language
Hindi

जुलाई में जन्मे व्यक्ति का व्यक्तित्व

view2611 views

जुलाई माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति मूडी स्वभाव के होते हैं। ये लोग लेखन, अभिनय, संगीत, सुनार, समुद्री व्यापार और कला जैसे क्षेत्र में नाम कमाते हैं। आइए हम बताते हैं कि जुलाई में जन्में व्यक्ति का व्यक्तित्व कैसा होता है।


1. जुलाई माह में जन्में लोगों को समझ पाना बहुत कठिन होता है। इस माह में जन्में लोग बहुत मूडी स्‍वभाव के होते हैं। ये लोग एकदम से खुश हो जाते हैं तो अचानक से ही इन्‍हें गुस्‍सा भी आ जाता है। इस कारण कई बार इनके जीवनसाथी और दोस्त इनके प्रति नाराज हो जाते हैं। लेकिन बाद में ये आसानी से इन सब रूठे लोगों को मना लेते हैं।


2. इस माह में जन्म लिए लोगों को पत्रकारिता, संगीत और खेल में अधिक रूचि होती है। जुलाई माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति में उद्योगपति या व्यापारी बनने का भी गुण होता है।


3. जुलाई माह में जन्में लोग अपने लक्ष्‍यों को लेकर स्‍पष्‍ट होते हैं। यह काफी मापतोल कर और जितना आवश्‍यक हो उतना ही बोलते हैं।


4. इस माह में जन्में व्यक्ति सबकी भलाई की सोचते हुए आगे बढ़ने में बहुत यकीन करते हैं, इस कारण घर में तो सबके लाड़ले होते ही है, बाहर भी इनका बहुत सम्मान होता है।


5. जुलाई माह में जन्में युवा बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं, लेकिन साथ-साथ इनमें आलस भी भरा होता है। इस माह में जन्में लोग कूटनीति में बहुत विश्‍वास रखते हैं, साथ में ये बहुत गुस्से वाले होते हैं।


6. ये लोग रुपये-पैसे की कोई परवाह नहीं करते, परिवार और दोस्तों पर ये खूब पैसा खर्च करते हैं। और हां! एक खास बात यह है कि इतना खर्चा करने के बाद भी इनकी जेब कभी भी खाली नहीं रहती है। इनका बैंक रुपये-पैसों से भरा रहता है।

 

7. जुलाई माह में जन्में लोगों का गणित बहुत कमजोर होता है, लेकिन शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव को समझने का इनमें एक विशेष गुण होता है। इस कारण इस फील्ड में इनको अधिक सफलता मिलती है और इस फील्ड में रहते हुए ये खूब पैसा कमाते हैं।


8. इस माह में जन्में युवा अगर किसी काम को करने की एक बार ठान लेते हैं तो उसे जल्द पूरा करने का प्रयास करते हैं। यही कारण है कि कई बार इस कारण वह अच्छे अवसर खो देते हैं।

9. जुलाई माह में जन्में युवा प्‍यार के रिश्‍तों में समर्पित रहते हैं। इन्‍हें अपने प्‍यार में फंसाना किसी के लिए भी आसान काम नहीं होता। इस माह में जन्मे लोग पहले तो किसी के प्‍यार में पड़ते नहीं हैं लेकिन जब इन्‍हें किसी से प्‍यार हो जाता है तो ये उसका हाथ कभी नहीं छोड़ते।


10. इस माह में जन्में लोग बिना बात के किसी भी व्यक्ति से पंगा नहीं लेते हैं। खास बात यह है कि अगर इनको अपना कोई काम​ किसी से निकलवाना होता है तो उसे अपनी बातों और अपने कार्य से अपना काम करने के लिए मजबूर कर देते हैं।




आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी