोचना और विचार करना चाहिए, बिना सोचे-समझे अगर कुछ खेंगे तो पछतावा ही हाथ लेगा। हो सकता है पूर्व प्रेमी से मिलने का मौका मिले, इस सप्ताह आपको प्रोफेशनल लाइफ में काफी राहत का अहसास होगा। ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में पैसा उड़ा सकते हैं। सप्ताह के शुरुआत में किसी धार्मिक स्थान की यात्रा अवश्य करें।

 

तुला राशि (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

तुला राशि के जातक अपने परिश्रम के बल पर बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं, आप इस सप्ताह लग्जरी के प्रति धन खर्च करेंगे लेकिन घबराएं नहीं इससे किसी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी। बिना सोचे-समझे धन निवेश ना करें, सप्ताह के अंत में अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ डेट पर जाएं, इससे रिश्ता और मजबूत होगा। धन से जुड़ा कोई भी निर्णय लेने से पहले सावधानी अवश्य बरतें।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि के जातक अगर सही निर्णय लेना चाहते हैं तो उन्हें भावुक होने से बचना होगा। हो सकता है आपको अपने पिता के साथ किसी बहस में उलझना पड़े, इसलिए अपने आप पर नियंत्रण रखें। अगर आपके पास कोई वाहन है तो उसका अच्छे से रखरखाव करें, नहीं तो बीच रास्ते में कोई मुसीबत आ सकती है।जॉब में प्रमोशन चाहते हैं तो ऑफिस में अपने सीनियर्स के साथ मधुर व्यवहार ही रखें। विवाहित लोगों के लिए अच्छा समय है, सप्ताह के अंत तक अच्छे परिणाम मिलेंगे। अगर कोई उपलब्धि है तो उसे सीनियर्स के साथ जरूर साझा करें।


धनु राशि ( 22 नवंबर – 21 दिसंबर)

धनु राशि के लोगों के लिए यह समय आर्थिक लाभ लेकर आया है, अगर परिवार से दूर रहते हैं तो इस सप्ताह उनसे मुलाकात संभव है। धार्मिक कार्य में थोड़ा खर्चा कर सकते हैं। प्रेम प्रसंगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है, शुरुआत का समय अच्छा है, आगे भी उम्मीद है सब सही रहेगा।


मकर राशि (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

जिन लोगों की राशि मकर है उन्हें यह जान लेना चाहिए इस सप्ताह उनके लिए परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। अगर आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो इस सप्ताह अच्छा मुनाफा होने वाला है, हो सकता है कहीं धन निवेश करने की योजना भी आप बना लें। दोस्त आपके लिए जान तक देने के लिए तैयार हैं। आपको अपनी किस्मत पर नहीं अपने कर्म पर भरोसा करना चाहिए।


कुंभ राशि (20 जनवरी – 18 फरवरी)

कुंभ राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ कार्यों के लिए समर्पित रहेगा। आपकी सलाह दूसरे लोगों के इए फायदेमंद रहेगी, किसी कलात्मक क्षेत्र से जुड़ सकते हैं। आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा जिस कारण दूसरे लोग आपको हानि नहीं पहुंचा पाएंगे। प्रेम के लिए अनुकूल सप्ताह है, बस थोड़ी बहुत नोंक-झोंक रहेगी जो जल्द ही सुलझ जाएगी। कठिन परिश्रम आपको मंजिल तक पहुंचाएगा।


मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

मीन राशि के जातक इस सप्ताह कोई गैजेट खरीद सकते हैं, जिसमें उनका काफी पैसा लगेगा। प्रोफेशनल लाइफ भी अच्छी रहेगी, जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए अच्छा समय है, व्यवसाय में धन कमाने का नया तरीका मिलेगा, जो लाभ प्रदान करने वाला है। इस सप्ताह आपको मनोरंजन के कई अवसर प्राप्त होने वाले हैं। अपनी निजी और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाकर चलें। 

 

 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी