language
Hindi

जानिए कैसे होते हैं जून माह में जन्म लेने वाले लोग

view1277 views

जून माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति जिद्दी और जुनूनी होते हैं। ये लोग कुशल अधिकारी, पेंटर, काउंसलर, मैनेजर, टीचर या डॉक्टर बनने की खूबियां रखते हैं। आइए हम बताते हैं कि जून में जन्में लोगों का व्यक्तित्व कैसा होता है।


1. जून माह में जन्म लेने वाले लोगों में शासन करने की प्रवृत्ति बहुत प्रबल होती है। इस माह में जन्में लोग हर किसी को अपना गुलाम समझते हैं, ये लोग जब भी कोई नौकरी करेंगे तो बॉस बन कर ही कर पाएंगे।


2. इस माह में जन्म लेने वाले लोग लड़ाई-झगड़े में हमेशा आगे रहते हैं। यहां तक कि गुस्से पर खुद का कंट्रोल भी नहीं रहता है और बिना यह सोचे कि इनके सामने कौन है, कुछ भी बोल देते हैं।


3. जून माह में जन्में लोग जिद्दी और जुनूनी होते हैं, खास बात यह है कि यह अपनी बात पर अड़े रहने वाले और सच के लिए मर-मिटने वाले होते हैं। इस कारण कई बार ये अपना नुकसान कर बैठते हैं और बाद में पछताते हैं पर जताते नहीं।


4. ये लोग दिमाग के शार्प और शातिर होते हैं, ये आपना काम दूसरों से बड़ी खूबी से निकलवा लेते हैं। इस माह में जन्में लोगों को खाना बनाने और सबको खिलाने का विशेष शौक होता है।


5. जून माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति मूड में हों तो दुनिया लूटा दें और अगर वसूलने पर आ जाए तो सामने वाले के खून का अंतिम कतरा भी निकाल सकते हैं।


6. इस माह जन्मे लोग युवा कुशल अधिकारी, पेंटर, काउंसलर, मैनेजर, टीचर या डॉक्टर होते हैं। राजनीति के लिए अगर इनके सितारे थोड़े भी सहयोग करें तो सब पर छा जाने की ताकत रखते हैं।


7. जून में जन्मे लोग रोमांस चोरी छिपे ही करते हैं, उसको सार्वजनिक नहीं करते हैं। ये अपने पार्टनर के लिए दुनिया-जहान से झगड़ा कर सकते हैं।


8. इस माह में जन्मी लड़कियां दिल की बहुत भोली दिखती हैं, पर वास्तव में होती नहीं। यह अपनी पूरी जिंदगी दिल से नहीं दिमाग से जीतीं हैं। इस माह में जन्मी महिलाओं को अगर किसी को सजा देनी हो तो इनसे बढ़कर कोई क्रूर नहीं हो सकता।


9. जून में जन्मी लड़कियां पुरुषों को पहचानने में गलती कर बैठती हैं और धोखा खाने पर पछताती हैं पर जताती भी नहीं। इस माह में जन्म लेने लड़कियों में सबसे प्यारी बात यह होती है कि ये बचत का महत्व जानती हैं। इन्हें मूर्ख बनाना बड़ा आसान है।


10. इन लोगों में सबसे बड़ी कमी ये है कि दूसरों के लिए जो वर्जित मानते हैं खुद के लिए वह स्वीकार कर लेते हैं। यानी जब कोई बात खुद पर आए तो नियम में आवश्यकता के अनुसार फेरबदल कर लेते हैं।


11. जून माह में जन्मी महिलाएं अक्सर पूर्वाग्रहों से ग्रस्त रहती हैं। इन महिलाओं को लगता है हर कोई इनसे जलता है और इन्हें नजर लगा रहा है। यही कारण है कि बिना सोचे-समझे किसी के भी विषय में अपनी राय कायम कर लेती हैं और वैसे ही पेश आती है।



आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी