language
Hindi

मार्च में जन्मे जातकों के स्वभाव में दिखते हैं ये खास गुण

view1863 views


ईमानदारी, विश्वसनीयता, स्नेह और करिश्मा.... कुछ ऐसे गुण हैं जो अक्सर मार्च महीने में पैदा हुए लोगों के साथ जुड़े होते हैं। स्वभाव से दयालु ये लोग दूसरों की सेवा के लिए ही जीते हैं। ये सभी को सम्मान के साथ-साथ प्यार देते हैं। ये लोग रोमांटिक, संवेदनशील, भावनात्मक और दूसरों के लिए सहानुभूति रखने वाले होते है, आमतौर पर ये निस्वार्थी और बहुत उदार भाव के होते हैं। प्रकृति से इन्हे बेहद प्यार होता है। इन्हें कलात्मकता और आकर्षक वस्तुओं सबसे ज्यादा मोहती हैं।


वे कल्पनाशील और सहज ज्ञान के साथ कला के क्षेत्र में अच्छे माने जाते हैं। ये लोग महान प्रेमी होते हैं, इन्हें 'गिवर्स' भी कहा जा सकता है क्यूंकि ये अपने रिश्ते की मजबूती के लिए सब कुछ करते हैं। ये अपने जीवनसाथी / भागीदारों की भूमिका को भी ध्यान देते हैं। ये लोग दुःख और वास्तविक दुनिया की पीड़ा को दूर करने के लिए और अपने स्वयं के एक काल्पनिक दुनिया में रहना पसंद करते है।


आइए जानें मार्च महीने में जन्में लोगों के व्यक्तित्व की कुछ खास बातें।


अत्यधिक संवेदनशील और सहज

मार्च में पैदा हुए लोग बेहद संवेदनशील और सहज होते हैं, इन्हें धोखा दे पाना असंभव है क्योंकि इनकी इंट्यूशन पॉवर बहुत शार्प होती है। ये लोग जितने नॉर्मल दिखाई देते हैं, विचारों से उससे कहीं अधिक एंबिशियस होते हैं।


उदारता  

मार्च के महीने में पैदा हुए लोग उदारता और सहानुभूति जैसे शानदार गुणों के साथ जन्मते हैं। इनकी उदारता इन्हें अन्य लोगों से प्रशंसा और प्यार हासिल करने में सहायता करती है। मार्च में पैदा हुए लोग हमेशा ज़रूरत के समय दूसरों की में मदद करने के लिए तैयार रहते हैं।


रिश्तो में समर्पित होते हैं

मार्च में जन्म लेने वाले लोग कभी भी अपने प्रियजनों को धोखा नहीं दे सकते हैं। ये लोग बहुत समर्पित पार्टनर्स हैं और वे अपने प्रेमी को कई बार मुश्किल समय के दौरान सहायता करते हैं। ये ऐसे लोगों से बचने की कोशिश करते हैं जो अविश्वास धोखेबाजी को अपना हथियार मानते हैं। वे अपने सिद्धांतों पर चलना पसंद करते हैं और अपने सहयोगियों को भी ये बात अच्छे से बताते हैं।


शांति पसंद

मार्च में पैदा हुए लोग दैनिक जीवन की हलचल और उदासीनता से बचने के लिए अपनी ही बनाई दुनिया में रहना पसंद करते हैं। ये लोग अक्सर अपने ही विचारों में खोए, हुए शांत स्थान में रहते हैं। ये मॉडर्न सोच वाले लोगों से दूर रहते हैं और प्रसिद्धि या धन के बदले जीवन में शांति पसंद करते है।


अच्छे दार्शनिक  

मार्च महीने में पैदा हुए लोग बहुत अच्छे दार्शनिक होते हैं। ये लोग अपने जीवन और कई अन्य चीजों की कठिनाइयों और खुशी को जानकर अपना समय व्यतीत कर सकते हैं। यह गुणवत्ता उन्हें जीवन में सच्ची खुशी पाने में मदद करती है और अपने जीवन का पूर्ण रूप से आनंद लेने देती है। ये लोग पिछली गलतियों और घटनाओं पर अधिक ध्यान देते हैं।


प्रतिभाशाली

मार्च के जन्म वाले लोग बेहद प्रतिभाशाली होते हैं और कला इनके खून में दौड़ती है। ये लोग संगीत और ललित कलाओं को पसंद करते हैं। यह आश्चर्यजनक नहीं है कि मार्च में कई प्रसिद्ध कलाकारों का जन्म हुआ है।




आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी